टेलिविज़न सीरियल्स की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं, अभिनेत्री रश्मि देसाई. रश्मि देसाई का नाम 'उत्तरन' के बाद देश के हर घर में पहुंच गया. हिन्दी टीवी सीरीयल्स में नाम और शौहरत से पहले रश्मि देसाई ने रिजनल फ़िल्म इंडस्ट्री (Regional Film Industry) में नाम कमाया. रश्मि देसाई ने भोजपुरी, असमिया, गुजराती फ़िल्मों में भी काम किया है. वे कई भोजपुरी गानों के वीडियोज़ (Bhojpuri Songs Videos) में भी नज़र आ चुकी हैं 


रश्मि देसाई की कुछ भोजपुरी फ़िल्में- 

1. बलमा बड़ा नादान 

Balma Bada Nadaan 2004 में आई थी. भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में इस फ़िल्म को Cult Classic का दर्जा दिया जाता है. इस फ़िल्म का निर्देशन सुजीत कुमार ने किया था.

ये भी पढ़िए- भोजपुरी सिनेमा में अपना जलवा दिखाने वाले वो 8 स्टार्स जिन्होंने बॉलीवुड में भी हंगामा मचा दिया

2. हम बाल ब्रह्मचारी तू कन्या कुमारी

Hum Balbrahma Chaari Tu Kanya Kumari 2004 में आई थी. इस फ़िल्म में रश्मि देसाई के अलावा सिकंदर खरबंदा, क्रुनाल सिंह और महेश पांडे नज़र आये थे.

Source: YouTube

3. कब होई गौना हमार

Kab Hoi Gawna Hamaar 2005 में आई थी. इस फ़िल्म में रश्मि के साथ रवि किशन नज़र आये थे. इस फ़िल्म का गाना 'बैंड बाजा लेके आवतनी राजा जी हमार' बहुत मशहूर हुआ था और रश्मि देसाई को लोग बहुत पसंद करने लगे.  

Source: YouTube

4. लाखों में एक हमार भउजी

Lakhon Mein Ek Hamar Bhauji में रश्मि देसाई के साथ भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन नज़र आये थे. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई थी.  

Source: Snapdeal

5. दूल्हा बाबू

Dulha Babu 2007 में रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में रश्मि देसाई  

Source: YouTube

6. कंगना खनके पिया के अंगना

Kangna Khanke Piya Ke Angna 2006 में आई थी. इस फ़िल्म में रश्मि देसाई के साथ रानी चैटर्जी और विनय आनंद नज़र आये थे.  

Source: Gaana

7. हम हई गंवार

Hum Haeen Gawaar 2009 में आई थी. इस फ़िल्म में रश्मि देसाई के साथ विजय आनंद नज़र आये थे. फ़िल्म का निर्देशन राजू कुमार शर्मा ने किया था.  

इन फ़िल्मों के अलावा रश्मि देसाई ग़ज़ब भईल रामा, बम्बई की लैला छपरा का छैला, गब्बर सिंह, कबले आई बहार, तोहसे प्यार बाबू जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आईं. उनकी भोजपुरी फ़िल्में YouTube पर उपलब्ध हैं.  

रश्मि देसाई कई भोजपुरी गानों के वीडियोज़ में भी नज़र आईं- 

1. धान कूटो दूल्हा  

2. उबटन के अईले बहार 

3. पहनियो आपन बाबा धोती

4. लगनी चिड़ैया

'उत्तरन' की तपस्या के किरदार ने रश्मि देसाई को बरसों के संघर्ष का फल दिया. उन्होंने दिल से दिल तक, शक्ति-अस्तित्व के एहसास की जैसे सीरियल्स में भी काम किया. रश्मि Big Boss13 में भी नज़र आई थी. 

पेशकश कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में बताइये.