TV Host Fees : बॉलीवुड फ़िल्मों (Bollywood Movies) में काम करने के अलावा पॉपुलर सेलेब्स अपना नाम और फ़ेम बढ़ाने के लिए टीवी शोज़ की ओर भी रुख करते हैं. वो अक्सर टीवी शोज़ को होस्ट करते हुए नज़र आते हैं. इससे टीवी शोज़ की टीआरपी भी बढ़ती है. साथ में सेलेब्स की भी पॉपुलैरिटी में इजाफ़ा होता है. कभी-कभी वो अपनी फ़िल्मों के प्रमोशन के लिए बतौर गेस्ट भी एंट्री मारते हुए नज़र आते हैं. वो टीवी शो के हर एक एपिसोड का हाई-फ़ाई अमाउंट भी चार्ज करते हैं, जो कभी-कभी उनकी फ़िल्मों की फ़ीस के बराबर या उससे ज़्यादा भी होता है.

आज हम आपको उन बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बतौर टीवी होस्ट काफ़ी मोटी रक़म चार्ज करते हैं.

1. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के होस्ट करीब 22 साल से हैं. अगर उन्हें इस शो की आत्मा कहा जाए, तो बिल्कुल ग़लत नहीं होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार ‘बिग बी‘ ने हर एपिसोड के 4-5 लाख रुपए चार्ज किए हैं.

TV Host Fees
bollywoodlife

ये भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पर सबकी ख़बर रहती है, लेकिन इन 24 Celebs का सबसे पहला इंस्टाग्राम पोस्ट क्या था, पता है?

2. सलमान ख़ान

सलमान ख़ान पॉपुलर रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ को क़रीब एक दशक से भी ज़्यादा समय से होस्ट कर रहे हैं. सीज़न 4 तक वो हर एपिसोड की 2.5 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड फ़ीस ले रहे थे. इसके बाद उन्होंने ‘बिग बॉस 15’ में अपनी फ़ीस 25 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड तक बढ़ा दी. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शो के लेटेस्ट सीज़न के लिए वो 43.75 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं. 

businesstoday

3. करण जौहर 

भारत के सबसे पॉपुलर सेलेब्रिटी टॉक शोज़ के बारे में बात करें, तो ‘कॉफ़ी विद करण’ सबसे टॉप पर है. ये एक ऐसा शो है, जो सोशल मीडिया पर डिबेट्स और चर्चा की चिंगारी जलाने का दम रखता है. शो के होस्ट करण जौहर ने ये शो साल 2004 में लॉन्च किया था और उसके बाद से अब तक वो इसके सात सीज़न होस्ट कर चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके लेटेस्ट सीज़न के हर एपिसोड की फ़ीस 1-2 करोड़ रुपए के बीच में है. 

gqindia

4. कंगना रनौत

ज़्यादातर भारतीय एक्ट्रेसेस या तो रियलिटी शोज़ की बतौर जज के रूप में दिखाई देती हैं या टॉक शोज़ की होस्ट के रूप में नज़र आती हैं. कंगना रनौत ने एक सेलेब्रिटी कॉम्पटीशन शो ‘लॉक अप: बैडएस जेल अत्याचारी खेल‘ होस्ट किया था. ये एक कैदी आधारित रियलिटी शो है, जो एक्ट्रेस को बतौर होस्ट काफ़ी साहसी और फ्रैंक अवतार में देखता है. उन्होंने इस शो के हर एपिसोड के लिए 1 करोड़ रुपए की फ़ीस चार्ज की थी. 

outlookindia

5. रोहित शेट्टी

फ़िल्ममेकर रोहित शेट्टी अब तक शो ‘फ़ियर फैक्टर: ख़तरों के ख़िलाड़ी‘ के सात सीज़न होस्ट कर चुके हैं. पिछले सीज़न में उन्होंने हर एपिसोड के 48 लाख रुपए चार्ज किए थे.

indianexpress

इन सेलेब्स की फ़ीस जानकर कानों से धुआं निकलना पक्का है.