साउथ सुपरस्टार कमल हासन की फ़िल्म 'इंडियन 2' की शूटिंग के दौरान क्रेन गिरने से 3 असिस्टेंट डायरेक्टर की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य लोग ज़ख्मी हैं इनमें से दो की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि हादसा बुधवार रात 9.30 बजे के क़रीब हुआ. चेन्नई के 'ईवीपी फ़िल्म सिटी' में कमल हासन की फ़िल्म 'इंडियन 2' के एक सीन की शूटिंग चल रही थी. इस हादसे में डायरेक्टर शंकर तो बाल-बाल बच गए, लेकिन 3 असिस्टेंट डायरेक्टर की मौत हो गई. पुलिस ने क्रेन ऑपरेटर के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि, शूटिंग के दौरान तीनों असिस्टेंट डायरेक्टर करें क्रेन के बॉक्स में बैठकर शॉट के लिए लाइटिंग पर काम कर रहे थे. तभी अचानक क्रेन का बॉक्स ज़मीन पर गिर गया. हादसे में फ़िल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर कृष्णा (34) आर्ट असिस्टेंट चंद्रन (60) और प्रोडक्शन असिस्टेंट मधु (29) की मौत हो गई. हालांकि, इस दौरान कमल हासन व काजल अग्रवाल दूसरी लोकेशन पर शूटिंग कर रहे थे.

इस दर्दनाक हादसे को लेकर कमल हासन ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी है-

'शूटिंग के दौरान मैंने बहुत सारे हादसे देखे हैं लेकिन आज जो हादसा हुआ वो सबसे दर्दनाक था. इस हादसे में मैंने अपने तीन सहयोगियों को खो दिया. उनके परिवार के सदस्यों का संकट मेरे दर्द से कई गुना ज़्यादा है. इस दर्दनाक हादसे के लिए मैं मृतकों के परिवार वालों के प्रति दुख और संवेदना ज़ाहिर करता हूं.

इस फ़िल्म की कॉस्‍ट्यूम डिजाइनर अमृता राम ने बताया कि कमल हासन और एक्‍ट्रेस काजल अग्रवाल भी क्रेन हादसे से महज कुछ ही दूरी पर मौजूद थे. इस दुर्घटना में ये दोनों बाल-बाल बच गए हैं.

हादसे के बाद कमल हासन फ़िल्म के सेट पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की. इस दर्दनाक हादसे में घायल लोगों का फिलहाल अस्पताल में उपचार चल रहा है.

साल 1996 में आई थी 'इंडियन'

डायरेक्टर शंकर साल 1996 में आई फ़िल्म 'इंडियन' के सीक्वल बना रहे हैं. 'इंडियन 2' एक एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है. कमल हासन फ़िल्म में 90 साल के शख्स के किरदार में नज़र आएंगे. फ़िल्म में कमल हासन के अलावा काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत और सिद्धार्थ भी नज़र आएंगे.