बॉलीवुड में हर साल कई डेब्यू होते हैं. हर साल सैकड़ों एक्टर अपनी क़िस्मत मायानगरी में अपनाते हैं. कई लोग सफल होते हैं, कई लोग असफल. वैसे ये किसी से छुपा नहीं है कि आम इंसानों की तुलना में बॉलीवुड के स्टार किड्स को एक ब्रेक मिलना कितना आसान होता है. समय-समय पर लोगों द्वारा इंडस्ट्री के नेपोटिज़्म के ख़िलाफ़ आवाज़ भी उठायी जाती है. 

इन सब के बावजूद स्टार-किड्स  के डेब्यू की ख़बरें बनातीं हैं और उनकी फ़िल्में भी ख़ूब देखी जाती हैं. आइये देखते हैं कौन से 12 स्टार-किड्स इस साल कर सकते हैं बड़े परदे पर डेब्यू.

1. ख़ुशी कपूर

बोनी कपूर और श्रीदेवी कपूर की छोटी बेटी ख़ुशी कपूर अभी बॉलीवुड में नहीं आयी हैं. ख़ुशी की बड़ी बहन जान्हवी कपूर धड़क, गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल जैसी फिल्मों में दिख चुकी हैं. ख़ुशी अभी न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में अपनी डिग्री पूरी कर रही हैं. 

Source: instagram

2. शनाया कपूर

शनाया संजय कपूर की बेटी, अनिल और बोनी कपूर की भतीजी हैं. जान्हवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शनाया जल्दी ही बॉलीवुड डेब्यू कर सकती हैं.

Source: instagram

3. अहान शेट्टी

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया ने 2015 में आयी फ़िल्म हीरो से डेब्यू किया था. अब बेटे यहां शेट्टी भी जल्द ही डेब्यू करने वाले हैं. ख़बर है कि सुपरहिट तेलगु फ़िल्म RX 100 के बॉलीवुड रीमेक में अहान नज़र आ सकते हैं.

Source: instagram

4. इब्राहिम ख़ान

सैफ अली खान और अमृता सिंह के बेटे, इब्राहिम खान की बिना डेब्यू के ही अच्छी ख़ासी फ़ैन फ़ॉलोइंग बनी हुई है. इब्राहिम की बहन सारा अली ख़ान पहले ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी हैं.

Source: timesofindia

5. यशवर्धन आहूजा

गोविंदा के बेटे यशवर्धन भी जल्द ही  बॉलीवुड में डेब्यू कर सकते हैं. यशवर्धन ने लन्दन ले MetFilm School से अपनी पढाई पूरी की. यशवर्धन अपने पापा की तरह ही कॉमेडी करना चाहते हैं.

Source: instagram

6. सुहाना ख़ान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान की बेटी सुहाना भी बड़े परदे में उतरने की  तैयारी कर रही हैं. सुहाना 2019 में The Grey Part of Blue नाम की शॉर्ट-फ़िल्म में दिख चुकी हैं. सुहाना को सोशल मीडिया में ख़ूब पसंद किया जाता है.

Source: prabhatkhabar

7. आर्यन ख़ान

आर्यन खान अभी दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में फ़िल्ममेकिंग सीख रहे हैं. पापा शाहरुख़ की तरह आर्यन एक्टर नहीं बनना चाहते मगर अपना डेब्यू एक राइटर के तौर पर कर सकते हैं.

Source: instagram

8. अगस्त्य नंदा

अमिताभ बच्चन के पोते हैं अगस्त्य. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अगस्त्य जल्द ही फ़िल्म में दिखाई दे सकते हैं. 

Source: pinkvilla

9. अलिज़ेह अग्निहोत्री

सलमान खान की भांजी और अलवीरा ख़ान और अतुल अग्निहोत्री की बेटी, अलिज़ेह अग्निहोत्री जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं. अलिज़ेह कोरियोग्राफर सरोज खान के से इंडियन डांस सीख रही थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो अलिज़ेह दबंग 3 से अपना डेब्यू कर सकती हैं.

Source: thecinematimes

10. अरहान ख़ान

अरबाज ख़ान और मलाइका अरोड़ा के बेटे अरहान ख़ान का अभी कोई प्लान नहीं दिख रहा है. एक इंटरव्यू में मलाइका अरोड़ा ने बताया कि अरहान को फ़िल्मों में दिलचस्पी है मगर अभी फ़िल्मों में आने का कोई इरादा नहीं है, मगर ये बॉलीवुड है, अगर अरहान जल्द ही डेब्यू कर लें तो इसमें चौंकने वाली बात नहीं होगी.

Source: instagram

अब ये तो वक़्त ही बताएगा कि ये स्टार किड्स हिट होते हैं या फ्लॉप. मगर बड़ी स्क्रीन में ये दिखने वाले हैं ये तय है.