हम सब कभी न कभी अपने फ़ेवरेट सेलेब का स्टाइल कॉपी करने की कोशिश करते हैं. कभी उनके जैसे कपड़े ढूंढने निकल पड़ते हैं, तो कभी उनके जैसा हेयरस्टाइल रखने की सोचते हैं. वैसे अगर अपने चेहते स्टार को फ़ॉलो ही करना है, तो उनकी कुछ आदतोंं को फ़ॉलो करिये, जो आज कल की जेनरेशन को फ़ैशन के साथ-साथ एक नई और अच्छी सीख दे रहे हैं.

Source: desiblitz

1. महेंद्र सिंह धोनी

Source: jansatta

कुछ समय पहले ही सोशल मीडिया पर धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की एक तस्वीर काफ़ी ज़ोर-शोर से शेयर की जा रही थी. इस तस्वीर में धोनी ज़मीन पर बैठकर साक्षी की सैंडल बांधते हुए दिखाई दे रहे थे. हांलाकि, कैप्टन कूल का ये रूप देख कर सब जितने हैरान थे, उससे कई ज़्यादा ख़ुश भी थे. क्योंकि अब तक दुनिया ने धोनी के बल्ले को बोलता हुआ देखा था, लेकिन इस बार वो धोनी को एक बेहतर और अच्छे पति के रूप में देख रहे थे.

2. रणवीर सिंह

Source: intoday

दीपिकी पादुकोण के प्रति रणवीर सिंह का प्यार जगजाहिर है, लेकिन हाल ही में रणवीर सिंह ने अपनी पत्नी के लिये, जो किया वो शायद एक आम बंदा कभी नहीं कर पायेगा. दरअसल, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुंबई में एक शादी अटेंड करने पहुंचे थे, जहां एक ओर दीपिका मेहमानों से मिलने में व्यस्त नज़र आई, तो वहीं दूसरी ओर रणवीर अपने हाथों में दीपिका की सैंडल लिये दिखाई दिये.


फ़ोटो में आप रणवीर सिंह को दीपिका की सैंडल पकड़े हुए देख सकते हैं, जबकि दीपिका आगे मेहमानों से मिलती हुई नज़र आ रही हैं.

3. आनंद आहूजा

पिछले साल ही बिज़नेसमैन आंनद आहूजा और एक्ट्रेस सोनम ने शादी के बंधन में बंधने का फ़ैसला लिया. सोनम की शादी ने मीडिया में ख़ूब सुर्ख़ियां बटोरी, जिसे देख हर लड़की के मन में एक बार शादी करने का ख़्याल ज़रूर आया. वहीं एक बार फिर से आनंद और सोनम की जोड़ी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

Source: patrika

क्यों का जवाब है ये तस्वीर:

Source: abp

धोनी और रणवीर सिंह के बाद आनंद आहूजा भी अपनी पत्नी यानि सोनम कपूर के जूतों के लेस बांधते हुए दिखाई दिये. आनंद ने घुटने के बल बैठकर सोनम के जूतों के लेस बांधे. ये लम्हा सोनम के लिये किसी ख़ास मौके से कम नहीं था, जिसकी ख़ुशी उनके चेहरे पर देखी जा सकती है.

सोचो अगर इन सेलेब्स की जगह ऐसा काम कोई आम बंदा कर रहा होता, तो शायद उसे कई कटी-जली बातें सुनने को मिल जाती. कोई उसकी गर्लफ़्रेंड या फिर पत्नी को बेशर्म बताता, तो बंदे को जोरू का गुलाम कहता. पर इन सेलेब्स ने अपनी पत्नियों की सैंडल उठाने या फिर जूतों के लेस बांधने से पहले इन सब बकबास बातों पर ध्यान नहीं दिया.

Source: dnaindia

क्योंकि इनके लिये इनकी पत्नियों की मदद करना ज़रूरी है, बजाये समाज की दकियानूसी बातों के बारे में सोचना. इसके साथ ही ये भी कहना पड़ेगा कि हमारे ये चेहते सेलेब्स आज की जेनरेशन को कल के लिये बहुत ज़रूरी और अच्छा मैसेज दे रहे हैं और हमें इनकी अच्छी आदतों को अपनाने में देरी नहीं करनी चाहिये.