Upcoming South Movies: ये हम सभी जानते हैं कि साउथ इंडियन सिनेमा की बॉलीवुड रीमेक फ़िल्मों ने पिछले कई सालों से बॉक्स ऑफ़िस पर बंपर कमाई की है. ‘दबंग', ‘दृश्यम', 'कबीर सिंह' जैसी कई मूवीज़ को ही देख लो. इसके साथ ही अल्लू अर्जुन, महेश बाबू, नागार्जुन जैसे साउथ सुपरस्टार्स का स्टारडम नॉर्थ की तरफ़ भी तेज़ी से बढ़ा है. बॉलीवुड व्यूअर्स साउथ इंडियन एक्टर्स की एक्टिंग, डायलॉग, डांस स्किल्स समेत उनकी हर एक अदा से प्यार करते हैं. यहां तक बॉलीवुड लवर्स के बीच साउथ इंडियन मूवीज़ भी काफ़ी बज़ पैदा कर रही हैं. ‘बाहुबली', 'केजीएफ़' और 'पुष्पा' की सक्सेस के बाद अब इस बात को कोई अनाड़ी ही झुठला सकता है.

तो हम यहां आपके साथ Upcoming South Movies की लिस्ट शेयर करने जा रहे हैं, जिसका हिंदी वर्ज़न दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए ताक़ लगाए बैठा है.

pushpa
Source: thenewsminute

Upcoming South Movies

1. राधे श्याम

डायरेक्टर राधा कृष्णा कुमार की फ़िल्म 'राधे श्याम' 14 जनवरी को रिलीज़ होनी थी, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के चलते इसकी रिलीज़ डेट मार्च तक पोस्टपोन कर दी गई. 350 करोड़ के बजट की इस फ़िल्म में पूजा हेगड़े और प्रभास लीड रोल में हैं. नॉर्थ इंडिया में 'बाहुबली’ फ़िल्म के बाद प्रभास की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है. यही वजह है कि मेकर्स ने फ़िल्म को तमिल, तेलुगू और हिंदी में शूट किया है. मूवी के हिंदी साउंडट्रैक के लिए मनोज मुन्ताशिर और रैपर बादशाह गानों की लिरिक्स लिखेंगे.

radhe shyam
Source: gqindia

2. RRR

इस पीरियड ड्रामा एक्शन फ़िल्म में आपको राम चरण, NTR जूनियर, अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे सुपरस्टार दिखाई देंगे. 400 करोड़ के बजट में बनी ये मूवी अप्रैल 2022 में रिलीज़ हो सकती है. 'बाहुबली' के डायरेक्टर एस. एस. राजामौली ने फ़िल्म को डायरेक्ट किया है. ये दो क्रांतिकारियों की एक काल्पनिक कहानी है जिन्होंने ब्रिटिश राज और हैदराबाद के निज़ाम के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी थी. (Upcoming South Movies)

rrr
Source: timesofindia

ये भी पढ़ें: इन 6 बड़े कलाकारों ने ठुकरा दिया था सुपरहिट फ़िल्म 'पुष्पा' का ऑफ़र, मगर अब पछता रहे होंगे

3. आदिपुरुष

साउथ सुपरस्टार 'प्रभास' के खाते में इस साल के लिए कई फ़िल्में हैं. वो डायरेक्टर ओम राउत के अगले प्रोजेक्ट आदिपुरुष में 'भगवान राम' के क़िरदार में नज़र आएंगे. कृति सैनन फ़िल्म में 'माता जानकी' के व सैफ़ अली ख़ान 'लंकेश रावण' के कैरेक्टर में दिखाई देने वाले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़, नवंबर 2021 में इसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है और इस साल अगस्त में ये सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी जाएगी.

4. KGF: चैप्टर 2  

कन्नड़ स्टार यश इस साल फ़िल्म 'KGF' सीरीज़ की दूसरी फ़िल्म लेकर आ रहे हैं. फ़िल्म 100 करोड़ के बजट में बनी है. मूवी में दो जाने-माने बॉलीवुड के चेहरे रवीना टंडन और संजय दत्त भी दिखाई देंगे. अप्रैल 2022 में इस मूवी के रिलीज़ होने की संभावना है.

kgf chapter 2
Source: thenewsminute

5. लाइगर 

फ़िल्म 'लाइगर' को हिंदी और तेलुगू दोनों भाषाओं में फ़िल्माया गया है. साउथ इंडियन सुपरस्टार विजय देवरकोंडा इस मूवी में किक बॉक्सर की भूमिका निभाते नज़र आएंगे. फ़िल्म में अनन्या पांडे, रोनित रॉय, राम्या कृष्णन भी दिखाई देंगे. ये मूवी 25 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज़ की जाएगी. (Upcoming South Movies)

liger
Source: timesofindia

6. सलार

प्रभास स्टारर इस साउथ इंडियन एक्शन थ्रिलर मूवी को कन्नड़ और तेलुगू भाषाओं में शूट किया गया है. प्रशांत नील और विजय किरागंदुर फ़िल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. दोनों ने 'KGF’ का चैप्टर 1 भी बनाया था. इसको हिंदी, मलयालम और तमिल में भी डब किया जाएगा. फ़िल्म 2022 में मई या जून के महीने में रिलीज़ हो सकती है.

salaar
Source: indiatoday

7. घनी

घनी एक पीरियड स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म है, जिसे Kiran Korrapati ने डायरेक्ट किया है. फ़िल्म में वरुण तेज और सुनील शेट्टी लीड रोल में हैं. फ़िल्म को 2021 में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन कोरोना की वजह से अब ये दिसंबर 2022 में रिलीज़ होगी.

ghani
Source: indianexpress.

ये भी पढ़ें: साउथ सिनेमा के वो 5 सुपरस्टार्स, जो कभी भी बॉलीवुड में नहीं आज़माना चाहते अपनी क़िस्मत

8. आचार्य

इस फ़िल्म में चिरंजीवी, राम चरण, काजल अग्रवाल, सोनू सूद और पूजा हेगड़े दिखाई देंगे. ये एक्शन-ड्रामा फ़िल्म 400 करोड़ रुपये के बजट में बनी है. साल 2020 में इस फ़िल्म को लेकर लेखक राजेश मंदुरी ने कहा था कि ये फ़िल्म उनकी स्क्रिप्ट की चोरी करके लिखी गई है. हालांकि, प्रोडक्शन हाउस ने उनके इस आरोप को झूठा बताया था. फ़िल्म अप्रैल 2022 में रिलीज़ के लिए तैयार है. 

acharya
Source: indiatoday

9. बीस्ट

साउथ सुपस्टार विजय इस फ़िल्म में फ़ीचर होंगे. ये नेलसन दिलीप कुमार का तीसरा प्रोजेक्ट है. उनकी पिछली दो फ़िल्में काफ़ी हिट जा चुकी हैं. फ़ेमस म्यूजिक कम्पोज़र अनिरूद्ध रविचंदर इस फ़िल्म को संगीत देंगे. पूजा हेगड़े भी फ़िल्म में दिखाई देंगी. मूवी सिनेमाघरों में 14 अप्रैल 2022 को रिलीज़ होगी. 

beast
Source: timesofindia

10. हरी हारा वीरा मल्लू

'हरि हारा वीरा मल्लू' एक आगामी भारतीय तेलुगु एक्शन-एडवेंचर ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन कृष जगरलामुडी ने किया है. डाकू वीरा मल्लू के जीवन को दर्शाते हुए, फ़िल्म में पवन कल्याण, निधि अग्रवाल, अर्जुन रामपाल और नरगिस फाख़री मुख्य भूमिका में हैं. 29 अप्रैल को ये मूवी आपको एंटरटेन करने के लिए तैयार है.

hari hara veera mallu
Source: indianexpress

2022 में तो एक्शन और एंटरटेनमेंट की भरमार है.