आपने कभी सोचा है अगर बॉलीवुड(Bollywood) फ़िल्मों में विलेन न हो तो फ़िल्म कितनी बोरिंग और डल हो जाएगी. लड़का और लड़की मिले, लो जी हो गई कहानी ख़त्म. कॉन्टेंट तो आख़िर विलेन(Bollywood Villains) ही लाकर देता है न! ग्रेवी तो भाई उसी से बनती है. तो आज के हमारे इस आर्टिकल का लीड रोल हमारी फ़िल्मों का विलेन होगा, जिस पर हम अपना Undivided Attention देंगे. तो करते हैं बॉलीवुड के कुछ नए खलनायकों का ज़िक्र.

1. मुन्ना त्रिपाठी - मिर्ज़ापुर 

Mirzapur Munna Tripathi
Source: masala

मिर्ज़ापुर(Mirzapur) में ही नहीं मुन्ना भैया ने तो हम सबके दिल में बवाल मचा दिया. एक्टर, दिव्येंदु शर्मा ने जो कमाल मिर्ज़ापुर में किया है न उसकी तारीफ़ आपके कानों तक पहुंच ही गई होगी. ये रोल आने वाले कई सालों तक याद किया जाएगा.   

ये भी पढ़ें: जितने बवाली मुन्ना भैया हैं उतने ही भौकाली उनके ये 12 डायलॉग्स भी हैं, पढ़ लो 

2. रामाधीर सिंह - गैंग्स ऑफ़ वासेपुर

Gangs Of Wasseypur
Source: india

रामाधीर सिंह जैसे खलनायक के बारे में हम अक्सर अख़बारों में पढ़ते रहते हैं. एक राजनेता जो वासेपुर(Gangs Of Wasseypur) में अपनी सत्ता जमाए रखने के लिए कुछ भी कर सकता है. इस रोल को फ़िल्म लेखक, तिग्मांशु धूलिया ने बखूबी निभाया है.   

3. सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी - पद्मावत

Padmavat
Source: Pinterest

इतिहास को परदे पर उतरना बड़ा पेचिदा हो जाता है. यहां हुआ या नहीं इस पर कभी और चर्चा करेंगे. मगर सिर्फ रणवीर(Ranveer Singh) के परफ़ॉर्मेंस की बात करें तो वो कमाल थी.

4. गुरु जी - सेक्रेड गेम्स

Sacred Gmaes Pankaj Tripathi
Source: digitaloceanspaces

'बलिदान देना होगा!' पंकज त्रिपाठी(Pankaj Tripathi) के बारे में क्या ही लिखें. वो जिस रोल में जाते हैं उसे अपना बना लेते हैं. सेक्रेड गेम्स(Sacred Games) का ये विलेन काफ़ी अलग था.

5. सिमी - अंधाधुन

Andhadhun film
Source: gulfnews

सिमी ने हर मुमकिन कोशिश की वो आकाश का पर्दा फाश कर दे. सिमी जैसे किरदार हर दिन देखने को नहीं मिलते हैं. एक ऐसा विलेन जिसे ख़ुद नहीं पता कि वो आगे क्या करेगा. तब्बू ने खूबसूरती से अपनी कहानी कही.   

6. हथोड़ा त्यागी - पाताल लोक

hathoda tyagi patal lok
Source: telegraphindia

एक खूंखार कातिल के रूप में हथौड़ा त्यागी दर्शकों को इतना डराता है कि उससे उभरने हमको कई दिन लग गए थे. अब नेगेटिव किरदार हो तो ऐसा जो आपकी नींद ही उड़ा दे. अभिषेक बनर्जी इस खलनायक की भूमिका में छा गए.  

7. करण रस्तोगी - मर्दानी

Mardaani film Tahir
Source: youtube/Screenshot

करण दिल्ली का एक बड़ा मफ़िआ है जो Human Trafficking और Drugs का कार्टेल चलाता है. इस रोल को एक्टर, ताहिर राज भसीन ने निभाया है. इसके लिए उन्हें कई Best Villain Award भी मिले हैं. 

8. माधवराव शेलार - क़ाबिल

Kaabil ronit roy
Source: browngirlmagazine

माधवराव की भूमिका में रोनित रॉय एक राजनेता का किरदार निभाते हैं जो अपने छोटे भाई को रेप जैसे अमानवीय जुर्म से बचाने के लिए पावर और पैसे का इस्तेमाल करता है. 

9. रमन - रमन राघव 2.0

Raman Raaghav 2.0
Source: digitaloceanspaces

फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui), रमन का किरदार निभाते हैं जो सीरियल किलर होता है. यह किरदार किस तरह आपके साथ रह जाएगा आपको भी नहीं पता चलेगा. 

10. डायन - एक थी डायन

Ek thi daayan Kon kona sen
Source: wordpress

किसे पता था कि फ़िल्म की असली डायन कोंकणा निकलेंगी. कोंकणा की एक्टिंग ने रोंगटे खड़े कर दिए थे.

ये भी पढ़ें: जानिए, आपके पसंदीदा बॉलीवुड स्टार फ़िल्मों में एंट्री करने से पहले क्या काम करते थे