साउथ इंडियन सुपरस्टार प्रभास अपनी फ़िल्म 'बाहुबली' के ज़रिये पूरी दुनिया में फ़ेमस हो गए. उनके फ़ैंस दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं. प्रभास ने साल 2002 में फ‍़िल्‍म 'ईश्वर' से डेब्यू किया था. वो 'राघवेन्द्र', 'वर्धन', 'पौरनामी', 'योगी', 'मुन्ना', 'बाहुबली सीरीज़' और 'साहो' जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं.

prabhas
Source: indiatvnews

आज प्रभास के फ़ैंस के लिए हम उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प फ़ैक्ट्स लेकर आएं हैं. ये उनकी प्रोफ़शनल नहीं, पर्सनल लाइफ़ से जुड़े हैं.

1. प्रभास एक्टर नहीं होटल व्यवसायी बनना चाहते थे 

prabhas
Source: koimoi

प्रभास ने अपने कई इंटरव्यू में खाने के प्रति अपने प्रेम को जाहिर किया है. उनकी मनपसंद डिश बिरयानी है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि अगर एक्टर के रूप में उनका करियर सफ़ल नहीं होता तो वो होटल व्यवसायी बनते. 

2. प्रभास और वॉलीबॉल 

prabhas
Source: asianetnews

प्रभास को वॉलीबॉल खेलने का बहुत शौक़ है. उनके घर के अंदर वॉलीबॉल कोर्ट है. वो बाहुबली की शूटिंग के दौरान टाइम मिलने पर भी वॉलीबॉल खेला करते थे. 

3. मैडम तुसाद म्यूज़ियम में पुतला 

prabhas
Source: thehansindia

प्रभास दक्षिण भारत के ऐसे पहले सुपरस्टार हैं, जिनका मोम का पुतला बैंकॉक के प्रतिष्ठित मैडम तुसाद म्यूज़ियम में लगाया गया है. 

4. प्रभास का असली नाम

prabhas
Source: dnaindia

प्रभास का असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलापाटी है. उनके पिता का नाम यू. सूर्यनारायण राजू है, जो एक फ़ेमस डायरेक्टर हैं. प्रभास के चाचा ने उन्हें प्रभास नाम से इंडस्ट्री में आने को कहा था. 

5. फ़ेवरेट डायरेक्टर 

prabhas
Source: timesofindia

प्रभास के फ़ेवरेट डायरेक्टर राजकुमार हिरानी हैं. उन्होंने ‘थ्री इडियट्स’ और ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ जैसी फ़िल्में 20 बार देखी हैं. प्रभास हॉलीवुड एक्टर Robert De Niro के फ़ैन हैं. 

6. 5 साल तक साइन नहीं की थी कोई फ़िल्म 

prabhas
Source: newindianexpress

बाहुबली वो फ़िल्म है जिसने प्रभास को तेलगु स्टार से एक फ़ेमस इंडियन एक्टर के रूप में पहचान दिलाई. इस फ़िल्म को साइन करने के बाद उन्होंने 5 साल तक कोई फ़िल्म साइन नहीं की थी. उन्होंने अपना पूरा समय इस फ़िल्म को समर्पित कर दिया था. 

अपने फ़ेवरेट स्टार प्रभास से जुड़े ये फ़ैक्ट जानते थे?