बॉलीवुड फ़िल्मों में हम अक्सर लव, रोमांस, एक्शन, थ्रिलर, सस्पेंस पर आधारित फ़िल्में ही देखना पसंद करते हैं, लेकिन इस दौरान एक ऐसी कैटेगरी भी है जिसके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. हम बात कर रहे हैं हॉरर की. हॉरर की बिना फ़िल्में अधूरी हैं.

रामसे से लेकर विक्रम भट्ट तक की हॉरर फ़िल्में तो अपने ख़ूब देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको वेब की दुनिया की 11 ऐसी हॉरर वेब सीरीज़ दिखाने जा रहे हैं जिनमें आपको हॉरर का नेक्स्ट लेवल देखने को मिलेगा.

1- टाइपराईटर

नेटफ़्लिक्स की इस हॉरर सीरीज़ में एक वीरान पड़े बंगले सालों पहले हुई एक परिवार की मौत का राज जानने की कोशिश में लगे पुलिस इंस्पेक्टर (पूरब कोहली) को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. कहानी नई नहीं है, लेकिन डरावनी ज़रूर है.

2- गहराइयां

हॉरर फ़िल्मों के लिए मशहूर विक्रम भट्ट की इस रोमांटिक-हॉरर सीरीज़ की कहानी रैना (संजीदा शेख़) नाम की लड़की के इर्द गिर्द घूमती है, जो अपने अतीत के रहस्यों से परेशान है. 10 एपिसोड की इस सीरीज़ की कमज़ोरी इसकी लेंथ है. हालांकि, हॉरर अच्छा है और देखी सकती है. टीवी स्टार संजीदा शेख़ के अलावा इसमें वत्सल सेठ भी हैं.

3- भ्रम

कल्की केकलां स्टारर इस सीरीज़ में अलीशा (कल्की) को अक्सर एक लड़की दिखाई देती है. पहले तो, वो सोचती है कि ये सिर्फ़ साया है, लेकिन धीरे धीरे उसे पता चलता है कि 20 साल पहले इस लड़की की मौत हो गई थी. कल्की केकलां के अलावा इसमें भूमिका चावला, संजय सूरीऔर एजाज ख़ान जैसे कलाकार भी हैं.

4- घूल

राधिका आप्टे स्टारर नेटफ़्लिक्स की ये वेब सीरीज़ अपने शानदार हॉरर के कारण हिट रही थी. इस सीरीज़ में आर्मी ऑफ़िसर निदा रहीम (राधिका) जो एक आर्मी सेंटर इंटेरोगेटर के रूप में काम करती है. इस दौरान एक रहस्यमय क़ैदी को इस सेंटर में लाया जाता है. लेकिन मुसीबतें तब शुरू होती हैं जब ये क़ैदी सबको जान से मारने लगता है.

5- परछाई

Zee 5 की इस सीरीज़ के बारे में भले ही आपको जानकारी न हो, लेकिन इसकी कहानी मशहूर राइटर रस्किन बॉन्ड की शार्ट हॉरर स्टोरीज़ से ली गयी है. इसमें 70 व 80 के दशक की कहानी दिखाई गई है, जो हॉरर के साथ ही क्लासिक फ़ील भी देगा. इसमें फ़रीदा जलाल, साराह जेन डियास और स्वानंद किरकिरे नज़र आएंगे.

6- बेताल

शाहरुख़ ख़ान के प्रोडक्शन हॉउस 'रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट' द्वारा बनाई गई इस सीरीज़ में 'ईस्ट इंडिया कंपनी' के आर्मी ऑफ़िसर्स के Zombies की कहानी दिखाई गई थी. हालांकि, ये वेब सीरीज़ हिट तो नहीं रही, लेकिन इसमें हॉरर अच्छा था. बेताल में विनीत कुमार सिंह और अहाना कुमार मुख्य भूमिका में थे.

7- सिमरन

Primeflix की ये वेब सीरीज़ हाल ही में रिलीज़ हुई है. इस Erotic एंड Bold सीरीज़ में कुछ दोस्तों का एक ग्रुप रुद्रपुर के रूद्र क़िले की ट्रिप पर जाते हैं. इस दौरान सिमरन (आकांशा पुरी) के अंदर बैठी एक आत्मा एक-एक करके सभी लोगों की हत्या करने लगती है.

8- रागिनी MMS रिटर्न

साल 2017 में आई ALT बालाजी की इस वेब सीरीज़ में हमेशा की तरह हॉरर और हवस से भरपूर है. कॉलेज हॉस्टल में एक लड़की के शरीर में आत्मा घुस जाती है फिर वो अपनी हवस को पूरा करने के लिए ख़ून करने लगती है.

9- तंत्रा

MX Player वेब सीरीज़ में एक महिला ईर्ष्या के चलते काले जादू की मदद से अपने ही परिवार के सदस्यों को बर्बाद कर देती है. साल 2017 में आई 33 एपिसोड की इस सीरीज़ को विक्रम भट्ट ने बनाया है. इसमें सभी कलाकार नए हैं.

10- घोस्ट लीला

Primeflix की ये वेब सीरीज़ साल 2019 में आयी थी. इसमें Suzanne नाम की एक ऐसी महिला की कहानी दिखाई गई है, जो एक ऐसे व्यक्ति से प्यार करने लगती है, जो जीवित ही नहीं है. इस सीरीज़ में आपको ज़बरदस्त हॉरर देखने को मिलेगा. ,

11- द लास्ट नाइट

Primeflix की इस वेब सीरीज़ में बुराई पर अच्छाई की जीत को दिखाया गया है. इसमें एक महिला भटकती आत्माओं से परेशान होकर अपने परिवार को बचाने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा देती है.

क्यों लगा न डर! हो गयी न सिट्टी पिटती गुल...