Panchayat season 3 : ‘पंचायत’ एक शानदार हिन्दी कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज़ बन गई है, जिसे दर्शकों द्वारा ख़ूब पसंद किया जा रहा है. रघुबीर यादव, नीना गुप्ता, जितेंद्र कुमार, चंदन रॉय व फैसल मलिक जैसे कलाकारों ने इस वेब सीरीज़ में जान डालने का काम किया है.

ग्राम पंचायत सचिव (Panchayat Secretary) बनकर एक छोटे से गांव ‘फुलेरा’ में पहुंचे एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट की कहानी, लोगों को इतनी पसंद आएगी, ये पंचायत के डायरेक्टर और कलाकारों ने भी नहीं सोचा था. फूहड़ता से दूर गांव की छोटे-छोटे क़िस्सों को अपने में समटने वाली इस वेब सीरीज़ के दो सीज़न आ चुके हैं और जिन्हें दर्शकों का ख़ूब प्यार मिला. 
अब दर्शक इसके तीसरे सीज़न के इंतज़ार में हैं. वैसे बता दें कि Panchayat 3 कंफ़र्म हो चुकी है. आइये, बताते हैं इससे जुड़ी कुछ ज़रूरी बातें.   

आइये, अब सीधा नज़र डालते हैं आर्टिकल (Panchayat season 3) पर. 

डायरेक्टर ने की कंफ़र्म  

Panchayat
Source: mrtechnical

Panchayat season 3 : हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस ने ‘पंचायत’ वेब सीरीज़ के डायरेक्टर दिपक कुमार मिश्रा से बातचीत की है. बातचीत में दिपक मिश्रा ने बताया कि, “सीज़न 3 बेशक आयेगा, लेकिन उसमें समय लगेगा.”  

दिपक आगे कहते हैं कि, “अभी हमारे पास दो सीज़न की ज़िम्मेदारी है और इसलिए हमें परफ़ॉर्मेंस और स्क्रिप्ट पर ज़्यादा ध्यान देना है. इसलिए, इन सब कामों के लिए वक़्त तो लगेगा.” हालांकि, पंचायत का सीज़न 3 किस तारीख को रिलीज़ होगा, इस पर डायरेक्टर दिपक मिश्रा ने कुछ नहीं कहा.   

सचीव जी और रिंकी की लव स्टोरी  

panchayat
Source: youtube

पहले सीज़न के अंत से ही पंचायत के फ़ैन्स के अंदर सचीव जी और रिंकी की लव स्टोरी के प्रति दिलचस्पी बढ़ गई थी. वहीं, सीज़न 2 में दोनों की लव स्टोरी से जुड़ी चीज़ें नहीं दिखाई गईं, हां दोनों में क़रीबियां बढ़ रही हैं ,ये ज़रूर थोड़ा बहुत दिखाया गया. लेकिन, अभी ये सवाल बना हुआ है कि क्या सचीव जी और रिंकी में लव केमिस्ट्री बनेगी? 

इस पर प्रकाश डालते हुए पंचायत के डायरेक्टर दिपक मिश्रा ने बताया कि, “हर चीज़ अपना समय लेती है. जैसा कि गांव का परिवेश है, तो हर चीज़ें धीरे-धीरे आगे बढ़ेगी. धीरे-धीरे सब होगा.” 

रिंकी की शादी होगी या नहीं? 

Rinki
Source: youtube

Panchayat season 3 : इस सवाल के जवाब में डायरेक्टर दिपक मिश्रा ने हंसते हुए कहा कि “सब की शादी होती है.” सीज़न 3 में डायरेक्टर ने कंफ़र्म नहीं किया कि रिंकी की शादी इस सीज़न में होगी कि नहीं. लेकिन, उन्होंने ये बताता कि ये चीज़ भी अपना वक़्त लेगी. हम इसे अच्छी तरह से प्रस्तुत करेंगे.”     

क्या नीना गुप्ता का रोल ज़्यादा रहेगा सीज़न 3 में?  

Nina gupta
Source: youtube

ये सवाल ख़ुद एक्ट्रेस नीना गुप्ता जी ने डायरेक्टर दिपक मिश्रा से पूछा. सवाल के जवाब में दिपक मिश्रा नीना जी को कहते हैं कि, “बिल्कुल मैम, आपका ट्रैक इस सीज़न में इवॉल्व होगा, ग्रो करेगा और आपकी उम्मीदों को हम ज़रूर पूरा करेंगे.”     

पंचायत में दर्शक ख़ुद को एक कैरेक्टर के रूप में देखते हैं 

Panchayat
Source: youtube

Panchayat season 3 : बातचीत के दौरान दिपक मिश्रा पंचायत की ख़ासियत पर बात करते हुए कहते हैं कि, “आज ओटीटी पर हिंसा को दिखाने वाली सीरीज़ व फ़िल्मों की भरमार है. लेकिन, पंचायत के साथ ऐसा नहीं है. पंचायत में दर्शक ख़ुद को एक कैरेक्टर के रूप में देखते हैं. मुझे लगता है कि वेब सीरीज़ की सादगी की वजह ये सब संभव हो पाया है.”   

वैसे सीज़न 3 में 'लौकी' का क्या रोल रहेगा, ये भी एक दिलचस्प सवाल है.