TV Shows Shooting In Foreign: अगर आपको लगता है कि सिर्फ़ बॉलीवुड मूवीज़ की शूटिंग ही विदेशों में होती है, तो आप बिल्कुल ग़लत सोच रहे हैं. ऐसे कई टीवी शोज़ भी हैं, जिनकी शूटिंग विदेशों में हो चुकी है. लेकिन उसके पीछे एक ख़ास वजह भी थी. काफ़ी सारे शोज़ ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी कहानी में ट्विस्ट लाने और TRP को बढ़ाने के लिए विदेश में शूटिंग करने का फ़ैसला किया और उनका ये दांव रंग भी लाया.  

आइए आपको कुछ ऐसे टीवी शोज़ (TV Shows Shooting In Foreign) के बारे में बता देते हैं, जिनकी नीचे गिरती TRP को बढ़ाने के लिए शो मेकर्स विदेश में शूटिंग करने से भी नहीं कतराए.  

TV Shows Shooting In Foreign

1. ये रिश्ता क्या कहलाता है

क़रीब एक दशक से भी ज़्यादा टीवी पर आने वाले सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' को विदेश की कई ख़ूबसूरत जगहों पर शूट किया गया है. हिना ख़ान-करण मेहरा की जनरेशन से लेकर शिवांगी जोशी-मोहसिन ख़ान की जनरेशन तक, ये शो बैंकॉक, केप टाउन, हॉन्ग कॉन्ग, ग्रीस में शूट हो चुका है. अब कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कहा जा रहा है कि हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौर शो की शूटिंग के लिए स्विटज़रलैंड जाएंगे. (TV Shows Shooting In Foreign)

yeh rishta kya kehlata hai foreign shooting location
Source: fuzionproductions

ये भी पढ़ें: 'FIR' से लेकर 'CID' ये हैं वो 8 टीवी सीरियल जो कई सालों तक दर्शकों का मनोरंजन करते रहे

2. इश्क़ में मरजावां

भारतीय टीवी पर आने वाला शो 'इश्क़ में मरजावां' सबसे हिट टीवी शोज़ में से एक था. इसमें अर्जुन बिजलानी और अलीशा पंवार मुख्य भूमिका में थे. अर्जुन और अलीशा ने दीप और आरोही के कैरेक्टर में काफ़ी लोगों का दिल जीता था. इस शो की शूटिंग लंदन में हो चुकी है. 

ishq mein marjawan foreign shooting
Source: tirto

3. ये हैं मोहब्बतें 

दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल स्टारर 'ये हैं मोहब्बतें' देश के सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले शोज़ में से एक है. दिव्यांका और करण बतौर इशिता और रमन काफ़ी पॉपुलर थे. 'ये हैं मोहब्बतें' ने एक लीप लिया था, जिसमें उनकी कहानी आयरलैंड के 'बेलफ़ास्ट' में दिखाई गई थी. इसके अलावा, दिव्यांका, करण और अनीता हस्सनंदनी ने भी कुछ नए ट्विस्ट के लिए लंदन में शूटिंग की थी. 

yeh hai mohabbatein foreign shooting
Source: fuzionproductions

4. तारक मेहता का उल्टा चश्मा 

मल्टी स्टारर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की भी शूटिंग का विदेशी जगहों पर हुई है. इसे सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्ग, लंदन, ब्रुसेल्स और पेरिस में शूट किया गया है. दिशा वकानी, मन्दार चंदवादकर, दिलीप जोशी समेत पूरी कास्ट शूटिंग के लिए विदेश गई थी. 

tmkoc foreign shooting
Source: iwmbuzz

5. तू आशिक़ी

टीवी शो 'तू आशिक़ी' के लीड एक्टर्स जन्नत जुबैर और ऋत्विक अरोड़ा ने भी शो के एक सीक्वेंस के लिए लंदन में शूटिंग की थी. जन्नत रियलिटी शो 'ख़तरों के खिलाड़ी 12' में नज़र आ रही हैं, वहीं ऋत्विक आख़िरी बार 'ये रिश्ते हैं प्यार के' शो में दिखाई दिए थे.

tu aashiqui foreign shooting
Source: timesofindia

6. बड़े अच्छे लगते हैं

राम कपूर और साक्षी तंवर का शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' का सीज़न 1 एक कल्ट शो माना जाता है. इसने कई स्टीरियोटाइप्स तोड़े थे और देश का सबसे पॉपुलर शो बन गया था. इसके कुछ एपिसोड्स के लिए 'राम' और 'प्रिया' ने ऑस्ट्रेलिया और दुबई में भी शूटिंग की थी.

bade acche lagte hai foreign shooting
Source: hindustantimes

ये भी पढ़ें: वो 10 टीवी स्टार्स, जिन्होंने पॉपुलर टीवी शोज़ को अचानक अलविदा कहकर फ़ैंस को कर दिया था हैरान

7. ससुराल सिमर का 

ये टीवी शो हालांकि, अब तो ऑफ़ एयर हो गया है. लेकिन इसके 1000 एपिसोड सेलिब्रेट करने के लिए इस शो में दीपिका कक्कड़, धीरज धूपर, अविका गौर, मनीष रायसिंघन और बाकी स्टारकास्ट ने अपनी स्टोरीलाइन हॉन्ग कॉन्ग में मूव कर दी थी. 

sasural simar ka season 1
Source: tellychakkar

8. तू सूरज मैं सांझ पिया जी

रिया शर्मा और अविनेश रेखी स्टारर लोकप्रिय टीवी शो 'तू सूरज मैं सांझ पियाजी' का एक विदेश में भी सीक्वेंस था. इस शो के कलाकारों ने थाईलैंड में शूटिंग की थी. 

tu sooraj main sanjh piya ji foreign shooting
Source: timesofindia

9. कसौटी ज़िंदगी की 2

पार्थ समथान, एरिका फर्नांडिस और करण सिंह ग्रोवर स्टारर टीवी शो 'कसौटी जिंदगी की' की शूटिंग स्विट्जरलैंड के ख़ूबसूरत इलाकों में की गई थी.कास्ट और क्रू के शूट के कई क्लिप ऑनलाइन वायरल हो गए थे.

kasauti zindagi kay 2 switzerland
Source: rediff

10. दिया और बाती हम 

ये सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले टीवी शोज़ में से एक था. इसमें नज़र आए स्टार्स अनस राशिद और दीपिका सिंह ने शो के कुछ सीन्स सिंगापुर में भी शूट किए हैं. 

diya aur baati hum singapore
Source: hotstar