Bollywood Classic Movies Remake: 1971 में आई फ़िल्म 'आनंद' (Anand) का रीमेक बनने वाला है. कुछ दिनों पहले ही इसकी ख़बर आई थी. ऋषिकेश मुखर्जी की इस फ़िल्म में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स थे. इसके रीमेक की ख़बर हमने भी आपको बताई थी, साथ में हमने आपको इसकी स्टारकास्ट की लिस्ट अपनी तरफ से तैयार कर आपके सामने पेश की थी.


अब ये तो रही 'आनंद' की बात, अब जानते हैं उन फ़िल्मों के बारे में जिनके रीमेक (Remake) बनाए जाएंगे. भविष्य में हमें इन क्लासिक फ़िल्मों को भी फिर से बड़े पर्दे पर देखने का मौक़ा मिलेगा.

ये भी पढ़ें:  ये हैं बॉलीवुड की 9 सबसे ख़राब रीमेक फ़िल्में, जिन्होंने पैसा ही नहीं हमारा समय भी किया था बर्बाद 

1. चुपके चुपके (Chupke Chupke) 

1975 में आई ऋषिकेश मुखर्जी इस कॉमेडी फ़िल्म ने सबका दिल जीत लिया था, आज भी इसे देखकर लोग लोट-पोट हो जाते हैं. इसमें धर्मेंद्र, अमिताभ, ओमप्रकाश, शर्मिला टैगोर, जया बच्चन जैसे स्टार्स थे. इसका रीमेक (Remake) बन रहा है जिसमें अमिताभ का रोल राजकुमार राव निभाने वाले हैं. इसे भूषण कुमार और लव रंजन प्रोड्यूस कर रहे हैं.

chupke chupke 1975
Source: medium

2. द बर्निंग ट्रेन (The Burning Train) 

बॉलीवुड एक्टर जैकी भगनानी और जूनो चोपड़ा ने 1980 में आई इस एक्शन-थ्रिलर मूवी का रीमेक बनाने का ऐलान किया है. इसमें धर्मेंद्र, जीतेंद्र, विनोद खन्ना, हेमा मालिनी, परवीन बाबी, नीतू सिंह, विनोद मेहरा और डैनी डेन्जोंगपा जैसे स्टार्स थे. इसकी रीमेक की स्टारकास्ट अभी तय नहीं की गई है.

the burning train 1980
Source: amazonaws

3. नगीना (Nagina) 

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की इस फ़िल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. इसका भी रीमेक (Remake) बन रहा है जिसमें श्रद्धा कपूर नागिन के रोल में दिखाई देंगी. इसमें ‘नगीना’ और ‘निगाहें’ के आगे की स्टोरी होगी. 

nagina movie
Source: blogspot

4. अंगूर (Angoor) 

गुलज़ार द्वारा निर्देशित इस क्लासिक कॉमेडी फ़िल्म में संजीव कुमार और देवेन वर्मा का डबल रोल था. इसका भी रीमेक (Remake) बन रहा है जिसे फ़ेमस डायरेक्टर रोहित शेट्टी बना रहे हैं. इसका नाम है सर्कस जिसमें रणवीर सिंह और जैकलीन फ़र्नांडिस लीड रोल में हैं.

angoor remake
Source: engpeepingmoon

5. चालबाज (ChaalBaaz) 

पंकज पराशर की इस मूवी में श्रीदेवी डबल रोल में दिखाई दी थीं. इसमें सनी देओल, रजनीकांत जैसे स्टार्स भी थे. इसकी आगे की कहानी ‘चालबाज इन लंदन’ में दिखाई जाएगी. इसमें श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका निभाएंगी. इसमें पहली फ़िल्म के हिट साउंड ट्रैक को भी इस्तेमाल किया जाएगा.

chaalbaaz
Source: telegraphindia

6. तेज़ाब (Tezaab) 

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की बेस्ट फ़िल्मों से एक है ये फ़िल्म. इसके लिए अनिल कपूर ने फ़िल्मफ़ेयर का बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी जीता था. इसका रीमेक बनाने वाले हैं मुराद खेतानी, जिन्होंने 'भूल भुलैया 2' को भी प्रोड्यूस किया है.

tezaab remake
Source: indianexpress

इनमें से किसका रीमेक (Remake Movie) देखने के लिए आप सबसे ज़्यादा एक्साइटेड हैं?