हर शख़्स की ज़िंदगी में उसकी पहली सैलरी बहुत ख़ास जगह रखती है. इससे फ़र्क नहीं पड़ता कि नोटों की संख्या कितनी है, बल्कि पहली सैलरी के साथ जो अपने पैरों पर खड़े होने का एहसास होता है, वो अलगी ही ख़ुशी देता है. 

फिर चाहे कोई ऑफ़िस में 9 से 5 की जॉब करने वाला हो या कोई बड़ा बिज़नेस टाइकून या फिर बॉलीवुड का कोई बड़ा सुपर स्टार, सभी के लिए उसकी पहली सैलरी बेहद ख़ास होती है.

ऐसे में आइये देखते हैं कि बॉलीवुड स्टार्स की पहली सैलरी कितनी थी और उन्होंने उसको कैसे और कहां ख़र्च किया था.

1. सोनम कपूर

Source: mygoodtimes

ख़बरों की माने तो सोनम ने संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया था, जिसके लिए उन्हें 3 हज़ार रुपये महीना मिलता था. वो ‘ब्लैक’ फ़िल्म के सेट पर काम करती थीं और उन्होंने अपनी पहली सैलरी को अपने कन्वेंस पर ख़र्च किया था.

2. शाहरुख़ ख़ान

Source: dnaindia

शाहरुख़ की पहली कमाई महज़ 50 रुपये थी और इससे उन्होंने ताज महल देखने के लिए टिकट खरीदा था. ये सैलरी उन्हें पंकज उदास के शो में Usher के तौर पर काम करने के लिए मिली थी.

3. आमिर ख़ान

Source: economictimes

आमिर की पहली जॉब के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन उनकी पहली सैलरी एक हज़ार रुपये थी, जिसे उन्होंने अपनी मां को दे दिया था.

4. इरफ़ान ख़ान

Source: gqindia

दिवगंत अभिनेता इरफ़ान ख़ान अपने करियर की शुरआत में बच्चों को ट्यूशन देते थे. इसके लिए वो प्रति बच्चा 25 रुपये चार्ज करते थे. उन्होंने साइकिल ख़रीदने के लिए इन पैसों को बचाया था.

5. कल्कि कोचलीन

Source: iwmbuzz

कल्कि लंदन में रहती थीं, जब उन्होंने एक इटैलियन रेस्तरां में वेट्रेस के रूप में अपनी पहली नौकरी की. वो जो भी पैसा कमाती थीं, उससे वो किराया चुकाती थीं.  

6. रणदीप हुड्डा

Source: timesofindia

रणदीप ऑस्ट्रेलिया में एक चाइनीज़ रेस्टोरेंट में काम करते थे और उन्हें एक घंटे के 8 डॉलर मिलते थे. उन्होंने कार धोने का भी काम किया है. इससे जो भी पैसा मिलता था, रणदीप उससे बीयर ख़रीद लेते थे.

7. ऋतिक रोशन

Source: dnaindia

ऋतिक जब 6 साल के थे, तब उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर आशा फ़िल्म में काम किया था. इसके लिए उन्हें 100 रुपये मिले थे, जिससे उन्होंने कार वाले खिलौने ख़रीदे थे. 

8. प्रिंयका चोपड़ा

Source: financialexpress

प्रिंयका की पहली सैलरी 5 हज़ार रुपये थी, जो उन्होंने अपनी मां को दे दी थी.

9. अली फ़ज़ल

Source: goldenglobes

अली एक कॉल सेंटर में काम करते थे. उन्हें 8 हज़ार रुपये मिलते थे, जिससे वो कॉलेज फ़ीस जमा करते थे.

10. अर्जुन कपूर

अर्जुन ‘कल हो न हो’ फ़िल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थे. उन्हें 35 हज़ार रुपये मिले थे, जिससे उन्होंने बैंक अकाउंट खुलवाया था.

11. दीपिका पादुकोण

Source: nationalheraldindia

दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली सैलरी 2 हज़ार रुपये थी, जिसे उन्होंने अपने पिता को दे दिया था और उन्होंने उसे इन्वेस्ट कर दिया था.

12. आलिया भट्ट

Source: economictimes

आलिया जब छोटी थीं, तब उन्होंने अपने पैसों से Louis Vuitton का बैग ख़रीदा था. हालांकि, ये उनकी पहली सैलरी नहीं थी.

13. अपूर्व असरानी

Source: ind

लेखक अपूर्व असरानी ने ट्विटर पर बताया था, जब वो 15 साल के थे तब उनकी पहली सैलरी एक हज़ार रुपये थी. वो Weekender नाम के कपड़ा ब्रैंड में सेल्स बॉय का काम करते थे, ताकि बेंगलुरु में बिना परिवार से पैसे लिए वो छुट्टियां बिता सकें.

14. टाइगर श्रॉफ़

Source: dnaindia

अपनी पहली फ़िल्म हीरोपंती की मेगा-सफ़लता की बदौलत टाइगर श्रॉफ ने अपनी पहली सैलरी से पेरेंट्स के लिए घर खरीदा था. ये वही घर था, जिसे बूम फ़िल्म की असफ़लता के बाद जैकी श्रॉफ़ को खोना पड़ा था.

15. वरुण धवन

Source: dnaindia

वरुण को उनकी पहली सैलरी एक इंटर्न के तौर पर मिली थी. उन्हें 2 हज़ार रुपये मिले थे, जो उन्होंने अपनी मां को दे दिए थे.

16. रणबीर कपूर

Source: thequint

रणबीर कपूर ने अपनी पहली सैलरी से Hublot Mexican घड़ी ख़रीदी थी, जिसकी क़ीमत 8.16 लाख रुपये थी. 

17. रिचा चड्ढा

Source: cinemaexpress

रिचा जब 12 साल की थीं, तब उन्हें दूरदर्शन में काम करने के लिए 200 रुपये मिलते थे. कथिततौर पर ये पैसा उन्होंने अपने पिता को दिया था.

18. कंगना रनौत

Source: indianexpress

कंगना की ये पहली सैलरी तो नहीं है, लेकिन उन्होंने Moschino ड्रेस ख़रीदने के लिए अपने बैंक अकाउंट में जमा पूरे 50 हज़ार रुपये ख़र्च कर दिए थे.

तो आप भी कमेंट्स में बताएं, आपकी पहली सैलरी कितनी थी और उसे कहां ख़र्च किया था.