TV Stars Educational Qualification : आज के समय में डिजिटल कंटेंट का क्रेज़ काफ़ी बढ़ चुका है. जिस वजह से मौजूदा समय में कई टीवी स्टार्स (TV Stars) की पॉपुलैरिटी तो इतनी हो गई है कि वो बॉलीवुड सेलेब्स को भी टक्कर देती है. जो भी टीवी इंडस्ट्री की यंग ब्रिगेड को फॉलो करते हैं, उनके बारे में हमारे पास आपके लिए कुछ दिलचस्प तथ्य हैं. 

आइए आज हम आपको टीवी और इंटरनेट के कुछ यंग स्टार्स की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन बताते हैं.

1. जन्नत ज़ुबैर 

इंटरनेट सेंसेशन बन चुकी जन्नत ज़ुबैर कॉलेज कभी नहीं गई हैं. उन्होंने अपनी स्कूलिंग कंप्लीट की और उसके बाद वो एक फ़ेमस सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बन गईं. 

TV Stars Educational Qualification
indianexpress

ये भी पढ़ें: ये हैं टीवी के 10 सबसे फ़िट स्टार्स, जिन्हें देख कर दिल की धड़कन बुलट ट्रेन जितनी तेज़ हो जाती है

2. पलक तिवारी

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी ने भी बेहद कम समय में अपनी मां की तरह फै़न फॉलोइंग बना ली है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन साइकोलॉजी से मुंबई के मिथिबाई कॉलेज से की है.

news18

3. अनुष्का सेन 

अनुष्का सेन टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में एक पॉपुलर चेहरा हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस अपनी फ़िल्मोग्राफ़ी की डिग्री के लिए मुंबई के कॉलेज ऑफ़ साइंस एंड कॉमर्स से पढ़ाई कर रही हैं.

youtube

4. अवनीत कौर 

अवनीत कौर ने टीवी सीरियल ‘अलादीन-नाम तो सुना होगा‘ से घर-घर में अपनी पहचान बनाई है. रिपोर्ट के मुताबिक, वो एक प्राइवेट इंस्टिट्यूशन से कॉमर्स की डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही हैं.

mensxp

5. निधि भानुशाली

निधि भानुशाली, जोकि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ टीवी शो का हिस्सा थीं, उनका BA कंप्लीट हो चुका है. वो शुरुआत में एक साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन बाद में वो एक्टिंग की फ़ील्ड में आ गईं.

6. राज अनादकट

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में राज अनादकट ‘टप्पू’ के क़िरदार में नज़र आते हैं. उन्होंने बैचलर ऑफ़ मास मीडिया की पढ़ाई की है. अब वो एक्टिंग में ही अपना करियर आगे ले जाना चाहते हैं. 

indiatvnews

ये भी पढ़ें: टीवी के इन टॉप 10 सास-बहू सीरियल्स, जिनमें सिर्फ़ और सिर्फ़ षड़यंत्र है उसके सिवा कुछ भी नहीं

7. पलक सिधवानी

पलक सिधवानी टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सोनू का क़िरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने जय हिंदी कॉलेज से मास मीडिया में बैचलर किया है.

koimoi

ये सभी स्टार्स आज के समय में सेंसेशन बन चुके हैं.