2019 के लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है. हर साल इलेक्शन में सिर्फ़ आम नागरिक ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी काफ़ी उत्साहित और एक्टिव नज़र आते हैं. इसके साथ ही वो लोगों से वोट देने की भी अपील करते हैं. बस अफ़सोस इस बात का है कि इनमे से कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी हैं, जो लोकसभा इलेक्शन में अपनी वोट पॉवर यूज़ नहीं कर पायेंगे.  

Source: intoday

बॉलीवुड के ये बड़े-बड़े सेलेब्स नहीं डाल सकते हैं वोट: 

1. अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था, पर आधिकारिक रुप से उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. अक्षय कुमार के पास कनाडा का पासपोर्ट है. क्योंकि भारतीय नियमों के मुताबिक, आप दो देशों की नागरिकता नहीं रख सकते हैं. इसलिये अक्षय चुनाव में वोट देने के हक़दार नहीं हैं.  

Source: intoday

2. आलिया भट्ट 

'राज़ी' स्टार आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ब्रिटिश नागरिक हैं और आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. इसलिये वो भी वोट नहीं कर सकती.  

Source: indiatoday

3. दीपिका पादुकोण 

काफ़ी दुख हुआ ये जानकर कि इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है. दरअसल, दीपिका का जन्म डेनमार्क के Copenhagen में हुआ था और उनके पास Danish पासपोर्ट है.  

Source: indiatv

4. कटरीना कैफ़  

अभिनेत्री कटरीना कैफ़ के पिता कश्मीरी हैं. कटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है, इसलिये वो चाह कर भी वोट नहीं दे सकतीं.  

Source: indiatoday

5. जैकलीन फर्नांडीज़ 

लाखों दिलों पर राज करने वाली जैकलीन का जन्म Bahrain के Manama में हुआ था, उनके पिता श्रीलंकाई और मां मलेशिया की नागरिक हैं. 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका प्रतियोगिता जीतने वाली जैकलीन ने 2009 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था.  

Source: catchnews

हमारे ये चेहते स्टार तो आधिकारिक तौर पर वोट नहीं दे सकते हैं, लेकिन आप समय निकाल वोट देने ज़रूर जाना.