TV Stars Who Quit Popular Shows: अगर हम किसी टीवी शो को सालों से देखते आ रहे हैं तो हमें उससे लगाव सा हो जाता है, भले ही उसकी कहानी कितनी भी बकवास क्यों न हो. इसी तरह अगर काफ़ी लंबे समय से किसी टीवी स्टार को अपने फ़ेवरेट शो में देखते रहो, तो उस एक्टर को भी देखने की आदत सी हो जाती है. किसी एपिसोड में अगर उसका रोल छोटा हुआ तो सीरियल देखने में मज़ा सा नहीं आता. मतलब ये हुआ कि हम उस स्टार के बिना शो को इमेजिन ही नहीं कर पाते. लेकिन, तब क्या हो जब शो का सबसे अहम किरदार हमेशा हमेशा के लिए शो को अलविदा कह दे. टीवी सीरियल्स के शौकीनों के साथ अक्सर ऐसा होता है.

आज हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी स्टार्स (TV Stars Who Quit Popular Shows) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पॉपुलर टीवी शोज़ छोड़कर फ़ैंस का दिल तोड़ दिया था.

1. शैलेश लोढ़ा

शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha) पॉपुलर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'तारक मेहता' का क़िरदार पिछले 14 साल से निभा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शैलेश लोढ़ा शो छोड़ने का प्लान बना रहे हैं. वो पिछले 1 महीने से शो की शूटिंग नहीं कर रहे हैं और उनका शो में वापिस आने का कोई प्लान नहीं है. बताया जा रहा है कि शैलेश अपने कॉन्ट्रैक्ट से ख़ुश नहीं हैं और उनकी डेट्स सही से उपयोग में नहीं आ पा रही हैं.

shailesh lodha taarak mehta
Source: celebsandcinema

ये भी पढ़ें: टीवी सीरियल्स के 10 सीन देखने के बाद, समझ नहीं पाओगे पहले अपना सिर फोड़ें या डायरेक्टर का

2. हिना ख़ान

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस हिना ख़ान 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो से फ़ेम में आई थीं. वो 'अक्षरा' के क़िरदार में 8 साल तक शो का हिस्सा रही थीं. लेकिन उन्हें भी अचानक शो छोड़ना पड़ा, क्योंकि लोकप्रिय सिटकॉम एक पीढ़ी की छलांग के दौर से गुज़र रहा था. (TV Stars Who Quit Popular Shows)

hina khan akshara
Source: indianexpress

TV Stars Who Quit Popular Shows

3. एरिका फर्नांडिस

टीवी एक्ट्रेस एरिका फर्नांडिस शो 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी 3' में 'सोनाक्षी' के क़िरदार में नज़र आई थीं. दर्शकों को उनको शो में देखने की आदत हो गई थी. लेकिन एरिका ने शो को बीच में छोड़कर फैंस को झटका दे दिया था. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में इसके पीछे की वजह बताते हुए लिखा था कि जिस तरह से सीरियल में उनके किरदार सोनाक्षी को दिखाया है, वो उन्हें पसंद नहीं आया. ये शो एरिका के दिल के बेहद क़रीब था.

erica fernandes kuch rang pyar ke aise bhi
Source: bollywoodhungama

4. सौम्या टंडन

टीवी एक्ट्रेस सौम्या टंडन, जो सीरियल 'भाबी जी घर पर हैं' में बतौर 'गोरी मेम' के क़िरदार में पॉपुलर हुई थीं, उन्होंने भी शो को छोड़ दिया था. उनका सेट पर आख़िरी दिन 21 अगस्त 2020 था. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने शेयर किया था,

ठीक है, आप कह सकते हैं कि एक स्थिर नौकरी छोड़ने का ये एक अव्यवहारिक निर्णय है, वो भी एक स्थापित शो में. लेकिन, मैंने महसूस किया कि नौकरी करना और रेगुलर इनकम कमाना अधिक रोमांचक नहीं था. मैं ऐसे प्रोजेक्ट करना चाहती हूं, जहां एक कलाकार के रूप में विकास की गुंज़ाइश हो. इतना कहने के बाद, इसका मतलब ये नहीं है कि 'भाबी जी...' ने मेरे विकास में योगदान नहीं दिया, शो में मेरा सफर बहुत ख़ूबसूरत रहा. हालांकि, मैंने इस किरदार को अब 5 साल के लिए निभाया है और मैं खुद को इसे अगले 5 वर्षों तक करते हुए नहीं देखती हूं.

                    - सौम्या टंडन

saumya tandon bhabhiji ghar par hai
Source: dnaindia

5. नेहा मेहता 

नेहा मेहता टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में तारक मेहता की पत्नी अंजलि का क़िरदार निभाती थीं. वो इस क़िरदार के लिए काफ़ी फ़ेमस थीं. साल 2020 में नेहा ने शो के निर्माताओं से अपनी कुछ परेशानियां शेयर करनी चाहीं. पर कई बार कोशिश करने के बावजूद उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. जिसके बाद उन्होंने शो को अलविदा कह दिया था. शो छोड़ने के बाद वो एक्टिंग इंडस्ट्री से पूरी तरह ग़ायब हैं. उन्होंने कोई प्रोजेक्ट साइन नहीं किया है.  (TV Stars Who Quit Popular Shows)

neha mehta tarak mehta
Source: india

ये भी पढ़ें: टीवी शोज़ के ज़रिये आपके दिलों में जगह बनाने वाले इन 12 टीवी स्टार्स की फ़ीस पता है?

6. रुबीना दिलैक

टीवी शो 'शक्ति-अस्तित्व के एहसास की' में रुबीना दिलैक, काम्या पंजाबी और सिज़ेन ख़ान लीड रोल निभा रहे थे. इस शो में रुबीना किन्नर दुल्हन के रोल में थीं. उन्होंने ये पॉपुलर शो इसलिए छोड़ा था ताकि वो टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस 14' में एंट्री ले सकें. उनका ये फ़ैसला उनके काफ़ी काम आया, क्योंकि वो इस शो की विजेता रही थीं. (TV Stars Who Quit Popular Shows)

rubina dilaik shakti astitva ke ehsaas ki
Source: indianexpress

7. शब्बीर अहलूवालिया

छोटे पर्दे के पॉपुलर टीवी सीरियल 'कुमकुम भाग्य' में 'अभिषेक मेहरा' का क़िरदार निभाने वाले एक्टर शब्बीर अहलूवालिया ने शो को अचानक से गुड बाय बोल दिया था. वो 8 साल तक शो का हिस्सा रहे थे. मौजूदा समय में वो 'प्यार का पहला नाम राधा मोहन' शो में नज़र आ रहे हैं. 

shabbir ahluwalia kumkum bhagya
Source: outlookindia

8. अवनीत कौर

अवनीत कौर टीवी शो 'अलादीन: नाम तो सुना होगा' में राजकुमारी 'यास्मिन' के क़िरदार में नज़र आई थीं. एक्ट्रेस ने मेडिकल कारणों से शो को छोड़ा था, क्योंकि उनका इम्यून सिस्टम हेल्दी नहीं था. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, "मैंने शो को कोरोना वायरस महामारी के चलते छोड़ने का फ़ैसला लिया था. मुझे पिछले साल डेंगू हो गया था, लेकिन मेरी इम्यूनिटी मज़बूत न होने के बावजूद मैंने काम जारी रखा. मुझे अपने बोर्ड एग्ज़ाम्स की तैयारी करने का भी हर समय स्ट्रेस था. इसने मुझे बहुत कमज़ोर बना दिया. मेरे पेरेंट्स और मैंने फ़ैसला किया है कि मेरे लिए शो छोड़ना ही बेहतर है. मैं दुखी हूं, लेकिन मेरी हेल्थ पहले आती है."

avneet kaur aladdin naam toh suna hoga
Source: devdiscourse

9. करण सिंह ग्रोवर

टीवी शो 'कसौटी ज़िंदगी की' के सीज़न 2 में 'मिस्टर ऋषभ बजाज' का रोल प्ले करने के लिए करण सिंह ग्रोवर को करण पटेल से रिप्लेस किया गया था. हालांकि, करण ने शो को छोड़ने के बारे में कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया था, लेकिन रिपोर्ट्स बताती हैं कि कोरोना महामारी के चलते उन्हें सेट पर वापसी करना सेफ़ नहीं लगा था.

karan singh grover kasauti zindagi ki 2
Source: maharashtratimes

10. दिशा वकानी 

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की लीड एक्ट्रेस रह चुकीं दिशा वकानी ने दयाबेन का रोल अदा किया था. इनके दमदार डायलॉग्स और उन्हें बोलने के तरीके ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. साल 2017 में मां बनने के बाद दिशा मैटरनिटी लीव पर गई थीं और उसके बाद से ही शो पर वापिस नहीं लौटीं. 

disha vakani
Source: tellychakkar

पॉपुलर शो को बीच में छोड़ना सबके बस की बात नहीं होती.