ये बात सौ टका सच है कि बॉलीवुड (Bollywood) ने हमारे फ़ैशन सेंस से लेकर हमारी सोच को काफ़ी हद तक प्रभावित किया है. यहां तक अपनी शादियों में लोग अपने फ़ेवरेट स्टार्स के आउटफ़िट को ख़रीदने या कॉपी करने की कोशिश करते हैं. अनुष्का शर्मा का अपनी शादी पर पीच और पिंक कलर के फूलों से बनाया गया हेयरस्टाइल भला कौन भूल सकता है. इसने कई दुल्हनों को उसी तरीक़े से अपना हेयरस्टाइल बनाने के लिए इंस्पायर किया था. वहीं दीपिका पादुकोण के ब्राइडल सब्यसाची लहंगे की भी कई दुल्हनें कॉपी कैट निकली थीं.

bollywood weddings
Source: youthincmag

चलिए देखते हैं कुछ ट्रेंड्स, जो हमने साल 2021 की Bollywood Wedding में स्पॉट किए.

1. Bollywood एक्टर राजकुमार राव का पत्रलेखा की मांग में सिन्दूर भरना

राजकुमार राव और पत्रलेखा ने चंडीगढ़ में शानदार तरीक़े से शादी की थी. एक्टर ने अपनी वेडिंग की एक झलक सोशल मीडिया पर शेयर की थी. शेयर किए गए वीडियो में हम पत्रलेखा को राजकुमार की मांग में सिन्दूर भरते देख सकते हैं. ये काफ़ी ख़ूबसूरत जेश्चर था, क्योंकि अभी तक हिंदू धर्म में दुल्हन की मांग में दूल्हे द्वारा ही सिन्दूर भरे जाने की परंपरा चली आ रही है. 

2. दीया मिर्ज़ा और वैभव रेखी की शादी में महिला पंडित

हमें दीया मिर्ज़ा की शादी की हर एक चीज़ से प्यार हो गया. न ही उनकी शादी इको-फ्रेंडली थी, बल्कि इसमें हर एक चीज़ के बर्बाद न होने का भी ध्यान रखा गया था. इस शादी का एक और पहलू जिसने हमें आश्चर्यचकित किया, वो ये था कि पूरी सेरेमनी का संचालन एक महिला पंडित ने किया था. कपल ने 'कन्यादान' और 'बिदाई' की परंपरा को भी अपनी शादी से दूर रखा. उनके इस कदम ने हमें शादी में समानता का एक सच्चा अर्थ दिखाया था. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 स्टार्स जो बचपन में भी काफ़ी क्यूट लगते थे

3. रिया कपूर का ओढ़नी लुक

कपूर सिस्टर्स हर बार एक नया ट्रेंड सेट करने के लिए जानी जाती हैं.  इस साल हुए रिया के इंटीमेट वेडिंग सेलिब्रेशन में हमें एक बार फ़िर ये देखने को मिला. इस दौरान जिस चीज़ ने हमारा सबसे ज़्यादा ध्यान खींचा, वो उनकी मोतियों से बनी ख़ूबसूरत ओढ़नी थी. उनका ये लुक वाकई काफ़ी यूनिक था. इसके साथ ही उन्होंने अपनी Bollywood Wedding में लहंग़ा और ट्रेडिशनल रेड कलर स्किप करके डिज़ाइनर अनामिका खन्ना की व्हाइट साड़ी पहनी थी.   

4. यामी गौतम की विंटेज साड़ी

कोरोना महामारी ने हम सभी को बदल कर रख दिया है. इसमें हमारी फ़ैशन चॉइसेस पर भी दोबारा नज़र डालने के लिए इंस्पायर किया. आजकल सभी लोग चीज़ों को रीयूज़ करने पर ज़ोर दे रहे हैं और बॉलीवुड सेलेब्स भी इसमें पीछे नहीं हैं. अब एक्ट्रेस यामी गौतम की ही बात कर लीजिये. उन्होंने अपनी शादी के लिए किसी बड़े डिज़ाइनर के आउटफ़िट पहनने की बजाय अपनी मां की साड़ी कैरी की. उनका ये क़दम अपनी मां के प्रति प्यार को दर्शाता है.

5. वरुण धवन का अपने देश में ही शादी करना

बॉलीवुड स्टार्स को विदेश में शादी करना बेहद पसंद है, जहां वो पैपराजी की नज़रों से बचे रहें. हालांकि, महामारी और ट्रेवल पर प्रतिबंधों के चलते वरुण ने अपनी लेडीलव नताशा दलाल से मुंबई से कुछ घंटों की दूरी पर स्थित अलीबाग में शादी करने का फ़ैसला किया था. उनका ये कदम लोकल ट्रेवल और वेडिंग इंडस्ट्रीज़ को बढ़ावा देता है. वहीं, विक्की कौशल और कैटरीना कैफ़ ने भी राजस्थान के 'Six Senses Fort Barwara' में शादी करके अपने देश के प्रति प्यार को दर्शाया था. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के वो 8 गाने जो सिर्फ़ एक टेक में शूट किए गए थे

6. अनुष्का रंजन का लैवेंडर कलर का लहंगा

अनुष्का रंजन ने अपनी शादी के लिए ट्रेडिशनल रेड और पिंक कलर को नज़रअंदाज़ करते हुए एक असामान्य लैवेंडर कलर का लहंगा चूज़ किया था. उनके इस कदम ने हमें दिखाया कि ब्राइडल आउटफिट्स कुछ चुनिन्दा कलर पैलेट तक सीमित रखने की ज़रूरत नहीं है. 

तो इस साल कौन सी बॉलीवुड वेडिंग आपकी फ़ेवरेट थी?