How was the Josh? High Sir...


अगर देखा जाए, तो विक्की कौशल की 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' का जोश अभी भी बरकरार है. आतंकवादियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी को बयां करती, इस फ़िल्म ने पाकिस्तान को मज़ा चखाया ही, अब भारतीय फ़िल्मों को भी नहीं छोड़ा.

Source: behance

नहीं, नहीं चौंकिए नहीं, कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई है, बल्कि उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक ने सभी भारतीय फ़िल्मों को पीछे छोड़ Imdb की लिस्ट में बेस्ट भारतीय फ़िल्म का दूसरा स्थान दर्ज कर लिया है. फ़िल्म को 9 रेटिंग मिली है, जो कि न सिर्फ़ आज तक की सारी हिंदी फ़िल्मों से ज़्यादा है, बल्कि भारत में बनी हर फ़िल्म से आगे है.

Source: zeenews

उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक तो दूसरे स्थान पर है, जबकि पहले स्थान पर अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की एवरग्रीन फ़िल्म ‘आनंद’ है. अगर बात की जाए रेटिंग की, तो राजेश खन्ना-अमिताभ बच्चन-स्टारर आनंद को 8.7 रेटिंग, जबकि उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक को 8.6 रेटिंग मिली है. इसके अलावा 'नायकन' और 'दृश्यम' को भी 8.6 रेटिंग, अमोल पालेकर की गोलमाल 8.5, अनुराग कश्यप की ब्लैक फ़्राइडे 8.5 और अंधधुन को 8.4 रेटिंग दी गई है.

Source: emirates247

कलेक्शन के मामले में 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' ने कम दिनों में डोमेस्टिक टिकट विंडो पर 228.78 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है. जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर 'उरी' को मिली सफ़लता लोगों के साथ शेयर की. ये ट्वीट आप नीचे देख सकते हैं.

उरी और आनंद की पोजिशन तो आपको पता चल गई, लेकिन बाकी फ़िल्मों की पोजिशन के लिए हम आपके लिए IMDb की टॉप टेन भारतीय फ़िल्मों की पूरी लिस्ट लेकर आए हैं. इसमें पहले नम्बर पर ‘आनंद’, दूसरे नम्बर पर ‘उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक’, तीसरे नम्बर पर ‘अंधाधुन’, चौथे नम्बर पर ‘ब्लैक फ़्राईडे’, पांचवें नम्बर उत्पल दत्त और अमोल पालेकर स्टारर ‘गोलमाल’, छठे नम्बर पर ‘दंगल’, सांतवें नम्बर पर ‘जाने भी दो यारों’, आठवें नम्बर ‘3 इडियट्स’, नौवें नम्बर ‘तारे ज़मीन पर’ और दसवें नम्बर पर हॉरर फ़िल्म ‘तुम्बाड़’ है.

आपको बता दें कि फ़िल्म उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक इस लिस्ट में पहले चौथे स्थान पर थी. मगर अपनी तगड़ी कहानी और शानदार अभिनय के साथ इसी लिस्ट में अब नम्बर 2 के पायदान पर है. इस फ़िल्म में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे.


कहना ग़लत नहीं होगा, कि ये Surgical Strike सब पर भारी पड़ गई.

Source: hindustantimes