TV Stars Who Went To Jail: भारत में सेलिब्रिटी होने के फ़ायदे हैं, तो साथ में नुकसान भी हैं. सेलेब जमकर अपने स्टारडम का लुत्फ़ उठाते हैं, पैपराज़ी हमेशा उनके आगे-पीछे घूमते रहते हैं, फैंस उन्हें दीवानों की तरह प्यार करते हैं. लेकिन अगर एक बार भी उन पर निगेटिव ख़बर का छींटे लग जाएं, तो उसके दागों को मिटाना सेलेब्स के लिए काफ़ी मुश्किल हो जाता है. हाल ही में पॉपुलर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फ़ेम मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) के साथ भी यही हुआ. कई रिपोर्ट्स में सामने आया कि उनकी एक जाति को लेकर की गई टिप्पणी के चलते हरियाणा पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया है. लेकिन बाद में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में इन सभी ख़बरों को ख़ारिज कर दिया. 

मुनमुन दत्ता ऐसी पहली टीवी सेलेब नहीं हैं, जो जेल जाने के चलते सुर्ख़ियों में आई हैं. इससे पहले ऐसे कई टीवी स्टार्स हैं, जिन्हें कुछ वजहों के चलते जेल की चक्की पीसनी पड़ी है. यहां हम आपको उन सेलेब्स के बारे में ही बताने जा रहे हैं. 

TV Stars Who Went To Jail

1. भारती सिंह

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया था. उन्होंने ज़मानत मिलने से पहले कुछ दिन मुंबई की कल्याण जेल में गुज़ारे थे. NCB ने भारती के अलग-अलग घरों में छापेमारी की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ था.

bharti singh
Source: koimoi

2. करण मेहरा

टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फ़ेम करण मेहरा पिछले साल जाने के चलते सुर्ख़ियों में आए थे. उनकी पत्नी निशा रावल ने उन पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज़ कराया था. मौजूदा समय में दोनों अलग-अलग रह रहे हैं. (TV Stars Who Went To Jail)

karan mehra
Source: indiatvnews

3. पर्ल वी पुरी

टीवी शो 'नागिन 5' फ़ेम पर्ल वी पुरी को तब हिरासत में लिया गया था, जब एक आदमी ने उन पर अपनी नाबालिग बच्ची को रेप करने का आरोप लगाया था. इस केस के चलते एक्टर को कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 

pearl v puri
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: टीवी शोज़ के ज़रिये आपके दिलों में जगह बनाने वाले इन 12 टीवी स्टार्स की फ़ीस पता है?

4. एजाज़ ख़ान

साल 2018 में एज़ाज़ ख़ान को ड्रग्स केस में गिरफ़्तार कर लिया गया था. एज़ाज़ टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' के सीज़न 7 में नज़र आ चुका है. एज़ाज़ 'श्शश...कोई है', 'कहानी हमारे महाभारत की', 'दीया और बाती' सहित अन्य सीरियल का हिस्सा भी रह चुके हैं. (TV Stars Who Went To Jail)

ajaz khan
Source: indianexpress

5. अलका कौशल

'क़ुबूल है' टीवी सीरियल में नज़र आने वाली अलका कौशल याद हैं? उन्हें भी पैसों की धांधली के आरोप में जेल की हवा खानी पड़ी थी. वो फ़िल्म 'बजरंगी भाईजान' में सलमान ख़ान की मां का क़िरदार भी निभा चुकी हैं. उनको 50 लाख़ का चेक बाउंस होने पर 2 साल की सज़ा सुनाई गई थी.

alka kaushal
Source: superstarsbio

6. पायल रोहतगी

पायल रोहतगी का विवादों के साथ गहरा नाता रहा है. उन्हें सोसायटी चेयरमैन को सोशल मीडिया पोस्ट में गाली देने और जान से मारने की धमकी देने के चलते गिरफ़्तार किया गया था. इसके अलावा पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी देने के चलते भी वो जेल जा चुकी हैं. (TV Stars Who Went To Jail)

payal rohatgi
Source: indiatvnews

7. अंश अरोड़ा

टीवी सीरियल 'कसम तेरे प्यार की' फ़ेम अंश अरोड़ा एक जनरल स्टोर में स्टाफ़ से बहसबाज़ी के चलते जेल जा चुके हैं. गाज़ियाबाद पुलिस ने उनका एक सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया था, जिसमें वो कर्मचारियों से मारपीट और तोड़फोड़ करते नज़र आ रहे थे. वहीं अंश ने अपने एक इंटरव्यू में पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर का आरोप लगाया था.

ansh arora
Source: tellychakkar

ये भी पढ़ें: ये हैं टीवी के 10 सबसे फ़िट स्टार्स, जिन्हें देख कर दिल की धड़कन बुलट ट्रेन जितनी तेज़ हो जाती है

8. गहना वशिष्ठ

टीवी शो 'गंदी बात' फ़ेम एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ को एडल्ट वीडियोज़ को शेयर करने के मामले में अरेस्ट किया गया था. उन पर पोर्न वीडियो शूट और उसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड करने के गंभीर आरोप लगे थे. 

gehana vasisth
Source: koimoi

9. श्रुति उल्फ़त

छोटे पर्दे की मशहूर हीरोइन श्रुति उल्फत को कोबरा के साथ वीडियो पोस्ट करने पर 7 दिन के लिए जेल जाना पड़ा था. वन विभाग ने उन्हें वन्य जीव अधिनियम के उल्लंघन के मामले में गिरफ़्तार किया था.

shruti ulfat
Source: famouspeopleindiaworld

10. करण ओबेरॉय

टीवी एक्टर करण ओबेरॉय पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. बाद में ये सामने आया था कि महिला ने उनको झूठे आरोपों में फंसाया था और एक्टर को ज़मानत दे दी गई थी. 

karan oberoi
Source: thequint

टीवी स्टार्स का कंट्रोवर्सीज़ भी पीछा छोड़ने का नाम नहीं लेतीं.