TV Favorite Jodi 2022: भारतीय टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलैरिटी बॉलीवुड से कम मत समझना. आपको आसपास ऐसे कई लोग मिल जाएंगे, जो लगभग हर रोज़ आने वाले उनके फ़ेवरेट टीवी शोज़ या सीरियल्स का एक भी एपिसोड मिस नहीं करते हैं. भले ही सुबह का नाश्ता या कोई ज़रूरी काम मिस हो जाए, लेकिन उनके शो का एक भी एपिसोड नहीं मिस हो सकता. इसके साथ ही सीरियल्स में ऐसी कई जोड़ियां भी हैं, जिनकी वजह से लोगों को ये सीरियल और भी ज़्यादा पसंद आते हैं. 

तो आइए आज हम टीवी सीरियल्स की उन पॉपुलर जोड़ियों (TV Favorite Jodi 2022) के बारे में बता देते हैं, जो मौजूदा समय में टीवी इंडस्ट्री और लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं.

digitaltveurope

1. अनुज-अनुपमा (Anuj-Anupama)

सबसे पहले हम टीवी के नंबर 1 शो ‘अनुपमा’ के बारे में बात करते हैं. इसमें अनुपमा (रुपाली गांगुली) और अनुज (गौरव खन्ना) की जोड़ी टीवी इंडस्ट्री में धमाल मचा रही है. उन्होंने दर्शकों के लिए कपल गोल्स सेट कर दिए हैं, जिनको देखकर ऐसा लगता है कि क्या वाकई रियल दुनिया में ऐसा प्यार मिल सकता है. इसके साथ ही उनके ऑन-स्क्रीन बॉन्ड के साथ ही ऑफ़-स्क्रीन बॉन्ड भी काफ़ी एडोरेबल है. 

varanasidailynews

2. राम-प्रिया (Ram-Priya)

टीवी के पॉपुलर शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ के सीज़न 2 में लीड कैरेक्टर्स निभाने के लिए नकुल मेहता और दिशा परमार को चुना गया. इस शो में नकुल ‘राम’ के क़िरदार में हैं, तो वहीं दिशा ‘प्रिया’ के क़िरदार में लोगों के दिलों में बस चुके हैं. शो में राम और प्रिया की बॉन्डिंग धीरे-धीरे मज़बूत हो रही है. उनकी केमिस्ट्री इतनी नैचुरल लगती है कि आप उनसे प्यार किए बिना नहीं रह पाएंगे.

bizasialive

ये भी पढ़ें: TV Shows Iconic Jodi: टीवी जगत की वो 10 जोड़ियां, जिन्होंने टीवी ही नहीं, दिलों में भी जगह बनाई

3. साई-विराट (Sai-Virat)

अक्टूबर 2020 में प्रीमियर हुए ‘गुम है किसी के प्यार में’ शो में साई और नील बड़ी फैन फॉलोइंग एंजॉय करते हैं. इसमें नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा लीड कैरेक्टर में हैं. फैंस उनसे इतना प्यार करते हैं कि वो दोनों के बीच किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं आने देना चाहते. इसके साथ ही सबसे बड़ी बात ये भी है कि ऐश्वर्या और नील रियल लाइफ़ में भी पति-पत्नी हैं. 

pinterest

TV Favorite Jodi 2022

4. शिवा-रवि (Shiva-Ravi)

टीवी शो ‘पंड्या स्टोर’ में कंवर ढिल्लों और एलिस कौशिक ‘शिवा’ और ‘रवि’ का क़िरदार निभा रहे हैं. दोनों के रियल लाइफ़ में भी डेटिंग के रूमर्स हैं. तो ऐसा भी हो सकता है कि उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री इसलिए काफ़ी ख़ूबसूरत है, क्योंकि वो ऐसी केमिस्ट्री अपनी रियल लाइफ़ में भी शेयर करते हैं. (TV Favorite Jodi 2022)

indiaforums

5. आनंद-आनंदी (Anand-Anandi)

‘बालिका वधू’ का दूसरा सीज़न 9 अगस्त 2021 से 25 फ़रवरी 2022 तक प्रीमियर किया गया था. इसमें शिवांगी जोशी और रणदीप राय ने ‘आनंद‘ और ‘आनंदी‘ की भूमिका निभाई थी. इस शो के सीज़न 1 की वजह से इसकी काफ़ी पॉपुलैरिटी थी. हालांकि, इसका सीज़न 2 तो ज़्यादा नहीं चल पाया, लेकिन इसमें शिवांगी और रणदीप की जोड़ी को लोगों ने ख़ूब पसंद किया था. 

tribuneindia

TV Favorite Jodi 2022

6. अभिमन्यु-अक्षरा (Abhimanyu-Akshara)

टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के बारे में कौन नहीं जानता होगा. ये शो सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो की लिस्ट में आता है. अक्टूबर 2021 में इस शो में हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौड़ ने लीड कैरेक्टर्स के तौर पर एंट्री मारी थी. इसमें वो अभिमन्यु और अक्षरा का क़िरदार निभा रहे हैं, जो एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. हालांकि, अक्षरा अपना प्यार अपनी बहन आरोही के लिए कुर्बान कर देती है. लेकिन इन दोनों के बीच की केमिस्ट्री हमेशा व्यूअर्स को आकर्षित करती है. 

spotboye

7. आदित्य-इमली (Aditya-Imlie)

टीवी शो ‘इमली‘ दर्शकों के बीच खासा पॉपुलर है. इसमें ‘इमली’ का क़िरदार सुमबुल तौकीर निभा रही हैं. वहीं, ‘आदित्य‘ के क़िरदार में गशमीर महाजनी थे. हालांकि, जनवरी 2022 में उन्होंने ये शो छोड़ दिया था. अब उनकी जगह मानसवी वशिष्ट ने ले ली है. इस ख़बर से फैंस को तगड़ा झटका लगा था, क्योंकि गशमीर और सुमबुल की केमिस्ट्री दर्शकों को काफ़ी पसंद थी. 

hotstar

8. करण-प्रीता (Karan-Preeta)

टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ में साल 2017 से श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर अपने क़िरदार करण और प्रीता से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. दोनों रियल लाइफ़ में भी बेस्ट फ्रेंड्स हैं. हाल ही में, ख़बर आ रही थी कि धीरज इस शो को अलविदा कहने वाले हैं और उनकी जगह शक्ति अरोड़ा को साइन कर लिया गया है. लेकिन लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं, कि धीरज एक पंजाबी एल्बम की वजह से सिर्फ़ 3 महीने के लिए शो को गुड बाय बोलेंगे. 

zee5

9. रुद्राक्ष-प्रीशा (Rudraksh-Preesha)

एक और सबसे प्यार की जाने वाली जोड़ी सीरियल ‘ये हैं चाहतें’ में ‘रुद्राक्ष‘ और प्रीशा‘ की है. इसमें अबरार क़ाज़ी और सरगुन कौर लूथरा ने लीड भूमिका निभाई है. दोनों की केमिस्ट्री ऑन-स्क्रीन बेस्ट है और ये शो की TRP से बखूबी झलकता है. इस शो में डॉ. प्रीशा, एक अकेली मां होती है, जो अपनी बड़ी बहन की मृत्यु के बाद उसके बच्चे सारांश का पालन-पोषण करती है. फिर उसकी मुलाकात रुद्राक्ष से होती है, जो एक रॉकस्टार है.

tellybest

10. फ़तेह-तेजो (Fateh-Tejo)

टीवी शो ‘उड़ारियां’ में फ़तेह और तेजो सबसे पॉपुलर कपल है. ये क़िरदार अंकित गुप्ता और प्रियंका चौधरी निभा रहे हैं. हालांकि, ‘अंगद‘ यानि करण वी ग्रोवर ने एंट्री मारकर थोड़ा सीन बदल दिया है. हालांकि, FateJo के प्रति फै़ंस का प्यार इसके बावजूद कम नहीं हुआ है.

indiaforums

टीवी की इन जोड़ियों की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री बेहद ख़ूबसूरत है.