कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के कारण देश के करोड़ों लोग बेरोज़गारी की कगार पर पहुंच गए हैं. बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है. फ़िल्मों में छोटे मोटे रोल करने वाले कई जूनियर आर्टिस्ट इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं.

Source: amarujala

इन्हीं में से एक बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना के साथ फ़िल्म 'ड्रीम गर्ल' में काम कर चुके एक्टर सोलंकी दिवाकर भी हैं. आर्थिक तंगी से जूझ रहे दिवाकर इन दिनों परिवार का पेट पालने के लिए दिल्ली की सड़कों पर फल बेचने को मजबूर हैं.   

Source: amarujala

पिछले साल सितम्बर में रिलीज़ हुई आयुष्मान की फ़िल्म 'ड्रीम गर्ल' में दिवाकर ने बैंक कर्मचारी का किरदार निभाया था. इस दौरान उन्होंने आयुष्मान और अनु कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था. 

सोलंकी दिवाकर मूलरूप से आगरा के रहने वाले हैं, लेकिन पिछले 25 सालों से वो अपने परिवार के साथ दिल्ली में रह रहे हैं. 35 वर्षीय दिवाकर शादीशुदा हैं और उसके दो बच्चे भी हैं. 

Source: aninews

ANI से बातचीत में दिवाकर ने कहा कि, लॉकडाउन के चलते फ़िल्मों की शूटिंग रुक गई है, जिस वजह से मुझे घर चलाने में बहुत दिक्कत हो रही है. मकान का किराया और बच्चों की फ़ीस देने के लिए पैसों की ज़रूरत थी, इसलिए मैंने फल बेचना शुरू कर दिया. 

Source: thequint
मैं हर रोज सुबह जल्दी उठकर फल लेने के लिए ओखला मंडी जाता हूं. इसके बाद सुबह से लेकर शाम तक मालवीय नगर की गलियों में घूम घूमकर रिक्शे पर फल बेचता हूं. जब तक सारे फ़्रूट्स बिक नहीं जाते तब तक घर नहीं लौटता. 
Source: thequint
मैं फ़्रूट्स बेचने का ये काम कई सालों से कर रहा हूं. एक्टिंग तो मेरा शौक है. मैंने आगे बढ़ने के लिए ख़ुद को कभी रोका नहीं और एक्टिंग के साथ-साथ पेट पालने के लिए मैंने कई और काम भी किए हैं. 
Source: thequint
मैं अगली फ़िल्म में ऋषि कपूर जी के साथ एक छोटा सा रोल करने वाला था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से शूटिंग रुक गई. इस बीच ऋषि कपूर जी की मौत की ख़बर सुनी. मुझे हमेशा इस बात का अफ़सोस रहेगा कि मैं उनके साथ काम नहीं कर पाया. 
Source: thequint

दिवाकर सोलंकी फ़िल्म 'ड्रीम गर्ल' से पहले 'तितली', 'हल्का', 'कड़वी हवा' और 'सोनचिड़िया' जैसी कई फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. दिवाकर जल्द ही बॉलीवुड स्टार सैफ़ अली ख़ान की आने वाली वेब सीरीज़ 'दिल्ली' में भी नज़र आएंगे.