इस दौर में टेलीविज़न और बॉलीवुड में ज़्यादा फ़र्क नहीं रह गया है. बीते कुछ सालों में टीवी की दुनिया में काफ़ी बदलाव देखे गये. यही वजह है कि टेलीविज़न के ज़रिये कई स्टार्स को बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला, तो कई बॉलीवुड स्टार्स ने टीवी पर अपना दमख़म दिखाया. हांलाकि, वो बात और है कि टीवी वाले कभी-कभी फ़िल्मों से इतना ज़्यादा प्रभावित हो जाते हैं कि उन पर सीरियल ही बना डालते हैं.

जैसे इन टीवी सीरियल्स की कहानी को ही ले लीजिये:

1. बढ़ो बहू (दम लगाके हइशा)

टीवी शो बढ़ो बहू की कहानी आयुष्मान ख़ुराना और भूमि पेडनेकर की फ़िल्म दम लगाके हइशा से प्रेरित है. सीरियल में एक मोटी सी लड़की हर वक़्त अपने हैंडसम पति का दिल जीतने की कोशिश करती रहती है. धारावाहिक में मुख़्य किरदार प्रिंस नरूला, रिताशा राठौर और पंकज धीर थे.

Badho Bahu
Source: wp

2. नामकरण (ज़ख़्म)

इस सीरियल का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था, जिसकी कहानी उनकी फ़िल्म ज़ख़्म पर आधारित थी. 'ज़ख्म' महेश भट्ट की अवार्ड विनिंग फ़िल्म थी, जिस वजह से इस सीरियल को भी दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया.

naamkaran
Source: bollywoodbindass

3. पेशवा बाजीराव (बाजीराव मस्तानी)

पेशवा बाजीराव की कहानी रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण स्टाटर फ़िल्म बाजीराव मस्तानी की कहानी पर बनाई गई थी. क्योंकि ये सीरियल एक ऐतिहासिक स्टोरी पर बना था, इसलिये इसे TRP भी ख़ूब मिली.

peshwa bajirao
Source: femina

4. नागिन 3 (जानी दुश्मन)

नागिन 3 टीआरपी लिस्ट में हमेशा से टॉप पर रहा. नागिन 3 में एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना उनके साथ हुए दुर्व्यवहार का बदला लेती हैं, जिसके लिये अलग-अलग रूप भी धारण करती है. इसलिये इस सीरियल को देख कर आपको फ़िल्म जानी दुश्मन की याद आना वाज़िब है.

Naagin 3
Source: castrealname

5. झांसी की रानी (मणिकर्णिका)

झांसी की रानी की ज़िंदगी पर आधारित सीरियल पहले भी बन चुका है. पर जब कंगना रनौत की फ़िल्म मणिकर्णिका आई, तो उसके बाद झांसी की रानी नामक सीरियल लॉन्च किया गया, जिसे लोगों ने ख़ूब पसंद किया.

Jhansi Ki Rani
Source: iwmbuzz

ये सीरियल महज़ टीआरपी को ध्यान में रखते हुए बनाये गए थे, जो कि खू़ब चले भी. पर सवाल ये है कि टीवी वाले आखिर नकल से कब तक काम चलाते रहेंगे.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.