कोरोना वायरस के कारण एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की हालत बेहद ख़राब है. इन दिनों टेलीविजन इंडस्ट्री के कई सितारे आर्थिक तंगी से गुज़र रहे हैं. ऐसे में कई कलाकार रोज़ग़ार के अन्य विकल्प तलाशने को मजबूर हैं.

Source: timesnowhindi

स्टार प्लस के सुपरहिट शो 'साथ निभाना साथिया' में उर्मिला का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री वंदना विठलानी भी इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं. पेमेंट नहीं मिलने से वंदना राखी बनाकर उन्हें ऑनलाइन बेच रही हैं. वंदना को आख़िरी बार 'हमारी बहू सिल्क' में मुस्कान का किरदार निभाते हुए देखा गया था.

Source: indiatoday

इंडिया टुडे से बातचीत में वंदना विठलानी ने कहा कि, वो इन दिनों राखी बना रही है और उन्हें ऑनलाइन बेच रही हैं. शो 'हमारी बहू सिल्क' बंद होने के बाद से कोई काम भी नहीं मिला है, जबकि पिछले 1 साल से कोई पेमेंट भी नहीं मिल पाई है.

Source: e24bollywood
मैंने 'हमारी बहू सिल्क' शो के लिए मई से अक्तूबर 2019 तक शूटिंग की थी, लेकिन मुझे सिर्फ़ मई के ही पैसे दिए गए. मेरे पैसे लाखों में हैं. 1 साल बीत गया, लेकिन एक पैसा नहीं मिला. मेरी सारी बचत भी ख़त्म हो गई है. मुझे इस शो के लिए जो भी पैसे मिले थे, आख़िर वो कितने दिन चलते. इसलिए मैंने अब राखियां बनाना शुरू किया है. इन्हें ऑनलाइन बेचकर मैं ख़ुद को व्यस्त रख पा रही हूं और कुछ पैसे भी बन जाते हैं.  
Source: e24bollywood
मेरे पति विपुल थिएटर आर्टिस्ट हैं. कोरोना के चलते वो भी इन दिनों बेरोज़गार है. मैंने जनवरी में कुछ शो के लिए ऑडिशन दिए थे लेकिन वो भी ऑफ़ एयर हो गए. इन दिनों हमारी वित्तीय हालत बेहद कमज़ोर हो गई. हमें अपने बच्चों की स्कूल और कॉलेज की फ़ीस भी देनी होती है. मैं कुछ प्रोजेक्ट्स का इंतजार कर रही हूं.
Source: firstpost

बताया जा रहा है कि ज़ी टीवी के शो 'हमारी बहू सिल्क' के कास्ट और क्रू को पिछले 1 साल से पैसे नहीं मिल पाए हैं. इस शो के लीड एक्टर्स जान ख़ान और चाहत पांडे ने अपने कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उन्हें अपने पैसे हासिल करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है. बुधवार को शो की पूरी यूनिट अपने पेमेंट के भुगतान के लिए प्रोड्यूसर्स के घर के बाहर पहुंची थी.

Source: news18

बता दें कि 'फ़ेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज' ने इन मुद्दों को लेकर 5 मार्च को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र भी लिखा था और उनका ध्यान सीरियल 'हमारी बहू सिल्क' के निर्माता द्वारा कलाकारों और टेक्नीशियनों का बकाया पैसा न देने की ओर दिलाया था. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने टीवी शो के मेकर्स और प्रोड्यूसर्स के ख़िलाफ़ नोटिस जारी कर 20 मार्च 2020 तक सभी एक्टर्स को उनका पैसा देने का आदेश दिया था.