वैसे तो 2020 हर किसी के लिये काफ़ी बुरा निकला, पर सिनेमाप्रेमियों के लिए कुछ ज़्यादा ही बुरा था. घर में बैठे-बैठे मूवी देख कर हमने पूरा साल गुज़ार दिया. कोविड-19 की वजह फ़िल्म थियटेर की जगह, OTT प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ की गईं. यही कारण था कि कुछ बड़े बैनर की फ़िल्मों को 2021 में रिलीज़ करने का फ़ैसला लिया गया. ताकि इन फ़िल्मों को लोग OTT पर नहीं, बल्कि सिनेमाहॉल में मज़े से जाकर देख पाएं.

2021
Source: 2mark

2021 में रिलीज़ होने वाली इन फ़िल्मों में निर्माता-निर्देशकों ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड फ़ैंस को भी बहुत आस है. आइये जानते हैं कि आने वाले साल में कौन सी फ़िल्में बड़ा धमाल मचाने वाली हैं.

1. सूर्यवंशी

मल्टीस्टारर ये फ़िल्म 2021 मार्च तक रिलीज़ हो सकती है. फ़िल्म के लीड एक्टर अक्षय कुमार इसमें एटीएस ऑफ़सर के रोल में एक्शन करते दिखाई देंगे. 

sooryavanshi
Source: online

2. 83

ये फ़िल्म भारतीय क्रिकेट के दिग्गज़ प्लेयर कपिल देव के जीवन पर आधारित है. रणवीर सिंह फ़िल्म में कपिल देव का रोल निभा रहे हैं. वहीं दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी का. फ़िल्म मार्च तक रिलीज़ होने की संभावना है. 

83
Source: youtube

3. बच्चन पांडे

अक्षय कुमार और कृति सेनन स्टारर ये फ़िल्म भी 2021 में रिलीज़ होने को तैयार है. फ़िल्म में अक्षय कुमार एक यूनिक किरदार निभाई देंगे. ऐसे रोल में अक्षय कुमार को पहले कभी नहीं देखा गया.

bachchan
Source: theindianwire

4. अतरंगी रे

अक्षय कुमार, सारा अली ख़ान और धनुष स्टारर ये फ़िल्म फ़रवरी 2021 में रिलीज होगी. फ़िल्म रोमांटिक ड्रामा है और ये तिगड़ी पहली दफ़ा साथ काम करने जा रही है. 

timesofindia
Source: TOI

5. पठान 

सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी इस फ़िल्म से बॉलीवुड बादशाह लंबे समय बाद 2021 में कमबैक करने जा रहे हैं. फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान के साथ दीपिका पादुकोण भी होंगी.

pathan
Source: ichowk

6. रक्षा बंधन

अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' भी 5 नवंबर 2021 में रिलीज़ होगी. ये फ़िल्म उन्होंने अपनी बहन अल्का को डेडीकेट की है, जो कि भाई-बहन के ख़ूबसूरत रिश्ते को पर्दे पर रखेगी. 

Raksha Bandhan
Source: prothomalo

7. कृषि 4

ऋतिक रौशन की सुपरहिट फ़िल्मों में शुमार 'कृषि' का चौथ पार्ट 2021 में रिलीज़ होगा. 'कृषि-4' पहले इस साल रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 के कारण इसकी रिलीज़ टाल दी गई.

krrish
Source: dhakatribune

8. MR. लेले

धर्मा प्रोडक्शन के अंतर्गत बनी ये फ़िल्म भी 2021 में रिलीज़ की जाएगी, जिसके लीड एक्टर वरुण धवन हैं. वरुण धवन के साथ फ़िल्म में जहान्वी कपूर और भूमि पेडनेकर भी होंगी.  

LELE
Source: imdb

9. बेल बॉटम

अक्षय कुमार के फ़ैंस के लिये 2021 काफ़ी धमाकेदार होने वाला है, क्योंकि उनकी 'बेल बॉटम' भी अगले साल रिलीज़ होगी. ये एक मल्टीस्टारर फ़िल्म है, जिसमें उनके साथ वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी हैं.

Bell Bottom
Source: timesofindia

10. मैदान

स्पोर्ट्स ड्रामा पर आधारित ये फ़िल्म 2021 अगस्त में रिलीज़ होगी, जिसके लीड एक्टर अजय देवगन और प्रियामणि हैं.

Ajya Devgan
Source: jagran

यार... अब बस जल्दी से 2021 आ जाये.