Upcoming South Indian Movies : मौजूदा समय में भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में साउथ इंडियन फ़िल्मों (South Indian Movies) की एक लहर देखने को मिल रही है. ऐसी कई साउथ फ़िल्में हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में सफ़लता की सीढ़ियां चढ़ी हैं. कई मूवीज़ तो ऑस्कर के लिए भी नोमिनेट हुई हैं. यहां तक बॉलीवुड की जनता भी साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की तारीफ़ों के पुल बांध रही है. 

आइए आपको नवंबर 2022 में रिलीज़ होने वाली कुछ साउथ इंडियन मूवीज़ के बारे में बता देते हैं, जो आपकी वाचलिस्ट में ज़रूर होनी चाहिए.

1. स्पिरिट

साउथ के सुपरस्टार प्रभास आने वाले दिनों में ‘अर्जुन रेड्डी‘ फ़ेम निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की अगली फ़िल्म ‘स्पिरिट’ में नज़र आने वाले हैं. फिल्म के पोस्टर में प्रभास एक पुलिस अफ़सर की भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म को चीनी, कोरियाई और जापानी भाषा में रिलीज़ करने की संभावनाएं हैं. ये मूवी नवंबर में रिलीज़ होगी.

Upcoming South Indian Movies
filmyfocus

ये भी पढ़ें: नवंबर 2022 में आने वाली वो 6 वेब सीरीज़, जिनकी रिलीज़ डेट पर लोग टकटकी लगाए बैठे हैं 

2. शकुंतलम

इस पौराणिक फ़िल्म में राजा दुष्यंत और ऋषि विश्वामित्र की बेटी शकुंतला और अप्सरा मेनका के प्रेम प्रसंग को दिखाया जाएगा. इसमें सामंथा रुथ प्रभु और देव मोहन लीड रोल्स में होंगे. ये फ़िल्म नवंबर में रिलीज़ होगी.

imdb

3. RC 15

इस एक्शन एंटरटेनमेंट फ़िल्म को शंकर ने डायरेक्ट किया है. इसमें राम चरण लीड भूमिका निभा रहे हैं. इसे दिल राजू ने प्रोड्यूस किया है और ये फ़िल्म श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन बैनर के तले बन रही है. 

timesofindia.indiatimes

4. AA 21

इस एक्शन थ्रिलर फ़िल्म को शिव कोराताल ने डायरेक्ट किया है. इसमें अल्लू अर्जुन लीड रोल में हैं. ये एक्शन मूवी 14 नवंबर 2022 को रिलीज़ होने के लिए बिल्कुल रेडी है.

twitter

5. उर्वसिवो रक्षसिवो

ये फ़िल्म शहरी रिश्तों की आधुनिक व्याख्या करती है. ये एक रोम-कॉम फ़िल्म है, जो ‘लिव इन’ रिलेशनशिप के कॉन्सेप्ट के स्टीरियोटाइप तोड़ती है. मूवी में अल्लू सिरीश और अनु इमेनुअल लीड रोल में हैं. ये मूवी 4 नवंबर को रिलीज़ हो गयी है.

6. माय नेम इज़ श्रुति

इस फ़िल्म की कहानी एक महिला पर आधारित है, जो समाज की सभी उम्मीदों को ख़ारिज करके अपने रास्ते में आने वाली सभी मुश्किलों से निपटती है. इस मूवी में हंसिका मोटवानी लीड रोल में होंगी. ये नवंबर में रिलीज़ होगी.

arotimes

ये भी पढ़ें: November 2022 में बॉलीवुड की 12 फ़िल्में रिलीज़ होने वाली हैं, जो करेंगी आपको ज़बरदस्त एंटरटेन

7. SSMB29

ये मूवी एक एक्शन-एडवेंचर फ़िल्म होगी, जिसमें आपको घने जंगल का बैकड्रॉप दिखाई देगा. इसमें महेश बाबू लीड रोल में होंगे. इसे अपनी वाचलिस्ट में ज़रूर शामिल कर लीजिए.

twitter

8. मर्यादा कृष्णय्या

VN आदित्य इस कॉमेडी एंटरटेनमेंट फ़िल्म मर्यादा कृष्णय्या के डायरेक्टर हैं. इसमें सुनील टाइटल रोल अदा कर रहे हैं. इसका म्यूज़िक साईं कार्तिक ने कंपोज़ किया है.

ये साउथ इंडियन फ़िल्म्स नवंबर में धमाका मचाने को तैयार हैं.