OTT प्लेटफॉर्म्स (OTT Platforms) लगातार अपना दायरा बढ़ाते चले जा रहे हैं. ये आपको एंटरटेनमेंट की बिल्कुल कमी नहीं होने देते. इसके साथ ही इसमें आप एक से एक बेहतरीन कंटेंट वाली फ़िल्में और वेब सीरीज़ भी स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा ऐसी कई वेब सीरीज़ हैं, जिसने कई पुराने बॉलीवुड एक्टर्स को दोबारा एक्टिंग में कमबैक करने का मौका दिया. सिर्फ़ बॉलीवुड एक्टर्स ही नहीं, बल्कि टीवी एक्टर्स के लिए भी कई डिजिटल प्रोजेक्ट्स ने नए दरवाज़े खोल दिए. नए मंच को अपनाते हुए, ये टीवी एक्टर्स, जो अपने छोटे पर्दे में रोल के लिए जाने जाते हैं, इस अवसर का भरपूर लाभ उठा रहे हैं.

आइए आपको उन टीवी एक्टर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म (TV Stars On OTT) पर बिल्कुल ही अलग कैरेक्टर निभा कर सबको हैरान कर दिया था.

TV Stars On OTT

1. मोहित रैना 

मोहित रैना पौराणिक कथाओं से प्रेरित टीवी सीरियल ‘देवों के देव…महादेव‘ में ‘भगवान शिव’ के क़िरदार के ज़रिए घर-घर में पॉपुलर हुए थे. लेकिन उन्होंने फ़िल्म ‘शिद्दत‘ और वेब सीरीज़ ‘मुंबई डायरीज़ 26/11‘ में बिल्कुल ही अलग कैरेक्टर निभा कर सबको हैरान कर दिया था. वास्तव में, अभिनेता को इन प्रोजेक्ट्स में देखने से हमें और अधिक की लालसा हो गई है.

adgully

2. साक्षी तंवर

साक्षी तंवर टीवी शो ‘कहानी घर घर की‘ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं‘ में अपनी परफॉरमेंस के लिए जानी जाती हैं. लेकिन उनकी वेब सीरीज़ ‘डायल 100‘ और फ़ाइनल कॉल‘ में अपीयरेंस काफ़ी रिफ्रेशिंग थी. हालांकि, उन्होंने छोटे पर्दे पर अपने ज़्यादातर टीवी रोल्स की तरह इसमें भी मां का क़िरदार निभाया था, लेकिन उनकी उन कैरेक्टर्स की तरफ़ अप्रोच ने उन रोल्स को सबसे अलग़ बना दिया. (TV Stars On OTT)

imdb

3. बरुन सोबती

टीवी शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं‘ फ़ेम बरुन सोबती डिजिटल स्पेस में क़दम रख चुके हैं. उनकी हालिया वेब सीरीज़ ‘असुर‘ में उनके रोल की ख़ूब तारीफ़ें हुई थीं. इसमें उन्होंने अपने को-स्टार अरशद वारसी को बेहद अच्छे से सपोर्ट किया था और काफ़ी पॉवरफ़ुल परफॉरमेंस दी थी. 

indiatoday

4. शरद केलकर

शरद केलकर एक प्रतिभाशाली एक्टर हैं और अक्सर बॉलीवुड फ़िल्मों में भी वो छोटी-मोटी भूमिका निभाते हुए दिख जाते है. लेकिन पॉपुलर सीरीज़ जैसे ‘द फ़ैमिली मैन’ और ‘स्पेशल ऑप्स‘ में उनकी यादगार परफॉरमेंस बताती है कि ये एक्टर और स्क्रीन टाइम डिज़र्व करता है. (TV Stars On OTT)

streamingdue

5. सुनील ग्रोवर

जिसने भी सुनील ग्रोवर को ब्रीफ़ रोल्स में देखा होगा, उसे पता होगा कि इस एक्टर में कितनी काबिलियत है. उनकी की गई वेब सीरीज़ ‘तांडव‘ और ‘सनफ्लावर‘ न ही सिर्फ़ बतौर प्रोजेक्ट सफ़ल रहीं, बल्कि उन्होंने चमकने के लिए एक्टर को वो प्लेटफॉर्म भी दिया, जिसकी उनको ज़रूरत थी.

pinkvilla

6. अर्जुन बिजलानी

जब भी अर्जुन बिजलानी स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, तब तक वो अपनी परफॉरमेंस से हमें मंत्रमुग्ध कर देते हैं. लेकिन उनकी OTT डेब्यू सीरीज़ ‘State Of Siege: 26/11′ में एक्टर ऐसे अवतार में नज़र आए, जिसमें हमने उन्हें पहले कभी नहीं देखा था.   (TV Stars On OTT)

.indiaforums

ये भी पढ़ें: सिर्फ़ Netflix और Amazon Prime ही नहीं, इन 8 रीजनल OTT Apps पर भी मिलता है बेहतरीन कंटेंट

7. मोना सिंह 

मोना सिंह ने भले ही कम टीवी प्रोजेक्ट्स किए, लेकिन उन प्रोजेक्ट्स में ही उन्होंने अपना ख़ुद का नाम बना लिया. लेकिन ‘TVF’ की वेब सीरीज़ ‘ये मेरी फ़ैमिली‘ में मिडिल क्लास मां के क़िरदार को निभाकर उस कैरेक्टर के प्रति  सोच बदल दी. 

imdb

8. करन ठक्कर

करन ठक्कर ने टीवी इंडस्ट्री में 10 साल बिताने के बाद अपना डिजिटल डेब्यू वेब सीरीज़ ‘स्पेशल ऑप्स‘ से किया था. ठक्कर के इस सीरीज़ में प्रदर्शन ने उनके अभिनय कौशल को प्रमुखता से उजागर किया था. 

telegraphindia

9. जेनिफ़र विंगेट

जेनिफ़र विंगेट टीवी पर अपने रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने ड्रामा वेब सीरीज़ ‘कोड M‘ में लीड रोल निभाया था. इस वेब सीरीज़ ने उन्हें बिल्कुल अलग क़िरदार में प्रदर्शित किया और इसमें हमें उन्हें एक तेज़ तर्रार फ़ीमेल लीड की तरह देखने का मौका मिला था. 

janbharattimes

10. संजीदा शेख़

संजीदा शेख़ को अलग-अलग डेली सोप्स में अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है. उन्होंने अपना पहला डिजिटल डेब्यू विक्रम भट्ट के शो ‘गहराइयां‘ से किया था. लेकिन उन्हें असली पहचान वेब सीरीज़ ‘तैश‘ में अपने दमदार रोल की वजह से मिली. इसके बाद ही उसी साल उन्होंने नेटफ्लिक्स की फ़िल्म ‘काली खुही‘ में शबाना आज़मी के साथ स्क्रीन शेयर किया था. 

hindustantimes

इन एक्टर्स के अंदर एक्टिंग का कीड़ा कूट-कूट कर भरा है.