बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख़ ख़ान कोई मामूली फ़िल्मी एक्टर नहीं है बल्कि किंग ख़ान का नाम दुनिया के कोने-कोने में गूंजता है. शाहरुख़ ने 'फ़ौजी' सीरियल के साथ अपने एक्टिंग सफ़र की शुरुआत की थी. उनकी पहली कमाई 50 रुपये थी.  

आज की बात करें तो शाहरुख़ भारत ही नहीं दुनिया में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. आज के समय में शाहरुख़ ख़ान कोई भी प्रोजेक्ट करोड़ से नीचे का नहीं लेते हैं. इतना ही नहीं शाहरुख़ कुछ ऐसी चीज़ों के मालिक हैं जिनकी क़ीमत 100 करोड़ से ज़्यादा की है.

1. मन्नत  

शाहरुख़ का 'मन्नत' यानि उनका बांद्रा वाला घर जिसके बाहर उनके प्रसंशकों का जमावड़ा लगा रहता है. उन्होंने 2001 में यह आलीशान बंगला ख़रीदा था. तब इसका नाम Villa Vienna था. 2005 में इसे बदल कर 'मन्नत' कर दिया गया. आज के समय में इस की क़ीमत लगभग 200 करोड़ की है.  

2. लंदन में एक आलीशान विला  

london house srk
Source: womansera

मन्नत तो किंग ख़ान का परमानेंट निवास है ही. इसके अलावा उनके दिल्ली, दुबई, अलीबाग और लंदन में भी घर है. उनका लंदन में स्थित ये घर एकदम पॉश इलाक़े में है. 2009 में शाहरुख़ ने इसे  £20 मिलियन में ख़रीदा था. आज के हिसाब से लगभग 197 करोड़ रुपये. 

3.  रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट 

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, भारत की सबसे बड़ी VFX स्टूडियो और प्रोडक्शन कंपनियों में से एक है. गौरी ख़ान और शाहरुख़ ने 2002 में इस कंपनी को स्थापित किया था. इसका वार्षिक कारोबार लगभग 500 करोड़ का है.  

4. कोलकाता नाइट राइडर्स 

शाहरुख़ IPL टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स के भी ओनर हैं. दरअसल, शाहरुख़ टीम में 55% के मालिक हैं. आज KKR की ब्रांड वैल्यू 630 करोड़ की है.