बॉलीवुड स्टार्स के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. शाहरुख़, सलमान, अक्षय, आमिर, अजय, ऋतिक, दीपिका, अनुष्का और आलिया समेत तमाम बड़े स्टार्स 1 फ़िल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं. अगर फ़िल्म हिट या सुपरहिट हो जाए तो इन्हें प्रॉफ़िट शेयरिंग अलग से मिलता है. इस हिसाब ये स्टार्स टैक्स चुकाने के बाद भी सिर्फ़ 1 फ़िल्म से ही करोड़पति बन जाते हैं. ये बड़े स्टार्स 1 फ़िल्म से इतना कमा लेते हैं कि सालभर काम ना भी करें तो भी आराम से अपनी ज़िंदगी बिता सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इन 15 बॉलीवुड स्टार्स की पहली सैलरी जान हैरान रह जायेंगे आप, इस स्टार को मिले थे सिर्फ़ 50 रुपये

Source: cosmopolitan

बॉलीवुड स्टार्स अपने पैसों को कई क्षेत्रों में इन्वेस्ट किए रहते हैं. आजकल अधिकतर बॉलीवुड स्टार्स के पास ख़ुद का प्रोडक्शन हाउस हैं. इसके अलावा किसी के पास होटल तो किसी के पास बड़े-बड़े रिज़ॉर्ट हैं. किसी ने रियल स्टेट में इन्वेस्ट किया है तो फ़िटनेस के फ़ील्ड से करोड़ों रुपये कमा रहा है, लेकिन पिछले कुछ सालों में कई बॉलीवुड स्टार्स ख़ुद के 'क्लोदिंग ब्रांड' लॉन्च कर चुके हैं.

आइये जानते हैं वो कौन कौन से बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनके पास ख़ुद का 'क्लोदिंग ब्रांड' है-

1- सलमान ख़ान (Being Human) 

बॉलीवुड स्टार सलमान ख़ान ने साल 2007 में Being Human नामक क्लोदिंग ब्रांड लॉन्च किया था. सलमान ने अपने इस ब्रांड की शुरुआत 'The Being Human Foundation' के लिए धन जुटाने के लिए की थी. वो इस फ़ाउंडेशन के ज़रिए ग़रीबों और ज़रूरतमंदों की मदद करते हैं. बीइंग ह्यूमन ब्रांड के कपड़े आप देश भर किसी भी बड़े स्टोर से ख़रीद सकते हैं.

2- अनुष्का शर्मा (Nush) 

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में Nush नामक कपड़ों का ब्रांड लॉन्च किया था. इससे पहले साल 2013 में उन्होंने अपने भाई कर्णेश शर्मा के साथ मिलकर Clean Slate Filmz प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की थी. Nush ब्रांड के कपड़े आप Myntra, Ajio, Flipkart, Amazon Fashion, Tata Cliq, और Central से ख़रीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इन 14 हॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स की शक्ल देखकर, कोई भी कहेगा 'आईला जुड़वा!'

3- ऋतिक रोशन (HRX)  

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन इंडस्ट्री में अपनी ज़बरदस्त फ़िटनेस के लिए जाने जाते हैं. ऋतिक रोशन ने साल 2013 में भारत का पहला फ़िटनेस ब्रांड HRX लॉन्च किया था. ये ब्रांड एक्टिववियर, एक्सेसरीज़, फ़िटनेस ट्रैकर और उपकरण के साथ-साथ फ़िट क्योर के ज़रिए हेल्दी मील की जानकारी भी देता है. HRX के कपड़े आप ऑनलाइन किसी भी साइट से ख़रीद सकते हैं.

4- दीपिका पादुकोण (All About You) 

बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने साल 2015 में All About You नामक स्टाइलिश और किफ़ायती फ़ैशन ब्रांड लॉन्च किया था. इस फ़ीमेल क्लोदिंग ब्रांड ब्रांड को ख़ासकर 18-35 वर्ष के युवाओं को ध्यान में रखकर Myntra के सहयोग से लॉन्च किया गया था. All About You ब्रांड के कपड़े आप केवल Myntra से ख़रीद सकते हैं. 

5- सैफ़ अली ख़ान (House of Pataudi) 

बॉलीवुड स्टार सैफ़ अली ख़ान ने साल 2018 में Myntra के साथ मिलकर एथनिक वेयर ब्रांड House of Pataudi की शुरुआत की थी. 'मुझे सिर्फ कपड़े पसंद हैं' टैग लाइन के साथ इस ब्रांड के पुरुषों के कुर्ता पायजामा काफ़ी मशहूर हैं. House of Pataudi के एथनिक ड्रेस आप Myntra से ख़रीद सकते हैं.

6- आलिया भट्ट (Ed-a-Mamma)  

आलिया भट्ट ने साल 2020 में ख़ुद का क्लोदिंग ब्रांड Ed-a-Mamma लॉन्च किया था. ये किड्स वियर ब्रांड 2-14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए है. आलिया ने ये ब्रांड हर वर्ग को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है. इसके अलावा आलिया ने हाल ही में अपनी प्रोडक्शन कंपनी Eternal Sunshine की शुरुआत भी की है. इसके साथ ही उन्होंने 'रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट' के सहयोग से अपने प्रोडक्शन हाउस की पहली फ़िल्म Darlings की घोषणा भी कर दी है.

7- शाहिद कपूर (Skult)

बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर ने साल 2016 में भारत के पहले 'एथलीट ब्रांड' के रूप में Skult की शुरुआत की थी. शाहिद ने आदित्य बिड़ला ग्रुप के एक ऑनलाइन फ़ैशन शॉपिंग प्लेटफ़ॉर्म के साथ मिलकर इसकी शुरुआत की थी. ये पूरी तरह मेंस वेयर ब्रांड है. इस ब्रांड के कपड़े आप Ajio, Myntra, Pantaloons, Amazon, Flipkart के साथ-साथ देश भर के स्टोर्स से ख़रीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें- डर सबको लगता है, आपके फ़ेवरेट बॉलीवुड स्टार्स को भी. इन Celebs को हैं ये अजीबोग़रीब Phobias

8- सोनम एंड रिया कपूर (Rheson)

कपूर सिस्टर्स (सोनम एंड रिया कपूर) ने साल 2017 में शॉपर्स स्टॉप के साथ मिलकर अपना कपड़ों का ब्रांड Rheson लॉन्च किया था. ये पूरी तरह से वीमेन वेयर ब्रांड हैं. इसमें हर वर्ग के लोगों के लिए कपड़े मिल जाएंगे. इस ब्रांड के कपड़े आप केवल शॉपर्स स्टॉप से ही ख़रीद सकते हैं. 

9- टाइगर श्रॉफ़ (Prowl) 

बॉलीवुड के उभरते एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ़ ने साल 2016 में Prowl ब्रांड लॉन्च किया गया था. इस ब्रांड के आप टी-शर्ट, टैंक टॉप, स्वेटशर्ट, जॉगर्स, ट्रैक पैंट, कम्प्रेशन वियर सहित हर तरह के कपड़े ख़रीद सकते हैं. इसके प्रोडक्ट्स आपको विशेष रूप से अमेज़न और कुछ गिनी चुनी रिटेल साइट्स पर मिल जायेंगे.  

10- शिल्पा शेट्टी (DreamSS)  

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के पास भी ख़ुद का क्लोदिंग ब्रांड DreamSS है. ये फ़ैशन लेबल इसी साल लॉन्च किया गया है. शिल्पा ने 'राउंड-द-क्लॉक वियर' की पहली रेंज के साथ फ़ैशन की दुनिया में धमाकेदार एंट्री की है. इस फ़ीमेल वेयर ब्रांड में आपको हर तरह के कपड़े मिल जायेंगे.

11- जैकलीन फ़र्नांडीज़ (Just F)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फ़र्नांडीज़ ने साल 2018 में श्रीलंका में Just F नाम से ख़ुद का एक एक्टिववियर लेबल लॉन्च किया था. इस एक्टिववियर फ़ीमेल वेयर ब्रांड में आपको हर तरीक़े के कपड़े मिल जाएंगे, ये अमेज़न पर उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- इन 10 बॉलीवुड स्टार्स ने जिन फ़िल्मों को कहा था ‘ना’, उन फ़िल्मों ने दिए इंडस्ट्री को नए सुपर स्टार्स

Source: Cosmopolitan