एक अच्छा कलाकार हर किरदार निभाने के लिये तैयार रहता है. कलाकार की ख़ूबी यही होती है कि वो जो रोल कर रहा है, उसमें ख़ुद को ढाल ले. क्योंकि स्टार्स को पता नहीं कब कौन सा रोल निभाने के लिये मिल जाये. कभी-कभी यंग स्टार्स को पिता बना दिया जाता है, तो कभी रियल लाइफ़ कपल को भाई-बहन का रोल दे दिया जाता है.

अब टीवी के कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर भाई-बहन का रोल निभाया है, लेकिन रियल लाइफ़ में वो कपल हैं. इन स्टार्स कपल के बारे में अगर नहीं पता है, तो अब जान लो:

1. रोहन मेहरा-कांची सिंह

रोहन मेहरा और कांची सिंह स्टार प्लस पर आने वाले शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', में भाई-बहन का किरदार निभाते नज़र आये थे. शो के सेट पर ये भाई-बहन से कब कपल बन गये किसी को पता ही नहीं चला. प्यार के इन पंछियों ने काफ़ी समय बाद दुनिया के सामने अपने प्यार का इज़हार किया था.

2. शोएब इब्राहिम-दीपिका कक्कड़ इब्राहिम

छोटे पर्दे पर मक्खी का किरदार निभा कर लोगों का दिल जीतने वाली दीपिका पिछले साल बिग बॉस की ट्रॉफ़ी भी जीत चुकी हैं. दीपिका और शोएब की मुलाक़ात 'ससुराल सिमर का' के सेट पर हुई थी. वहीं से इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. हांलाकि, सीरियल 'कोई लौट के आया है' में दोनों भाई-बहन भी बने थे.

3. किरण कर्मारकर-रिंकू धवन

'कहानी घर-घर की' की में ओम का रोल निभाने वाले किरण कर्मारकर को उनकी हमसफ़र इसी सीरियल के सेट पर मिली थी. अगर आपको याद हो, तो रिंकू धवन ने 'कहानी घर-घर की' में ओम की बहन का रोल अदा किया था. मतलब ये भी पर्दे के भाई-बहन से रियल लाइफ़ कपल बने हैं.

kiran karmarkar and rinku dhawan
Source: Jagarn

4. अविनाश सचदेव-शलमाली देसाई

ये प्यारी सी जोड़ी भी पर्दे पर भाई-बहन को रोल में नज़र आ चुकी है. शलमाली देसाई 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में अविनाश की बहन का रोल निभा चुकी हैं. इसके बाद दोनों प्यार में पड़ गये और शादी कर नई ज़िंदगी शुरू की.

avinash sachdev and shalmalee-desai-
Source: bollywoodtadka

5. चारू आसोपा-नीरज मालवीय

चारू आसोपा और नीरज मालवीय 'मेरे अंगने में', में साथ काम कर चुके हैं. इस सीरियल में नीरज, चारू के कज़िन थे. कुछ टाइम तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने ज़िंदगीभर के लिये साथ रहने का फ़ैसला लिया.

Charu Asopa And Neeraj Malviya
Source: livesmartly

तो ये थे रील लाइफ़ भाई-बहन, जो हैं रियल लाइफ़ कपल. अब आप बताओ इसमें से आपकी पसंदीदा जोड़ी कौन सी है.