बॉलीवुड में ताज़ा ट्रेंड चल रहा है पुराने गानों के रीमके डालने का, एक फ़िल्म में तीन-तीन गानों के रीमेक लगे पड़े हैं. कुछ ने तो गाने को पुराने होने का भी मौक़ा नहीं दिया, अभी पिछले महीने रिलीज़ हुआ, दो सप्ताह पहले वायरल हुआ और अगली फ़िल्म के लिए रीमेक भी बन चुका है.

जब ये काम धड़ल्ले से हो ही रहा है, चाहे अच्छे तरीके से हो या बुरे तरीके से, तो क्यों न हम अपनी पसंद के गाने रीमेक करवाएं, हमने ये लिस्ट जारी की है.

1. झलक दिखला जा

अच्छा, क्या आपको भी बहुत दिनों तक ये लगा था कि हिमेश रेशमिया और इमरान हाशमी एक ही आदमी है, दोनों ने साथ में कितने हिट-हिट गाने दिए हैं, उनमें 'अक्सर' मूवी का ये गाना तो ब्लॉकबस्टर साबित हुआ था.

2. इंतहा हो गई, इंतज़ार की.

दोस्त अगर पांच मिनट लेट आए, तो सबसे पहले गाना जो दिमाग़ में आता है, वो यही है.

3. पग घुंघरु बांध मीरा नाची थी

नमक हराम का ये गाना लोगों को न सिर्फ़ अच्छे गाने की वज़ह से याद है बल्कि इसका वीडियो भी सबके दिमाग़ में छपा हुआ है. आपको बता दें कि किशोर कुमार को इस गाने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था.

4. दुल्हे का सेहरा सुहाना लगता है

ऐसा हो नहीं सकता कि आपने ये गाना चिल्ला-चिल्ला कर अपने दोस्तों के साथ नहीं गाया होगा.

5. प्यार हमें किसी मोड़ पे ले आया

पहले धीमे-धीमे फिर फ़ास्ट बीट पर इस गाने का अपना मज़ा है, दिक्कत ये है कि ये गाना अकेले नहीं गाया जा सकता, इसके लिए चार-पांच आदमी लगते हैं.

6. ये रेश्मी ज़ुल्फ़ें

सारे गाने डांस करने के लिए ही नहीं होते, थोड़ा रोमांस वाला इमोशन भी होना चाहिए, सोचो अरमान मलीक या अरजीत सिंह की आवाज़ में ये गाना नए फ़्लेवर में सुनने में कितना मज़ा आएगा.

7. मेरे महबूब क़यामत होगी

कोई जब मुझसे पूछता है कि किशोर कुमार का कोई एक गाना बताओ तब मेरे दिमाग़ यही गाना सबसे पहले आता है, बचपन में मेरी प्लेलिस्ट का अहम हिस्सा हुआ करता था.

8. ये तेरी आखें झुकी-झुकी

हो सकता है आपने इस गाने का वीडियो न देखा हो, फ़िल्म के बारे में भी नहीं जानते होंगे, एक्टर के बारे में भी न सुना हो लेकिन ये बिल्कुल नहीं हो सकता कि ये गाना न सुना हो.

9. I Am Disco Dancer

ये तो पिछले 3-4 साल से बॉलीवुड ने क्लब और शराब के बारे में गाने बनाने शुरु किए हैं, बप्पी दा तो 80's-90's के समय डिस्को किंग कहे जाते थे.

10. किसी डिस्को में जाएं

ये वो गाना है जो अंताक्षरियों में पहले 5 मिनट में गा दिए जाते हैं, आज भी लोगों के ज़ुबान पर ये गाना चढ़ा हुआ है. ऊपर से गोविंदा के प्यारे डांस मूव्स.

11. ओ ओ जाने जाना

इस गाने के रिलीज़ के बाद से भारत में Gym की संख्या में भारी वृद्धि देखी गई, जो अब तक चालू है. साथ ही साथ गिटार की बिक्री भी बढ़ गई थी.

12. इक पल का जीना, फिर तो है जाना

डांस स्टेप तो याद ही होगा, कहां हम देसी लोग गोविंदा के मज़े-मज़े वाले डांस के आनंद ले रहे थे, अचानक ऋतिक ने डांस की दुनिया में क्रांति ला दी.

13. बन ठन चली देखो

एक तो गाने का म्युज़िक इतना एनर्जेटिक ऊपर से सुखविंदर सिंह की आवाज़ इनर्जी डबल हो जाती है, कुरुक्षेत्र फ़िल्म का ये गाना भी बहुत हिट हुआ था.

14. ना ना ना रे

एक घंटा इंग्लिश और दो घंटे आज-कल के पंजाबी गाने सुनने के बाद सभी पार्टियों में आज भी दलेर महंदी के गाने ही बजते हैं और उसकी शुरुआत होती है इसी गाने से तो बेहतर है इसको नए रंग में रंगा जाए.

15. आयो रे म्हारो ढोलना

बचपन से लेकर आज तक मैंने कोई ऐसा स्कूल इवेंट नहीं देखा, जिसमें इस गाने पर Performance न हुआ हो, एक बार में सुस्त चल रहे प्रोग्राम में जान डाल देता था ये गाना.

चलो इसी बहाने आपका हिट गानों वाला प्लेलिस्ट तैयार हो गया!