साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा (Vijay Devarakonda) की फ़ैन फ़ॉलोइंग केवल आम लोगों में ही नहीं, बल्कि कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी उनकी दीवानी हैं. आज जाह्नवी कपूर से लेकर अनन्या पांडे तक कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस विजय के साथ काम करना चाहती हैं. विजय ने अपने अभिनय के दम पर साउथ इंडस्ट्री में बड़ा नाम बनाया है. इस दौरान उन्होंने कई 'ब्लॉकबस्टर' फ़िल्में भी दी हैं, साल 2017 में आई 'अर्जुन रेड्डी' फ़िल्म ने उन्हें हर किसी का फ़ेवरेट (Top 10 Movies Of Vijay Deverakonda) बना दिया था, भले ही ये कैरेक्टर थोड़ा ग्रे शेड था, लेकिन ये लोगों के दिलों में घर कर गया. इसी फ़िल्म की हिंदी रीमेक बॉलीवुड फ़िल्म 'कबीर सिंह' है, इसी फ़िल्म ने शाहिद कपूर के डूबते करियर को बचाया था.

Vijay Deverakonda
Source: bollywoodlife

विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) का जन्म 9 मई 1989 को हैदराबाद में हुआ था. विजय ने साल 2011 में Nuvvila फ़िल्म से अपना तेलुगू इंडस्ट्री में डेब्यू किया था, इसमें वो सपोर्टिंग रोल में थे. उनके पिता देवरकोंडा गोवर्धन राव टीवी शोज़ डारेक्टर थे, जब डायरेक्शन में बात नहीं बनी तो उन्होंने इससे किनारा कर लिया. मगर उनके बेटे विजय ने अपनी हॉटनेस और स्मार्टनेस से सबको अपना दीवाना बना रखा है. तो चलिए आज विजय देवरकोंडा की टॉप 10 ब्लॉकबस्टर मूवीज़ (Top 10 Movies Of Vijay Deverakonda) पर भी नज़र डाल लेते हैं.

Vijay Deverakonda
Source: indulgexpress

ये भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा का 20 करोड़ का बंगला कितना ख़ूबसूरत है, इन 8 फ़ोटोज़ में देख लो

1. अर्जुन रेड्डी (Arjun Reddy)

विजय देवरकोंडा की ये फ़िल्म उनके रियल कैरेक्टर से बिल्कुल हटके थी फिर भी दर्शकों ने विजय को अर्जुन रेड्डी के रूप में स्वीकार किया. इसके लिए विजय को बेस्ट एक्टर-तेलुगु का फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड मिला था. इस ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में विजय ने एक सर्जन का रोल अदा किया था. इनके साथ शालिनी पांडे थीं.

Arjun Reddy
Source: upperstall

2. गीता गोविंदम (Geetha Govindam)

गीता गोविंदम विजय देवरकोंडा और रश्मिका मंदाना की जोड़ी पहली फ़िल्म थी. ये फ़िल्म भी 'ब्लॉकबस्टर' साबित हुई थी. फ़िल्म में दर्शकों ने विजय और रश्मिका की जोड़ी को ख़ूब सराहा. इसके बाद साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में इन दोनों की जोड़ी हिट हो गई.

Geetha Govindam
Source: indianexpress

3. महानती (Mahanati)

महानती (Mahanati) विजय देवरकोंडा के मुख्य किरदार वाली फ़िल्म नहीं है, इसमें वो सावित्री के साथ सह-भूमिका में थे. इसमें, विजय एक फ़ोटोग्राफ़र बने हैं और कमाल की अदायगी की है. फ़िल्म में सावित्री का किरदार कीर्ती सुरेश ने निभाया है.
ये भी पढ़ें: करन जौहर इस साल लेकर आए हैं 4 फ़िल्में, विजय देवरकोंडा से लेकर कार्तिक आर्यन तक सब आएंगे नज़र

Mahanati
Source: indianexpress

4. डियर कॉमरेड (Dear Comrade)

स्पोर्ट्स की कहानी पर आधारित फ़िल्म डियर कॉमरेड को दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी ख़ूब सराहा था. इसमें विजय देवरकोंडा और रश्मिका मंदाना दोबारा साथ आए थे. हालांकि, ये फ़िल्म कुछ लोगों को तो काफ़ी पसंद आई, लेकिन ये बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप रही थी.

Dear Comrade
Source: tosshub

5. टैक्सीवाला (Taxiwaala)

टैक्सीवाला एक कॉमेडी थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें विजय देवरकोंडा एक टैक्सी ड्राइवर बने हैं और ये फ़िल्म इन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है और एक युवा टैक्सीड्राइवर की कहानी को बयां करती हैं. इस इस 'ब्लॉकबस्टर' फ़िल्म में विजय के साथ मालविका नायर लीड रोल में थीं.

Taxiwaala
Source: tollywood

6. वर्ल्ड फ़ेमस लवर (World Famous Lover)

World Famous Lover एक रोमांटिक फ़िल्म है. हालांकि, क्रिटिक्स ने इस फ़िल्म की आलोचना की थी. ये फ़िल्म भले ही फ्लॉप रही, लेकिन विजय ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था. इसमें विजय देवरकोंडा के अलावा राशी खन्ना, कैथरीन ट्रसा और Izabelle Leite मुख्य भूमिका में थे. 

World Famous Lover
Source: mirchi9

7. पेल्ली चूपुलु (Pelli Choopulu)

Pelli Choopulu बतौर हीरो विजय देवरकोंडा की डेब्यू फ़िल्म थी. इसमें दो ऐसे लोगों की लव स्टोरी दिखाई गई थी, जो एक दूसरे से बिल्कुल अलग थे और मैच मेकिंग के ज़रिए मिलते हैं. इस फ़िल्म ने 2 नेशनल अवॉर्ड जीते थे. (Top 10 Movies Of Vijay Deverakonda)

Pelli Choopulu
Source: media-amazon

8. नोटा (NOTA)

NOTA एक राजनीति थ्रिलर है. ये विजय की तमिल डेब्यू फ़िल्म है. इसमें मेहरीन पीरज़ादा, नासर, करुणाकरण, सत्यराज, प्रियदर्शी पुलिकोंडा, याशिका आनंद, एम.एस. भास्कर और राजेंद्रन ने शानदार अभिनय किया है. ये फ़िल्म सुपरहिट रही थी.

NOTA
Source: akamaihd

वर्कफ़्रंट की बात करें तो, विजय जल्द ही अनन्या पांडे के साथ फ़िल्म 'लाइगर' में नज़र आने वाले हैं.