Shailesh Lodha Poems: टीवी एक्टर और कवि शैलेष लोढ़ा (Shailesh Lodha) को आज कौन नहीं जनता. वो अपने शानदार अभिनय और ख़ूबसूरत कविताओं के लिए देशभर में ख़ासे मशहूर हैं. शैलेष पिछले 14 सालों से सब टीवी के मशहूर सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में तारक मेहता का किरदार निभाते आ रहे हैं. लेकिन अब ख़बरें आ रही हैं कि वो ये शो छोड़ने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, शैलेष लोढ़ा पिछले 1 महीने से इस शो की शूटिंग पर भी नहं आ रहे हैं. 'दयाबेन' और 'अंजली भाभी' के बाद 'तारक मेहता' का किरदार निभाने वाले शैलेष लोढ़ा भी शो को अलविदा कह सकते हैं.

ये भी पढ़ें: शैलेश लोढ़ा सहित ये 8 सितारे TMKOC को कह चुके हैं अलविदा, जानिए शो छोड़ने की वजह

शैलेष लोढ़ा, Shailesh Lodha
Source: thetechoutlook

इस बीच शैलेश लोढ़ा ने अपनी एक पोस्ट से इस बात के इशारे दे दिये हैं कि वो अब ये शो छोड़ने वाले हैं. शैलेष ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर में वो निराश से नज़र आ रहे हैं. इस दौरान शैलेष लोढ़ा ने अपनी इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा- हबीब सोज़ साहब का एक शेर कमाल का है. ''यहां मजबूत से मजबूत लोहा भी टूट जाता है, जब कई झूठे इकट्ठे हों, तो सच्चा टूट जाता है''. 

Tv Actor Shailesh Lodha

शैलेष लोढ़ा 14 साल बाद ये सीरियल क्यों छोड़ रहे हैं. इसके पीछे का कारण तो नहीं पता, लेकिन कहा जाता है कि उनकी और दिलीप जोशी (जेठालाल) की आपस में बिलकुल भी नहीं बनती. शो में हंसी ख़ुशी के साथ रहने वाले ये दोनों कलाकार पिछले कई सालों से एक दूसरे से बात तक नहीं करते. ख़ैर ये तो उनका प्रोफ़ेशनल मामला है, लेकिन जिस शैलेष लोढ़ा को हम जानते हैं वो केवल एक्टर ही नहीं, बल्कि एक बेहतरीन कवि भी हैं.

Tv Actor Shailesh Lodha and Dilip Joshi
Source: koimoi

चलिए आज आपको कवि शैलेष लोढ़ा की कुछ बेहतरीन कविताओं (Shailesh Lodha Poems)से रूबरू करा देते हैं-

1-

2-

3-

4-

5-

6-

7-

8-

9-

10-

11-

12-

ये भी पढ़ें: ये हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के वो 10 एक्टर्स, जो फ़िल्मों में भी आज़मा चुके हैं क़िस्मत

13-

इनमें से आपको शैलेष लोढ़ा की कौन सी कविता सबसे अच्छी लगी?