टीवी सीरियल्स के किरदार घर- घर का नाम बन चुके हैं. चाहे अक्षरा हो या मिस्टर बजाज, हमें इन एक्टर्स का असली नाम न पता हो मगर इनके किरदार की एक झलक और लोग पूरा का पूरा सीरियल आपको बता देंगे. वैसे, एक एक्टर के लिए इस से बड़ी सफलता क्या ही होगी कि उन्हें उनके किरदार से याद रखा जाए. 

टीवी इंडस्ट्री भी बिलकुल फ़िल्म इंडस्ट्री की तरह काम करती है. किसके कितने सीरियल हिट हुए, कौन सा किरदार. ऐसे तो टीवी की दुनिया में अनगिनत चेहरे हैं. आज हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने करियर में एक भी फ़्लॉप सीरियल या शो नहीं दिया है. 

1. हिना ख़ान  

हिना ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सीरियल से करियर की शुरुआत की थी. 7 से 8 साल तक वो इससे जुड़ी रहीं. इसके बाद वह बिग बॉस का हिस्सा बनीं. प्रचिलित शो 'कसौटी ज़िंदगी की' के नए सीज़न में उन्होंने कोमोलिका का किरदार निभाया था. जो जनता को बहुत ही ज़्यादा भाया था.  

2. रवि दुबे 

टीवी इंडस्ट्री के जमाई राजा ने एक के बाद एक हिट शो दिए हैं. 'यहां के हम सिकंदर' , '12/24 करोल बाग', 'जमाई राजा' जैसे शो इसमें शामिल हैं. रवि आजकल शो भी होस्ट करते हुए नज़र आते हैं. 

3. रोनित रॉय 

'क्यूकी सास भी कभी बहू थी' में मिहिर विरानी, '​​कसौटी ज़िंदगी की' में मिस्टर बजाज, 'अदालत' में केडी पाठक, 'बंदिनी' में धर्मराज कोई भी किरदार हो रोनित ने हर किरदार के साथ ईमानदारी की है. रोनित का आज तक कोई भी ऐसा किरदार नहीं था जिसने सुर्ख़ियां न बटोरी हों. 

4. शब्बीर अहलूवालिया 

एकता कपूर के सीरियल्स में लगातार काम करने वाले शब्बीर ने हर बार जनता को जीता है. 'कयामत', 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'काव्यांजलि', 'कसौटी जिंदगी की' या फिर 'कुमकुम भाग्य'. जहां शब्बीर आते हैं वहां TRP ज़रूर आती है. 

5. श्वेता तिवारी 

श्वेता ने हमेशा लोगों के साथ अपने किरदार को जोड़े रखा है. उन्होंने हमेशा दमदार काम और हिट शोज़ दिए हैं. श्वेता टीवी इंडस्ट्री की वो एक्ट्रेस हैं जो हर किरदार में ढलना जानती हैं. 

6. करणवीर बोहरा 

करण हर 90s की लड़की का क्रश रह चुके हैं.'शरारत', 'सौभाग्यवती भव:', 'क़ुबूल है', 'नागिन 2', 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी, 'कसौटी जिंदगी की' हर सीरियल के साथ न केवल उन्होंने अपनी कला को निखारा है बल्कि जनता का भरपूर प्यार भी बटोरा है. 

7. साक्षी तंवर 

sakshi tanwar
Source: cinestaan

साक्षी ने ने 'कहानी घर घर की' से अपने करियर की शुरुआत की उसके बाद 'बड़े अच्छे लगते हैं' में दिखाई दी. साक्षी ने ज़्यादा सीरियल न किए होमगर जो भी किए हैं सारे हिट हुए हैं. 

8. करन पटेल 

कोलकाता के जन्मे करन ने 2003 में आए एकता कपूर के शो 'कहानी घर घर की' से अपना सफ़र शुरू किया. उसके बाद उन्होंने 'कसौटी ज़िंदगी की', 'केसर', 'कसम से' जैसी सुपरहिट सीरियल में काम किया. वह लम्बे समय तक 'ये है मोहबत्तें' से भी जुड़े रहे. 

9. करण सिंह ग्रोवर 

टीवी के हॉट बॉय, करण से तो सबके पहले ही 'दिल मिल गए' थे. 'क़ुबूल है' हो या 'कसौटी ज़िंदगी की' करण जिस शो में गए जनता का प्यार उनके लिए नहीं रुका. इस बीच उन्होंने फ़िल्मों में भी काम किया. 

10. रुबीना दिलैक 

बॉस लेडी रुबीना ने भी अपने करियर में कई जानदार शो किए हैं. 'छोटी बहु'. रुबीना का सबसे लोकप्रिय किरदार रहा है.  

ये भी पढ़ें: क्या आपको पता है आपकी पसंदीदा बहू, टीवी एक्ट्रेस बनने से पहले क्या काम करती थी?