दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं. पहले वो जो अपने काम के लिये जाने जाते हैं. दूसरे वो जो बिना कुछ किये फ़ेमस हो जाते हैं. इसी के साथ उन्हें मीडिया और जनता के बीच सेलिब्रिटीज़ का दर्जा मिल जाता है. अब जो अपने काम लिये जाने जाते हैं, उनसे तो हमें कोई दिक्कत नहीं है. पर जो बिना फ़िज़ूल के सेलेब्स का टैग लेकर घूमते हैं, उन्हें देख कर बड़ा ताज्जुब होता है.

Rakhi Sawant
Source: indiatvnews

जैसे इन स्टार्स को देख कर लगता है कि इन्हें सेलेब्स क्यों ही कहा जाता है:

1. दीपक कलाल

हम तो आज तक ये बात समझ नहीं पाये हैं कि दीपक कलाल को सेलिब्रिटी क्यों कहा जाता है. दीपक कलाल या तो मीडिया में अजीबोग़रीब इंटरव्यू देकर सुर्खियां बटोरते हैं. या फिर किसी फ़ालूत वीडियो के लिये इनकी बातें होती रहती हैं.

2. एजाज़ ख़ान

एजाज़ ख़ान ने रियलिटी शोज़ और फ़िल्मों के ज़रिये पहचान बनाने की कोशिश की थी. पर वो सफ़ल नहीं हो पाये. सफ़ल नहीं होने पर भी वो अक़सर सुर्खियां में रहते हैं. मुद्दा ये है कि क्यों?

3. कमाल आर ख़ान 

कमाल आर ख़ान ख़ुद को फ़िल्म क्रिटिक कहते हैं. पर असल में फ़िल्म क्रिटिक कम और ट्विटर पर सेलेब्स से लड़ाई-झगड़े के लिये ज़्यादा जाना जाते हैं. अफ़सोस तो ये है कि लोग इन्हें भी सेलेब्स मानते हैं.

4. अश्मित पटेल

अश्मित ने कुछ फ़िल्म और कुछ टीवी शोज़ किये हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें कुछ ख़ास पॉपुलैरिटी नहीं मिली. अश्मित पटेल भी इंडियन सेलिब्रिटीज़ में से एक हैं.

5. राखी सावंत

राखी सावंत ने अब तक कुछ आइटम सॉन्गस और रियलिटी शोज़ किये हैं. राखी सावंत ऐसे बड़े-बड़े स्टेटमेंट के लिये भी जानी जाती हैं, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है. इन्हें इग्नोर करना मुश्किल है. इसलिये इन्हें भी सेलेब्स का दर्जा मिला हुआ है.

आप बताओ हम सही कह रहे हैं या ग़लत?