भारत में बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि टीवी इंडस्ट्री भी लोगों को काफ़ी एंटरटेन करती है. छोटे पर्दे के कई बड़े नाम हैं, जो घर-घर जाने पहचाने जाते हैं. टीवी पर इन एक्टर्स ने एक अच्छा मुकाम हासिल किया है. हालांकि, इनमें से कुछ एक्टर्स सिर्फ़ एक्टिंग ही नहीं, बल्कि बिज़नेस भी करते हैं.

TV Actors

ऐसे में आज हम आपको ऐसे टीवी एक्टर्स (TV Actors) के बारे में बताएंगे, जो अच्छे एक्टर के साथ सफ़ल Entrepreneurs भी हैं.

ये भी पढ़ें: मोहित रैना और मोना सिंह समेत वो 10 टीवी एक्टर्स जिन्होंने OTT पर भी किया दमदार अभिनय का प्रदर्शन 

1. रुपाली गांगुली

आजकल फ़ेमस 'अनुपमा' शो में काम कर रहीं रुपाली गांगुली ने साल 2000 में अपने पिता अनिल गांगुली के साथ एक फ़र्म की स्थापना की थी. उनकी कंपनी एड फ़िल्म प्रोड्यूस करती है. 

2. करण कुंद्रा

हाल ही में 'लॉकअप' (Lock Upp) शो के जेलर बने करण कुंद्रा जालंधर में एक अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर के मालिक हैं. इसके अलावा करण अपने पिता के इंफ्रास्ट्रक्चर बिज़नेस को भी मैनेज करते हैं.

TV Actors Who Are Also Successful Entrepreneurs-

3. रणविजय सिंह

'रोड़ीज़' फ़ेमस रणविजय सिंह ने अपने बाइक्स के जुनून का बिज़नेस में बदल दिया. रणविजय ने बाइक्स मॉडिफाई करने के लिए एक आउटलेट खोला है, जिसमें वो अपने दोस्तों के साथ मिलकर बाइक्स में ख़ास फ़ीचर जोड़ते हैं. साथ ही, वो अपने एक दोस्त प्रतीक सचदेव के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइज़ी, Döner and Gyros भी चलाते हैं. 

4. आशका गोराडिया

आशका को 'कुसुम' और 'लागी तुझसे लगन' जैसे शोज़ में काम करने के लिए जाना जाता है. वो अब एक्टिंग की जगह बिज़नेस कर रही हैं. वो Renee Cosmetics की मालिक हैं. साथ ही, गोवा में अपने पति के साथ Peace of Blue Yoga नामक एक योग स्टूडियो भी चलाती हैं.

5. संजीदा शेख

संजीदा लंबे समय से टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। उन्होंने 'क्या होगा निम्मो का' से डेब्यू किया और बागबान फ़िल्म में भी काम किया. वो मुंबई में एक ब्यूटी सैलून संजीदा ब्यूटी पार्लर की मालिक हैं. (TV Actors Who Are Also Successful Entrepreneurs)

6. अर्जुन बिजलानी

अर्जुन ने लोकप्रिय शो 'मिले जब हम तुम' से काफ़ी नाम कमाया. वो रियलिटी शो फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 11 के विजेता हैं. अभिनेता के पास मुंबई में एक शराब की दुकान है और मुंबई टाइगर्स नामक एक बीसीएल टीम है.

7. मोहित मलिक

मोहित मलिक लंबे समय से टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. उन्होंने 'डोली अरमानो की' में सम्राट सिंह राठौर की नकारात्मक भूमिका निभाई थी. अभिनेता अपनी पत्नी के साथ मुंबई में दो रेस्टोरेंट, Homemade Cafe और 1BHK के मालिक हैं.

8. गौतम गुलाटी

गौतम गुलाटी को 'प्यार की ये एक कहानी' और 'दिया और बाती हम' जैसे शो के लिए जाना जाता है. वो बिग बॉस 8 के विजेता भी रहे हैं. दिल्ली में वो एक प्रसिद्ध नाइट क्लब RSPV के मालिक हैं.

9. रोनित रॉय

रोनित रॉय अपने शो 'कसौटी जिंदगी की' से फ़ेमस हुए. वो कई बॉलीवुड फ़िल्मों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें उड़ान, अग्ली और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान शामिल हैं. वह मुंबई एक सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन सर्विस चलाते हैं. उनकी एजेंसी ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, करण जौहर और आमिर खान सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स को व्यक्तिगत और पेशेवर सुरक्षा सेवाएं प्रदान की हैं.

10. रक्षंदा ख़ान

रक्षंदा 'जस्सी जैसी कोई नहीं', 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'कसम से' सहित कई लोकप्रिय शो का हिस्सा रही हैं. वो मुंबई में सेलिब्रिटी लॉकर एंटरटेनमेंट नाम की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की सह-मालिक हैं.