youtube

Tiger Shroff Birthday: बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ़ की गिनती इंडस्ट्री के बेस्ट एक्शन हीरोज़ में होती है. उन्होंने साल 2014 में फ़िल्म ‘हीरोपंती’ से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने अपनी कमाल की बॉडी और एक्शन के दम पर कई फ़िल्मों को हिट करवाया. इनमें ‘बागी’ सीरीज़, ‘ए फ़्लाइंग जट्ट’, ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ और ‘वॉर’ जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं.

dnaindia

आज बात करेंगे टाइगर श्रॉफ़ के लुक की, जिसके लिए उन्हें करियर की शुरुआत में ट्रोल भी किया जा चुका है. दरअसल, फ़िल्म ‘हीरोपंती’ के समय उनकी तुलना लोग एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ करने लगे थे. लेकिन टागइर श्रॉफ़ ने इसे अपनी तारीफ़ के हिसाब से लिया और कहा कि करीना जैसी ख़ूबसूरत महिला से उनकी तुलना किया जाना वाकई एक कॉम्पलिमेंट है.

upcomingmoviesdate

ख़ैर, अब आपको बताते हैं कि आख़िर टाइगर का लुक थोड़ा विदेशी क्यों है? दरअसल, इसमें उनका कोई हाथ नहीं है. ये तो उनके दादी-नानी के कारण है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाइगर श्रॉफ़ की दादी रीटा श्रॉफ़ तुर्कमानी हैं और दादाजी गुजराती.

रीटा जी कज़ाकिस्तान में हुए तख़्तापलट के दौरान पहले लद्दाख और फिर बाद में मुंबई चली आई थीं. मुंबई में आने के बाद उन्होंने काकू भाई श्रॉफ़(जैकी श्रॉफ़ के पिता) से शादी की थी.

यही नहीं उनकी नानी(Claude Marie Dutt De Cavey) बेल्जियम की और नाना बंगाली थे. टाइगर के नाना रंजन दत्त भारतीय वायु सेना में थे. इस तरह टाइगर के लुक में थोड़ा बदलाव आ गया. मतलब ये सब हुआ जीन्स फ़ैक्टर की वजह से. यही नहीं, टाइगर की बहन कृष्णा श्रॉफ़ का चेहरा भी उनकी नानी से मिलता-जुलता है. 

dtnext

ख़ैर, जो भी है टाइगर श्रॉफ़ लगते कमाल हैं. उनकी ख़ूबसूरती पर आज लाखों लड़कियां जान छिड़कती हैं. फ़िजिक तो उनकी हॉलीवुड स्टार्स को भी टक्कर देती है. वैसे आपका का क्या ख़्याल है?