अगर पहली सफ़लता मिलने के बाद आप ठहर गये, तो लोग कहेंगे कि वो चीज़ आपको क़िस्मत से मिली थी. किसी अंजान द्वारा लिखी गई ये बात बॉलीवुड के कई स्टार्स पर फ़िट बैठती है. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनकी पहली फ़िल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया. पर कुछ ही समय बाद उनकी वो शोहरत और चमक फ़ीकी पड़ गई. इसी वजह से कई सेलेब्स को बॉलीवुड को Bye-Bye कहना पड़ा. इन्हीं स्टार्स में से एक 'तुम बिन' स्टार संदली सिन्हा भी हैं.

Tum Bin Film
Source: tmsimg

अब कहां हैं और क्या रही हैं संदली सिन्हा? 

2001 में संदली ने 'तुम बिन' से बॉलीवुड डेब्यू किया. फ़िल्म ने अभिनेत्री ने ख़ूबसूरती और अभिनय दोनों से बॉलीवुड फ़ैंस का दिल जीता. संदली के चेहरे पर एक मासूमियत थी, जिसने हर किसी का ध्यान उनकी ओर खींचा. कई लोगों ने उनकी तुलना माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियों से भी की. फ़िल्म में उनका काम देखने के बाद लगा था कि वो इंडस्ट्री में लंबी रेस का घोड़ा बनेंगी. पर ऐसा नहीं हुआ.

संदली सिन्हा
Source: orissapost

पहली फ़िल्म के बाद जहां संदली को अच्छे किरदार मिलने चाहिये थे. वहीं उन्हें साइड रोल्स ऑफ़र किये गये. संदली के हाथ में 'पिंजर' और 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो' जैसी फ़िल्में भी आईं. जिसमें उनके अभिनय को भी सराहा गया. पर फिर भी जिस रोल की उन्हें तलाश थी. वैसे रोल नहीं मिले. धीरे-धीरे संदली का करियर ढलता चला गया.

Sandli Sinha
Source: wikimedia

इसके बाद उन्होंने 2005 में किरण सालस्कर नामक व्यापारी से शादी कर ली. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. सालों तक बॉलीवुड से दूर रहने के बाद संदली ने साउथ इंडियन फ़िल्म्स में हाथ आजमाया. पर वहां भी बात नहीं बनी. आखिर में अभिनेत्री ने ग्लैमर World से दूरी बना कर बिजनेस में आगे बढ़ने का सोचा और अब अपने पति के साथ मिल कर बिज़नेस संभाल रही हैं. 

Tum Bin Star
Source: msn

अब न संदली ग्लैमर वर्ल्ड का हिस्सा हैं और न ही लाइमलाइट का. आप बताइये क्या उन्हें छोटे या बड़े पर्दे पर देखना चाहेंगे?