Bollywood Couples: बॉलीवुड फ़िल्में और संगीत हमारे लिए ठीक उसी तरह हैं जैसे चाय के लिए दूध और पत्ती. इन दोनों के बिना हमारी ज़िंदगी अधूरी सी लगी है. बॉलीवुड फ़िल्में ही नहीं शाहरुख़ से लेकर दीपिका सरीखे स्टार्स के बारे में भी हम सारी ख़बर रखते हैं, लेकिन बॉलीवुड फ़िल्मों के कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो बेहतरीन एक्टर होने बावजूद हमें उनके बारे ज़्यादा जानकारी होती है. इन कलाकारों की पत्नी या पति बॉलीवुड एक्टर होने के बावजूद भी हमें इसकी जानकारी नहीं होती है. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples) के बारे में बताने जा हैं जिन्हें आप फ़िल्मों में कई बार साथ चुके होंगे, लेकिन ये नहीं जानते होंगे कि वो असल में पति-पत्नी हैं.

ये भी पढ़ें: 'हे बेबी' फ़िल्म की 'एंजल' अब हो गई हैं काफ़ी बड़ी, दिखने लगीं हैं बेहद ख़ूबसूरत

Bollywood Couples
Source: pinkvilla

चलिए जानते हैं वो कौन-कौन से Bollywood Couples हैं जो रील ही नहीं रियल लाइफ़ में भी पति-पत्नी हैं.

1- मुरली शर्मा-अश्विनी कल्सेकर

रोहित शेट्टी की फ़िल्म 'गोलमाल' के इंस्पेक्टर डांडे (मुरली शर्मा) को तो आप सभी जानते ही होंगे. इसी फ़िल्म में वसूली भाई की गर्लफ़्रेंड बनी मुन्नी (अश्विनी कल्सेकर) से भी परिचित ही होंगे. लेकिन ये कम ही लोगों को मालूम होगा कि मुरली शर्मा और अश्विनी कल्सेकर असल में पति-पत्नी हैं. मुरली और अश्विनी कई फ़िल्मों और टीवी सीरियलों में नज़र आ चुके हैं.

murli sharma ashwini kalsekar
Source: facebook

2- मनोज पाहवा-सीमा पाहवा

मनोज पाहवा और सीमा पाहवा को आप कई बॉलीवुड फ़िल्मों में देख चुके होंगे. ये दोनों दिग्गज कलाकार भी असल ज़िंदगी पति-पत्नी हैं. मनोज पाहवा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1984 में 'हम लोग' सीरियल से थी, लेकिन 'ऑफ़िस ऑफ़िस' के भाटिया जी से वो घर-घर में मशहूर हो गये. जबकि सीमा को आज भी फ़ैंस 'हम लोग' सीरियल की 'बड़की' के तौर पर जानते हैं.

Mnoj Pahwa and Seema Pahwa
Source: dnaindia

3- केके मेनन-निवेदिता भट्टाचार्य

बॉलीवुड बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार केके मेनन को कौन नहीं जानता. केके मेनन को हम 'शौर्या', 'गुलाल', 'हैदर', 'ब्लैक फ़्राइडे', 'मुंबई मेरी जान', 'सरकार' और 'भोपाल एक्सप्रेस' जैसी फ़िल्मों में देख चुके हैं. जबकि निवेदिता भट्टाचार्य छोटे पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. केके मेनन और निवेदिता भी असल ज़िंदगी में पति पत्नी हैं.

Kay Kay Menon and Nivedita Bhattacharya
Source: photogallery

4- मेहर विज-मानव विज

सलमान ख़ान स्टारर 'बजरंगी भाईजान' फ़िल्म में मुन्नी की मां तो आप सभी को याद ही होगी. इस किरदार को मशहूर टीवी एक्ट्रेस मेहर विज ने निभाया था. उनके पति मानव विज भी बॉलीवुड एक्टर हैं. मानव अब तक 'फिलौरी', 'उड़ता पंजाब', 'नाम शबाना' और 'रंगून' जैसी फ़िल्मों में अहम किरदार निभा चुके हैं.

meher vij and manav vij
Source: https://photogallery.indiatimes.com/celebs/celeb-themes/newly-weds-virushka/meher-vij-and-manav-vij/morphshow/62262750.cms?from=mdr

5- रसिका दुग्गल-मुकुल चड्ढा

बॉलीवुड एक्ट्रेस रसिका दुग्गल को आप 'मिर्ज़ापुर' वेब सीरीज़ में देख चुके हैं. इसके अलावा वो कई फ़िल्मों, टीवी सीरियलों और वेब सीरीज़ में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं, वहीं पति मुकुल चड्ढा भी कई बड़ी फ़िल्मों और वेब सीरीज़ में नज़र आ चुके हैं. बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples)

rasika dugal and mukul chadda
Source: timesofindia

6- संजीव सेठ-लता सबरवाल

संजीव सेठ और लता सबरवाल को आप मशहूर टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में देख चुके होंगे. इस सीरियल में पति-पत्नी बने संजीव-लता को असल ज़िंदगी में एक-दूसरे से मोहब्बत हो गई और फिर शादी कर ली.

Sanjeev Seth and Lata Saberwal
Source: timesnowhindi

7- आर. बाल्की-गौरी शिंदे

आर. बाल्की और गौरी शिंदे दोनों ही बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर हैं. बाल्की 'चीनी कम', 'पा' और 'पैडमैन' जैसी बेहतरीन फ़िल्में बना चुके हैं. जबकि गौरी शिंदे 'इंग्लिश विंग्लिश' और 'डियर ज़िंदगी' जैसी शानदार फ़िल्मों के लिए जानी जाती हैं.

R balki and Gauri shinde
Source: peepingmoon

8- विधु विनोद चोपड़ा-अनुपमा चोपड़ा

'मुन्ना भाई MBBS', '3 इडियट्स', 'पीके' और 'संजू' जैसी सुपरहिट फ़िल्मों के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को कौन नहीं जनता. उनकी पत्नी का नाम अनुपमा चोपड़ा है. अनुपमा भी एंटरटेंनमेंट की दुनिया का बड़ा चेहरा हैं. वो जानी मानी टीवी होस्ट हैं.

Vidhu Vinod Chopra And Anupama Chopra
Source: thebridalbox

बताइये इसके अलावा और कौन से कौन बॉलीवुड स्टार्स हैं जो रील ही नहीं, रियल लाइफ़ में पति-पत्नी हैं.

ये भी पढ़ें: अल्लू अर्जुन ने साउथ के इन दिग्गज कलाकारों को पीछे छोड़ हासिल किया नंबर 1 का ताज