Interesting Facts About Sidhu Moosewala- ज़िन्दगी की घड़ी कब रुक जाये इसका कोई भरोसा नहीं. बीती रात कुछ ऐसा ही हुआ. जब फ़ेमस पंजाबी सिंगर " सिद्धू मूसेवाला" की बेहरहमी से हत्या कर दी गयी थी. सिद्धू फेमस सिंगर थे. पिछले साल 2021 में कांग्रेस पार्टी जॉइन की थी. सिद्धू की फ़ैन फ़ॉलोविंग काफ़ी ज़बरदस्त हुआ करती थी. उनके हिट सॉन्ग्स सिर्फ़ भारत में ही नहीं बल्कि विश्व भर में मशहूर थे.


ऐसा कई बार हुआ है कि, उनके वीडियोज़ पर इंटरनेशनल वीडियोज़ से भी ज़्यादा लाइक्स और व्यूज़ आया करते थे. बता दें, 29 मई को आम आदमी पार्टी (AAP) की पंजाब सरकार के कहने पर पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा हटा दी थी. इस बात को 24 घंटे पूरे भी नहीं हुए थे कि, उनकी हत्या हो गई. चलिए इसी क्रम में हम आपको सिद्धू मूसेवाला की शिक्षा, फ़ेमस गाने और कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में बताते हैं. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े ये 6 Coincidence दिमाग़ हिला देंगे 

आइये जानते हैं सिद्धू मूसेवाला की ज़िन्दगी की ख़ास बातें (Unknown Facts About Sidhu Moosewala)-  

मूसा गांव में जन्म हुआ था.

सिद्धू का जन्म मानसा जिले के मूसा गांव में 11 जून 1993 को हुआ था. वो एक सिख परिवार से आते थे. उनके पिता का नाम भोला सिंह और माता का नाम चरण कौर जो गांव की सरपंच भी हैं. उनका अपने माता-पिता से काफ़ी लगाव था. जो उनके ट्रैक "डिअर मामा एंड बापू" से पता चल गया था. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

इंजीनियरिंग स्टूडेंट थे सिद्धू मूसेवाला. 

sidhumoosewala
Source: instagram
sidhumoosewala
Source: shiksha

सिद्धू ने 'गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज' लुधियाना से इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. भले ही उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हो, लेकिन उन्हें गाने गाना बहुत पसंद था. उन्होंने DAV कॉलेज फ़ेस्ट में शानदार परफ़ॉरमेंस दी थी. पढ़ाई पूरी होने के बाद वो कनाडा भी गए थे, आगे की पढ़ाई करने के लिए. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

गानों के लिए ग्लोबल स्तर पर फ़ेमस हो गए थे.  

सिद्धू को गाने का जूनून छठि कक्षा से ही था. उन्होंने गाना हरविंदर बिट्टू म्यूज़िक अकैडमी से सीखा था. 2018 में उनका पहला गाना "PBX1" रिलीज़ हुआ था. जो कैनेडियन एल्बम चार्ट में भी शामिल था. 2019 में 'ब्रिट एशिया टीवी म्यूज़िक अवॉर्ड्स' में उन्हें बेस्ट एल्बम का अवॉर्ड भी मिला था. जिसके बाद सिलिसिला रुका नहीं और उन्होंने एक के बाद एक हिट ट्रैक दिए थे. उन्हें 2017 में गाना "सो हाई" के लिए 'बेस्ट गीतकार" का अवॉर्ड भी मिला था. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

 अपने गानों के लिए कॉन्ट्रोवर्सी में आ गए थे सिद्धू मूसेवाला!

सिद्धू अपने गानों के लिए हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी में घिरे रहते थे. इतना ही नहीं उनके गानों से लोगों की भावनाओं को काफ़ी ठेस पहुंचती थी. उनके गाने "Jatti Jeonay Morh Di Bandook Wargi" के ऊपर जमकर कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी. क्योंकि वो गाना 18वीं शताब्दी के सिख वॉरिअर "Mai Bhago" के ऊपर था. जिसके बाद सिद्धू को अपने इस गाने के लिए माफ़ी भी मांगनी पड़ी. साथ ही साथ कोविड-19 के दौरान उन्होंने अपने गाने में AK-47 राइफ़ल प्रयोग किया था. जिसके बाद 2020 में पंजाब सरकार के कप्तान अमरिंदर सिंह ने सिंगर के ऊपर "आर्म्स एक्ट" लगा दिया. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

sidhumoosewala
Source: indianexpress

सिद्धू ने पंजाब असेंबली चुनाव 2022 में हिस्सा लिया था. उस समय नवजोत सिंह सिधु कांग्रेस चीफ़ थे. उन्होंने सिद्धू को 'यूथ आइकॉन' का दर्जा दे दिया था. वो आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ रहे थे. जिसके बाद अप्रैल 2022 में उन्होंने "स्केपगोट" नाम का गाना बनाया था. जिसमे उन्होंने आम आदमी पार्टी को टारगेट किया था और "आप" कार्यकर्ताओं को "गद्दार" भी कहा था. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

सिद्धू मूसेवाला को लग्ज़री गाड़ियों का काफ़ी क्रेज़ था. 

 - हमर H2 (75 लाख रुपये)

hummerh2
Source: commons

- फ़ोर्ड मस्टैंग (85.98 लाख रुपये)

fordmustang
Source: motor1

- मर्सिडीज़ बेंज़ जी वैगन (2 करोड़ रुपये)

mercedez
Source: autocarindia

- रेंज रोवर स्पोर्ट (1.89 करोड़ रुपये)  

rangerover
Source: autocarinida

सिद्धू मूसेवाला की कार कलेक्शन के अलावा, उन्होंने अपनी एक आलीशान हवेली भी बनवायी थी. जो किसी महल से कम नहीं थी. चलिए देखते हैं उनके आशियाने की कुछ तस्वीरें. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)

sidhumoosewalahaveli
Source: pinterest
haveli
Source: indiatimes

करोड़ो में है नेटवर्थ.  

अगर हम सिद्धू की नेटवर्थ की बात करें, तो वो नाईटक्लब में एक शो करने के 6 से 8 लाख रुपये चार्ज करते थे. साथ ही साथ लाइव शो के लिए वो 15-20 लाख रुपये चार्ज करते थे. उनकी कुल नेटवर्थ 7 से 10 करोड़ रुपये थे. (Interesting Facts About Sidhu Moosewala)