बॉलीवुड स्टार जावेद जाफ़री इंडस्ट्री के मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं. वो एक एक्टर, कॉमेडियन और कमाल के डांसर हैं. इन्होंने बड़े पर्दे पर ही नहीं, छोटे पर्दे पर भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. पोगो पर आने वाले शो Takeshi’s Castle और बूगी-वूगी शो से इन्होंने बच्चों के बीच भी अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. आज जावेद जाफ़री का जन्मदिन है.

governancenow

जावेद जाफ़री मशहूर कॉमेडियन जगदीप जाफ़री के बेटे हैं उन्होंने फ़िल्म ‘मेरी जंग’ से एक ख़लनायक के रूप में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म के गाने बोल बेबी बोल में उनके डांस ने सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया था. उन्होंने ‘तहलका’, ‘मेरी जंग’, ‘ओह डार्लिंग ये है इंडिया’, ‘अर्थ’ , ‘डबल धमाल’, ‘जजंतरम- ममंतरम’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘ता रा रम पम’, ‘धमाल’, ‘सिंह इज किंग’, ‘3 इडियटस’ जैसी कई फ़िल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है.

midday

उन्होंने टीवी पर सबसे पहले डांस रियलिटी शो की शुरुआत की थी, नाम था बूगी-वूगी. क़रीब 15 सालों तक चले इस शो को उन्होंने न सिर्फ़ जज किया, बल्कि अपनी डांसिंग स्किल्स से लोगों को चकित भी कर दिया. मिमिक्री करने में कोई उनका मुक़ाबला नहीं कर सकता. यक़ीन न हो तो एक बार पोगो चैनल पर आने वाले Takeshi’s Castle के पुराने शो के वीडियोज़ देख लेना. 

डबिंग में भी उन्होंने ख़ूब नाम कमाया है. वो मिक्की माउस से लेकर गूफ़ी और डॉन कारनेज़ जैसे इंटरनेशनल कार्टून्स के लिए भी डबिंग कर चुके हैं. 

bollywoodmdb

जावेद जाफ़री कई इंटरनेशनल स्टार्स के साथ स्टेज शेयर कर चुके हैं. इनमें स्पाइस गर्ल्स क्वीन, माइकल जैकशन जैसे स्टार्स के नाम शामिल हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वो आमिर ख़ान, अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ ख़ान के साथ भी शो कर चुके हैं.

bollywoodhungama

विज्ञापन की दुनिया में उन्होंने एक मॉडल, डायरेक्टर, कॉपी राइटर, प्रोड्यूसर और कोरियोग्राफ़र के रूप में काफ़ी काम किया है. 

rapidleaks

अपनी अलग अंदाज की कॉमेडी और ह्यूमर के लिए जाने जाते हैं जावेद जाफ़री. कोई भी फ़िल्म हो वो हमेशा कुछ नया ट्राई करते हैं और अपने किरदार और कॉमेडी में जान दाल देते हैं. 

superstarsbio

सच में टैलेंट की खान हैं जावेद जाफ़री. तभी तो बच्चों से लेकर बूढ़े तक सभी उनके फ़ैन हैं. 

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.