(Unsaid Rules Of Bollywood)- बॉलीवुड सबसे बड़ी फ़िल्म इंडस्ट्रीज में एक है. जिसमें हर वर्ष हज़ारों फ़िल्में बनती हैं. इन सबके पीछे होते हैं हजारों कलाकार जो इस इंडस्ट्री को चलाते हैं और इंडस्ट्री उनको. मगर हर चीज़ को रन करने के लिए कुछ कायदे-कानून बने होते हैं. ऐसे में बॉलीवुड के लिए भी कुछ लिखित और कुछ अनकहे नियम बने हुए हैं.


लिखित चीज़ों के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन कुछ अनकहे सेट किए रूल्स को आम लोग नहीं जानते हैं. मगर सेलेब्स को बॉलीवुड के ये कुछ रूल यानी नियम को मानना अनिवार्य है. चलिए हम उन अनकहे नियम के बारे में जान लेते हैं.

ये भी देखें-  इन 20 दुर्लभ तस्वीरों के साथ बनिए बॉलीवुड के सुनहरे दौर की यादों का हिस्सा

चलिए जानते हैं बॉलीवुड के अनकहे नियम (Unsaid Rules Of Bollywood)-

1- बॉलीवुड में सीनियर एक्ट्रेसेस के नाम के अंत में हमेशा 'जी' लगता है  

oldactors
Source: wikipedia.com

2- दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शूटिंग के दौरान सेट पर स्टारकास्ट के लिए अलग और बाकी लोगों के लिए अलग खाना बनता है. (Unsaid Rules Of Bollywood)

pic
Source: indiatvnews.com

3- फ़िल्में हो या रियल-लाइफ़ कभी भी किसी भी लीड एक्टर और सपोर्टिंग एक्टर का अफ़ेयर नहीं हो सकता. जैसे फ़िल्म- 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' में वरुण धवन और आकांक्षा सिंह 

pic
Source: twitter.com

4- अगर बॉलीवुड में किसी सेलेब का किसी दूसरे सेलेब के साथ मन-मुटाव है, तो किसी तीसरे सेलेब का उस एक्टर से संबंध नहीं ख़राब होंगे. चाहे फिर वो दोनों सेलेब सालों से एक दूसरे को जानते हो. इसे हम ऐसे समझ सकते हैं कि, फ़राह खान और करण जौहर पिछले कई वर्षों से दोस्त हैं. 


साथ ही फ़राह और कार्तिक आर्यन भी अच्छे दोस्त हैं. लेकिन हम सब ये भी जानते हैं कि करण और कार्तिक आर्यन के बीच कुछ समय पहले विवाद देखने को मिला था. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि, फ़राह कार्तिक के साथ मज़ाक करना छोड़ देगी. (Unsaid Rules Of Bollywood)

farahandkartik
Source: bollywoodhungama.com

5- बच्चन परिवार बॉलीवुड का सबसे पुराना परिवार माना जाता है. चाहें बच्चन परिवार की कोई भी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर चल नहीं रही हो. लेकिन उनका ओहदा हमेशा सबसे पहला ही रहेगा. ये सोचने के बात है!



bacchanfamily
Source: indiatvnews.com

6- बॉलीवुड में सबसे पुराना नियम है कि कोई भी सेलेब मीडिया के सामने किसी भी दूसरे सेलेब की सीक्रेट बातें या सच का खुलासा नहीं कर सकता. (Unsaid Rules Of Bollywood)

kartikaryan
Source: pinkvilla.com