डरावनी कहानियां हों या डरावनी फ़िल्में, कुछ लोगों को देखने और सुनने में बड़ा मज़ा आता है. रात को जागकर अकेले कमरे में बैठकर इन फ़िल्मों को देखने का मज़ा ही कुछ और होता है. आपके इस मज़े को दोगुना करने के लिए हम बॉलीवुड की Top Ten Horror Movies की लिस्‍ट लेकर आए हैं. इन फ़िल्‍मों को देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

Horror Story. Bollywood.
Source: syfy

ये रहीं वो फ़िल्में:

1. महल

Bollywood Film. Indian Hindi Film.
Source: youtube

1949 में आई फ़िल्म महल बॉलीवुड की पहली हॉरर फ़िल्म थी. मधुबाला और अशोक कुमार स्टारर इस फ़िल्म को लोगों ने बेहद पसंद किया था.

2. गुमनाम

Gumnaam Full Movie. Hindi Suspense Movie.
Source: youtube

फ़िल्म गुमनाम 1965 में आई थी. ये रहस्यमयी रोमांचक फिल्म थी. इसमें मनोज कुमार, नन्दा, प्राण, हेलन और महमूद मुख्य भूमिका में थे.

3. वीराना

Jasmin. Hemant Birje.
Source: youtube

ये फ़िल्म 1988 में आई थी. इसमें चुड़ैल का रोल प्ले करने वाली जैस्मीन के लोग दीवाने हो गए थे. इनके अलावा फ़िल्म में हेमंत बिर्जे, सतीश शाह, बिजेंद्र और साहिला चड्ढा भी मुख्य भूमिका में थीं.

4. बीस साल बाद

Bees Saal Baad. Horror Film.
Source: youtube

सर ऑर्थर कानन डायल की कहानी 'द हाउंड ऑफ़ बास्करविला' से प्रभावित फ़िल्म बीस साल बाद 1962 में रिलीज़ हुई थी. ये उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फ़िल्म थी.

5. राज़

 Indian horror film.  Mukesh Bhatt.
Source: youtube

2002 में आई फ़िल्म राज़ हॉलीवुड फिल्म 'What Lies Beneath' से प्रभावित थी. इसमें बिपाशा बसु, डीनो मोरया और आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में थे.

6. रात

Bollywood Horror Movies.
Source: inoxmovies

रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी 1992 की फ़िल्म रात सुपर नेचुरल थ्रिलर थी जो अब एक कल्ट क्लासिक मानी जाती है.

7. फूंक

Phoonk. Horror Movie.
Source: vidodoo

2008 में आई इस फ़िल्म के बारे में ख़ुद फ़िल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कहा था कि अगर कोई बिना डरे अकेले इस फ़िल्म को थियेटर में देख लेगा तो वे उसे 5 लाख रुपये का ईनाम देंगे.

8. भूत

Ajay devgan is good actor.
Source: dailymotion

राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित 2003 में आई अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर की फ़िल्म भूत में कई ऐसे सीन थे, जिसमें लोगों के रौंगटें खड़े हो गए थे. इस फ़िल्म में नाना पाटेकर और रेखा जैसे बड़े कलाकारों ने भी काम किया था.

9. 1920

The Evil Returns.
Source: youtube

इस फ़िल्म में अदा शर्मा के अभिनय ने लोगों को हिला दिया था. फ़िल्म का वो दृश्य जब वो उल्टे पैर से दीवार पर चढ़ती है, देखकर सिहरन होने लगती है.

10. एक थी डायन

Ek Thi Daayan.
Source: indiatoday

इमरान हाशमी, कोंकणा सेन शर्मा, हुमा क़ुरैशी और कल्की कोचलिन स्टारर 2013 में आई फ़िल्म 'एक थी डायन' सुपर नैचुरल थ्रिलर और हॉरर फ़िल्म का कांबिनेशन थी. ये फ़िल्म डिटेक्टिव पॉकेट बुक राइटर की कहानी पर बेस्ड थी.

11. बंद दरवाज़ा

Bandh Darwaza is a 1990 Bollywood horror movie.
Source: famousfix

1990 में आई बंद दरवाज़ा एक हॉरर फ़िल्म है. इसका निर्देशन और निर्माण रामसे ने किया था. इस फ़िल्म में कुनिका, मनजीत कुल्लर, अरुणा ईरानी, अनिरुद्ध अग्रवाल और अफग़ानी अदाकर हशमत ख़ान मुख्य भूमिका में थे.

12. जानी दुश्मन

Legendary monster. sanjeev Kumar.
Source: youtube

जानी दुश्मन 1979 में आई एक हॉरर फ़िल्म थी. इस फ़िल्म की कहानी ने लोगों को ख़ूब डराया था. इसका गाना 'चलो रे डोली उठाओ कहार' काफ़ी हिट हुआ था.

13. वो कौन थी

One stormy night. Ghostly woman
Source: youtube

1964 में आई फ़िल्म वो कौन थी एक हॉरर फिल्म थी. इसका निर्देशन राज खोसला ने किया था. इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार साधना और मनोज कुमार थे.

14. वास्तुशास्त्र

Vaastu Shastra.
Source: youtube

वास्तु शास्त्र, राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्मित और सौरभ नारंग द्वारा निर्देशित 2004 में आई हॉरर फ़िल्म थी. इसमें पी राय चौधरी, सुष्मिता सेन और जे. चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में थे.

15. रागिनी एमएमएस

Hindi Movie. Ragini MMS.
Source: blogspot

ये फ़िल्म 2011 में आई थी. इसमें कैनाज़ और राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे. फ़िल्म में एक घर की कहानी है जो सालों से बंद पड़ा था. जिसमें दो लोग वीकेंड बिताने जाते हैं और वहां पर अजीबों गरीब घटनाओं से उनका सामना होता है.

ये आपके बगल में कौन खड़ा है? डरो नहीं कोई नहीं है.

Entertainment से जुड़े और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें.