बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) की ज़िंदगी एक आम शख़्स से बिल्कुल अलग होती है. लाइट, कैमरा और एक्शन की बदौलत उनके पास घर, गाड़ी, बंगला, शोहरत, रुतबा सब कुछ है. मगर एक चीज़ है, जिसे ये सेलेब्स भी हासिल नहीं कर पाए. वो हैं उनका प्यार.

जी हां, इन सेलेब्स ने अपनी ज़िंदगी में वो सबकुछ हासिल कर लिया, मगर प्यार के मामले में अधूरे रह गए. आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स की अधूरी प्रेम-कहानियों के बारे में आपको बताएंगे. 

1. दिलीप कुमार - मधुबाला

dileep kumar
Source: makalukhabar

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की गिनती बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटीज़ में होती है, जिनकी लव स्टोरी कभी पूरी नहीं हुई. दिलीप कुमार, मधुबाला से प्यार करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. मगर इस रिश्ते में मधुबाला के पिता रूकावट थे. कहते हैं कि दिलीप साहब ने मधुबाला के सामने एक शर्त रख दी कि उनसे शादी के बाद वो अपने पिता से सारे रिश्ते तोड़ लेंगी. ये शर्त सुनकर मधुबाला खामोश हो गईं. उनके होठों से एक लफ़्ज़ भी न निकला. इसके बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गईं और फिर वो कभी एक न हो सके. 

ये भी पढ़ें: लड़े-झगड़े फिर हुए एक, इन 4 बॉलीवुड सेलेब्स की दोस्ती का इतिहास है बेहद कड़वा

2. अमिताभ बच्चन - रेखा

amitabh
Source: akm

अमिताभ बच्चने और रेखा के बीच रिलेशनशिप की बातें हमेशा से होती रही हैं. अमिताभ ने भले ही कभी इस रिलेशनशिप पर बात नहीं की, मगर रेखा ने कई इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन के प्रति अपने प्यार को खुले तौर पर स्वीकार किया है. फ़िल्म सिलसिला के निर्देशक यश चोपड़ा उन कुछ लोगों में से एक थे, जिन्होंने रेखा और अमिताभ के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की. बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में चोपड़ा ने कहा कि सिलसिला से पहले रेखा और अमिताभ एक-दूसरे के साथ थे. 

3. राज कपूर - नरगिस

raj kapoor
Source: sundayguardianlive

राजकपूर और नरगिस ने एक साथ 16 फिल्मों में काम किया, जिसमें आवारा से लेकर श्री 420 शामिल है. इस दौरान दोनोंं एक-दूसरे के क़रीब आए. लेकिन जब नरगिस राज कपूर से मिलीं थी, तब वो शादीशुदा थे. ऐसे में दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता. बाद में नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली थी.

4. देव आंनद - सुरैया

dev anand
Source: koimoi

देव आंनद ने अपने प्यार का इज़हार खुलकर किया. देव आंनद ने हमेशा ही कहा था कि उनका पहला प्यार सुरैया थी. सुरैया भी देव साहब से प्यार करती थीं, लेकिन हिंदू-मुस्लिम की दीवार के कारण दोनों की मोहब्बत को मंज़िल नहीं मिल पाई. प्यार को घर वालों की रज़ा की मुहर नहीं मिली और दोनों अलग हो गए. इसके बाद दोनों ने एक भी फिल्म में साथ काम नहीं किया और ताउम्र सुरैया ने किसी से शादी नहीं की.

5. सलमान ख़ान - ऐश्वर्या राय

salman
Source: dnaindia

सलमान खान और ऐश्वर्या राय, संजय लीला भंसाली की हम दिल दे चुके सनम के सेट पर एक-दूसरे के क़रीब आए. दोनों के रिश्ते में काफ़ी ड्राम हुआ. कहते हैं कि ऐश्वर्या के माता-पिता सलमान के साथ उनकी शादी के समर्थन में नहीं थे और ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं ऐसा कुछ भी नहीं करूंगी जिससे मेरे माता-पिता को चोट पहुंचे.' सलमान रिलेशनशिप को लेकर काफ़ी इमोशनल थे, और वो कई बार हंगामे कर चुके थे. वहीं, ऐश्वर्या उस वक़्त शादी के लिए तैयार नहीं थीं. ऐसे में उन्होंने इस रिश्ते को ख़त्म करना ही बेहतर समझा.

6. शाहिद कपूर - करीना कपूर

kareena
Source: akm

करीना और शाहिद की पहली मुलाकात फिल्म 'फिदा' (2004) के सेट पर हुई थी. करीना ने ही शाहिद को प्रपोज़ भी किया था. दोनों का रिलेशन भी दुनिया से छिपा नहीं था. शाहिद के प्यार में करीना ने नॉनवेज तक खाना छोड़ दिया था. 

हालांकि, 'जब वी मेट' की शूटिंग ख़त्म होने के बाद दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आना शुरू हो गई. इसी बीच करीना 2007 में फिल्म, ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान सैफ़ अली खान से मिलीं और दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं. और आज वो सैफ़ीना बन चुके हैं.

7. जॉन अब्राहम - बिपाशा बसु

john
Source: gangbuzzz

जॉन और बिपाशा दोनों एक-दूसरे को मॉडलिंग के दिनों से ही जानते थे. दोनों काफ़ी समय से डेट कर रहे थे. मगर दोनों का ये प्यार मुकम्मल न हुआ. उनका रिश्ता टूटने की वजह के बारे में अलग-अलग बातें की जाती हैं. कोई जॉन को तो कोई बिपाशा को ज़िम्मेदार ठहाराता है. हालांकि, तमाम गॉसिप्स में कितना सच्चाई है, कहा नहीं जा सकता.

8. अक्षय कुमार- शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty
Source: navbharattimes

अक्षय और शिल्पा शेट्टी के प्यार की इंडस्ट्री में ख़ूब चर्चा रही है. हालांकि शिल्पा और अक्षय का लव एंगल ज़्यादा दिनों तक नहीं चल सका और दोनों अलग हो गए. कहा जाता है कि अक्षय की लाइफ़ में ट्विंकल खन्ना के आने से दोनों का ब्रेकअप हुआ था.