टीवी सदियों से दर्शकों पर गहरा प्रभाव डालता है. ख़ासकर शोज़ में दिखाई जाने वाली बहुएं. वो बहुएं जो साड़ी और गहनों में घर का काम भी कर लेती हैं और बिज़नेस की पॉलिटिक्स भी समझ लेती हैं. ये एक्ट्रेसेस टीवी पर इतनी कमाल की एक्टिंग करती हैं कि दर्शकों को असर ज़िंदगी में भी उनकी वही छवि नज़र आती है. उस दौरान वो ये भी नहीं सोचते कि रील और रियल लाइफ़ में काफ़ी फ़र्क होता है.

देखते हैं टीवी पर आपकी फ़ेवरेट बहुएंं असल ज़िंदगी में कितनी अलग दिखती हैं:

1. सोनारिका भदोरिया

सोनारिका ने देवों के देव ... महादेव में देवी पार्वती का किरदार निभा कर ख़ूब सुर्खियां बटोरी. इसके साथ ही वो हिंदी, तमिल और तेलुगु फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उन्हें पालतू जानवरों से काफ़ी लगाव है.

2. रति पांडेय

रति दर्शकों के लिये एक जाना-पहचाना चेहरा हैं. 2011 में 'आइडिया ज़ी सिनेस्टार्स' से रति के करियर को उड़ान मिली और उन्हें 'हिटलर दीदी' की मुख्य भूमिका के लिये अप्रोच किया गया.

आम्रपाली गुप्ता

टीवी पर विलेन का किरदार निभाकर आम्रपाली गुप्ता सबकी चहेती टीवी सेलेब्स बन गईं. 'बहु बेगम' में उनका सुरैया असगर मिर्ज़ा का किरदार काफ़ी सराहनीय था.

4. श्रद्धा आर्या

'India's Best Cinestars Ki Khoj' से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली 'श्रद्धा कुंडली' भाग्य में डॉक्टर प्रीति अरोड़ा का किरदार निभा रही हैं. टीवी के अलावा वो तमिल, कन्नड़, मलयालम और बॉलीवुड फ़िल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं. इसके साथ ही वो Economics from University of Mumbai से डिग्री भी हासिल कर चुकी हैं.

5. रिया शर्मा

2014 में अपना टीवी डेब्यू करने वाली रिया ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में मिष्टी अग्रवाल का किरदार निभाया है. रिया को पढ़ना और डांस करना काफ़ी अच्छा लगता है.

6. एरिका फ़र्नांडिस

एरिका ने बीए की डिग्री के लिये St Andrew's College, Bandra में एडमिशन लिया था. पर मॉडलिंग में दिलचस्पी होने के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. 'कौसटी' में प्रेरणा का किरदार निभाने वाली एरिका को फ़ैशन और इंटरियर डिज़ाइन में अधिक दिलचस्पी है.

7. मोना लिसा

मोना लिसा ने टीवी पर 'मोहना' नामक किरदार निभा कर कई लोगों का दिल जीत लिया. वो भोजपुरी सिनेमा का जाना-माना नाम है. इसके साथ ही उन्होंने तमिल, कन्नड़ और तेलुगु फ़िल्मों में भी काम किया है. पॉपुलर होने से पहले वो एक रेस्टोरेंट में काम करती थीं.

8. सुकीर्ति कांडपाल

सुकीर्ति ने 19 साल की उम्र से ही अभिनय की दुनिया में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने टीवी पर कई तरह के यादगार रोल किये हैं. इसके साथ ही 'Sarvodaya Women Empowerment' के लिये भी काम करती हैं.

9. हिना ख़ान

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की ली़ड एक्ट्रेस अब दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुकी हैं. बिग बॉस 11 में सफ़ल पारी खेलने के बाद उन्होंने काफ़ी पॉपुलैरिटी हासिल की है. वो योगा और वर्कआउट को काफ़ी प्रमोट करती हैं.

10. सुरभी चंद्रा

सुरभी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में नज़र आईं थीं, लेकिन उन्हें रियल पॉपुलैरिटी 'इश्क़बाज़' के अनिका त्रिवेदी के किरदार से मिली. MBA की डिग्री लेने वाली सुरभी को Zumba करना बेहद पसंद है.

9. सुरभी ज्योति

'क़बूल है' कि ज़ोया को भला कौन भूल सकता है. सुरभी ने अपने करियर की शुरूआत पंजाबी फ़िल्मों से की थी. एक्टिंग में डेब्यू से पहले वो टीचर और आरजे बनना चाहती थीं.

12. ऐश्वर्या सखूजा

अभिनय में आने से पहले ऐश्वर्या मॉडलिंग करती थी. 2006 में वो मिस इंडिया के फ़ाइनल तक पहुंच गई थीं. इसके अलावा उन्होंने 2008-09 के बीच 'हैलो कौन, पहचान कौन?' भी होस्ट किया था.

13. अदिति गुप्ता

अदिति टीवी का जाना-माना चेहरा हैं और उन्होंने कबूल है में बेहतरीन किरदार निभाया. इसके साथ ही वो यूट्यूब वीडियोज़ भी बनाती हैं.

14. रुबीना दिलैक

टीवी पर छोटी बहु का रोल निभाकर रुबीना ने लोगों को अपना फ़ैन बना लिया. इसके साथ ही उन्होंने 'शक्ति अस्तित्व के एहसास' के में भी लीड रोल किया. अब वो टीवी का पॉपुलर चेहरा हैं.

15. हिबा नवाब

हाल ही में हिबा ने 'जीजा जी छत पर हैं' के लिये बेस्ट कॉमिक एक्ट्रेस का इंडियन टेली अवॉर्ड जीता था. बाल कलाकार के रूप में वो 'Ssshhhh ... फिर कोई है' और 'सात फेरे' में काम कर चुकी हैं. हिबा के लिये उनकी मां उनकी बेस्टी है और उन्हें गाना गाना पसंद है.