हम सभी बचपन से ही हिंदी फ़िल्में देखते हुए बड़े हुए हैं और आज भी देखते हैं. 'म्हारा बॉलीवुड भी किसे हॉलीवुड ते कम है के'. ख़ैर, हम जितनी बॉलीवुड फ़िल्में(Bollywood Movies) देखते हैं हर बार उनके डायलॉग्स या सीन्स हमारे जेहन में रच-बस जाते हैं और फिर हम दोस्तों या फिर परिवार वालों के सामने उसे रिक्रिएट करने की कोशिश करते हैं.

मगर कुछ फ़िल्मों के सीन्स ऐसे होते हैं कि वो हजम नहीं होते. मतलब रियल लाइफ़ में ऐसा होना नामुमकिन सा लगता है. हिंदी फ़िल्मों के कुछ ऐसे ही सीन्स के बारे में आज हम आपको बताएंगे.

ये भी पढ़ें: इन 20 बॉलीवुड फ़िल्मों को देखने के बाद कभी नहीं कहोगे कि बॉलीवुड में सिर्फ़ मसाला मूवीज़ ही बनती हैं

1. किसी सुंदर लड़की का दुपट्टा आपके हाथ में फंसना

ये सीन तो कल्पना के परे था. हर बार किसी रोमांटिक मूवी में ऐसा होते देख हम भी सोचते थे कि कभी हमारे साथ भी ऐसा हो, लेकिन कभी हुआ ही नहीं, आपके साथ हुआ है क्या?

girls dupatta
Source: filmcompanion

2. किसी की शादी को रोकना  

कई फ़िल्मों में आपने देखा होगा लड़की का पहला लवर आता है और कहता है- रुको, ये शादी नहीं हो सकती. रियल लाइफ़ में ऐसा कभी नहीं होता. आपने भी कई शादियां अटेंड की होंगी पर ऐसा होते कभी देखा है?

stopping a wedding bollywood movie
Source: deccanchronicle

3. कॉलेज स्टूडेंट पढ़ाई छोड़ सब कुछ करते हैं 

जिस भी मूवी में कॉलेज स्टूडेंट देखो वो पढ़ाई छोड़ डांस, कॉम्पिटिशन, प्यार आदि सब करते दिखते हैं और बाद में न जाने कैसे सुपर रिच यानी अमीर बनकर सामने आते हैं.

College students bollywood movie
Source: filmcompanion

4. मरने के बाद लोगों का वापस आना  

कई बार फ़िल्मों में आपने देखा होगा गोली लगने के बाद, प्लेन क्रैश होने के बाद हीरो अपनी मौत का बदला लेने वापस आ जाता है. वो बच कैसे जाता है?

housefull 4
Source: koimoi

5. ये लोग अपना खाना ख़त्म ही नहीं करते

फ़िल्मों में जब भी डिनर सीन आता है तो टेबल पर 56 प्रकार के भोजन दिखाई देते हैं, मगर मजाल है कोई एक बंदा भी पेट भर के खाना खाता हो. कोई किसी बात पर नाराज़ हो जाता है तो ऐसा टॉपिक छेड़ दिया जाता है जिसके बाद लोग खाना छोड़ उसे ही सुनने लगते हैं. मेरे सामने इतने पकवान रखे हों तो मैं बिना पेट भरे उठूं ही ना. 

dinner scene bollywood movie
Source: YouTube

6. अपराधियों को ख़ुद ही सज़ा देते हैं  

कुछ फ़िल्मों को देख ऐसा लगता है कि इन लोगों को पुलिस पर विश्वास ही नहीं है. वो ख़ुद ही अपनों के मर्डर का बदला या फिर किसी चोर को ख़ुद ही सबक सिखाने लगते हैं. अरे भई पुलिस को कॉल क्यों नहीं करते?

hero fighting scene bollywood movie
Source: newindianexpress

7. मौसम के हिसाब से तो कपड़े पहनते ही नहीं 

कई फ़िल्मों में आपने ये बात नोटिस की होगी. सर्दी में गर्मी के कपड़े और रेगिस्तान में लेदर जैकेट और लंहगा पहने स्टार्स नज़र आते हैं. अरे भई क्या आप सभी ने मौसम पर विजय पा ली है क्या? कोई फर्क ही नहीं पड़ता.

salman khan  in desert
Source: koimoi

8. किसी का कत्ल कर देना तो इनके लिए आम बात है  

किसी भी एक्शन फ़िल्म में हीरो लोगों पर ऐसे गोलियां चलाता है जैसे उसके लिए ये बच्चों का खेल हो. कत्ल करने के बाद ये सब शांति से रह कैसे लेते हैं? उन्हें जेल भी नहीं होती?

bollywood movie
Source: filmcompanion

9. लोग मरने में टाइम लगाते हैं 

किसी हीरो को गोली लगी है और वो बुरी तरह घायल है, तब भी वो अपने परिवार/दोस्त से कोई राज या फिर ख़ुश रहने का वादा करने को कहने लगता है. रियल लाइफ़ में तो कोई पक्का पहले एंबुलेंस को कॉल करने को कहेगा. 

die scene bollywood movie
Source: dnaindia

10. Flash Mob 

फ़्लैश मॉब आम जीवन में बहुत कम ही देखने को मिलते हैं. मगर सोचने वाली बात ये है कि फ़िल्मों एक्टर्स के साथ दिखाई देने वाले ये लोग कैसे एक जैसे कपड़े, एक जैसे स्टेप्स करने लगते हैं? असल ज़िंदगी में ऐसा देखा है कभी?

Flash Mob scene bollywood movie
Source: dawn

इन सीन्स को देखने के बाद आप यही कहते होंगे कि भाई जरा रियलिस्टिक फ़िल्में बनाया करो.