सादगी, दमदार अभिनय और ज़मीन से जुड़ा कलाकार ये पहचान है हम सबके चेहते अभिनेता पंकज त्रिपाठी की. पंकज त्रिपाठी ने न सिर्फ़ दमदार Roles से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई, बल्कि अपनी सादगी से लोगों का खू़ब प्यार भी हासिल किया और आगे भी वो ऐसा करते रहेंगे. अगर आप पहले से ही अभिनेता की एक्टिंग के कायल हैं, तो आने वाले कुछ समय में उनके प्रति आपकी दीवानगी दोगुनी होने वाली है.

इसकी वजह है उनकी आने वाली ये फ़िल्में:

1. 'सुपर 30'

काफ़ी समय से लोग ऋतिक रौशन स्टारर इस फ़िल्म का इंतज़ार कर रहे हैं. ये फ़िल्म Mathematician आनंद कुमार की ज़िंदगी पर आधारित है, जिसमें कालीन भईया आनंद कुमार के कट्टर प्रतिद्वंद्वी देवराज जगन सफ़दरजंग की अहम भूमिका निभा रहे हैं.

Source: bollywoodbee

2. 'ड्राइव'

सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फ़र्नांडीज स्टारर 'ड्राइव' थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें हमारे फ़ेवरेट स्टार पंकज त्रिपाठी एक पुलिसवाले की भूमिका निभा रहे हैं.

Source: hindustantimes

3. ''83'

'83 में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और 1983 में जीते गये वर्ल्ड कप की कहानी दिखाई जायेगी. इसमें कपिल देव के किरदार में रणबीर सिंह और पंकज त्रिपाठी Indian Cricket Team PR Man Singh का रोल अदा करेंगे.

Source: firstpost

4. 'कारगिल गर्ल'

कारगिल की कहानी IAF Pilot गुंजन सक्सेना की लाइफ़ से प्रेरित है, जिसमें मुख्य भूमिका जाह्नवी कपूर निभा रहीं हैं और कालीन भईया गुंजन के पिता का रोल अदा करेंगे.

Source: filmydrama

5. अंग्रेज़ी मी़डियम

इन सबके अलावा पंकज त्रिपाठी इरफ़ान ख़ान स्टारर फ़िल्म अंग्रेज़ी मीडियम में भी दिखाई देंगे, जिसमें वो एक ऐसे डीलर का किरदार निभायेंगे जो राधिका आप्टे और इरफ़ान ख़ान को UK पहुंचाने में मदद करता है.

Source: inkhabar

ये तो बात हुई पंकज त्रिपाठी की आने वाली फ़िल्मों की, अब एक नज़र ज़रा उनके निभाये गये किरदारों पर भी डाल लेते हैं:

1. 'पाउडर'

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से पहले पंकज त्रिपाठी पाउडर में नज़र आये थे, जिसमें उन्होंने एक ऐसे विलेन का किरदार निभाया जो दर्शकों को डराने में कामयाब रहा.

Source: cloudfront

2. 'मसान'

मसान में पंकज त्रिपाठी ने एक सीधे-साधे और हसमुख इंसान का रोल निभाया है, जो दर्शकों के चेहरे पर हंसी लाने में कामयाब रहता है.

Source: biharkatha

3. 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर'

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में कालीन भईया द्वारा निभाया गया रोल दर्शकों के दिलों में एक अलग छाप छोड़ जाता है, जो आने वाली कई पीढ़ियों तक यादगार बन गया है.

Source: tenor

4. 'ग्लोबल बाबा'

इस फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी ने मौनी बाबा का किरदार निभाया था, जो कि दर्शकों के दिलों को छूने में कामयाब रहा.

Source: wp

5. 'न्यूटन'

न्यूटन में पंकज त्रिपाठी ने एक CRPF जवान का रोल अदा किया था, जिसे बड़ी शिद्दत से निभाया.

Source: rediff

अब बताओ तैयार हो न कालीन भईया की आने वाली फ़िल्में देखने के लिये?

बॉलीवुड के और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करिये!