टिकटॉक स्टार फ़ैज़ल सिद्दीकी के एक वीडियो को लेकर लोगों का गुस्सा भड़क गया है. आरोप है कि फ़ैज़ल अपने एक वीडियो में कथित तौर पर महिलाओं पर एसिड अटैक को प्रमोट करते नज़र आ रहे हैं.

Source: iwmbuzz

वायरल वीडियो में फ़ैजल एक लड़के का रोल अदा कर रहे हैं, जिसकी प्रेमिका ने उसे कभी छोड़ दिया था. वो उसको कहते हैं, ‘उसने तुझे छोड़ दिया, जिसके लिए तूने मुझे छोड़ा था.’ इसके बाद वो लड़की के चेहरे पर कुछ फेंकते हैं. लड़की के चेहरे पर पेंट लगा हुआ है, जिससे लोगों को ऐसा लगा कि फ़ैज़ल ने एसिड फेंका है.

वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर बवाल बढ़ गया. एसिड अटैक को कथित तौर पर प्रमोट करने के लिए फ़ैज़ल की जमकर आलोचना होने लगी. बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को टैग करते हुए मामले को उठाया. जिसके बाद NCW ने भी इस मामले का संज्ञान लिया. रेखा शर्मा ने टिकटॉक को फ़ैज़ल का वीडियो और अकाउंट डिलीट करने के लिए लिखा है. साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि वो इस मामले को पुलिस और टिकटॉक इंडिया तक लेकर जाएंगी.

एक ट्विटर यूज़र आशीष ने इस मामले को लेकर फ़ैज़ल के ख़िलाफ़ साइबर कंप्लेंट भी फ़ाइल की है.

उन्होंने लिखा, ‘महिलाओं के प्रति एसिड हमले को बढ़ावा देने वाले टिकटॉक वीडियो के लिए मैंने फ़ैज़ल सिद्दीकी के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. इस प्रकार के कामों को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए और सख़्त कार्रवाई की जानी चाहिए.’

फ़ैज़ल सिद्दीकी ने दी सफ़ाई

अब सवाल ये है कि क्या सच में फ़ैज़ल महिलाओं पर एसिड अटैक को प्रमोट कर रहे थे? जो वीडियो वायरल हुआ, उसे देखकर कोई भी यही समझेगा कि फ़ैज़ल ने एसिड ही फेंका था. लेकिन यहीं पर खेल हुआ है. दरअसल, वीडियो की शुरुआत को काट दिया गया है.

फ़ैजल ने अपने इंस्टा अकाउंट से इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि वीडियो का हाफ़ पार्ट काट कर ऐसा दिखाया जा रहा है कि वो एसिड अटैक को प्रमोट कर रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने पूरा वीडियो भी शेयर किया, जिसमें ये देखा जा सकता है कि वायरल वीडियो में जिसे एसिड बताया जा रहा है दरअसल, वो पानी है. जिसे वीडियो की शुरुआत में वो भी रहे हैं.

वायरल वीडियो में लड़की के चेहरे पर लगे मेकअप से भी ऐसा लगा कि शायद फ़ैज़ल एसिड अटैक के बाद का फ़ेस शो कर रहे हैं. हालांकि, ये भी सच नहीं है. फैज़ल ने बताया कि जो लड़की इस वीडियो में काम कर रही है, वो एक प्रोफ़ेशनल मेकअप आर्टिस्ट है और पहले भी इसी मेकअप के साथ वीडियो में काम कर चुकी है. ये मेकअप एसिड अटैक की विक्टिम का चेहरा रिप्रसेंट नहीं करता है.

फ़ैज़ल ने कहा कि शायद ये टिकटॉक और यूट्यूब को लेकर जो बहस चल रही है, उसकी वजह से इस तरह की चीज़ें लोग कर रहे हैं. हालांकि, इसके बावजूद भी उन्होंने अपना वीडियो हटा लिया है, साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी को उनके वीडियो की वजह से दुख पहुंचा हो, तो वो माफ़ी चाहते हैं.

बता दें कि फ़ैज़ल सिद्दीकी, टिकटॉक के पॉपुलर स्टार हैं और उनके 13.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं.