21 वीं सदी में हमारे लिए इंटरनेट (Internet) सांस से कुछ कम नहीं है. सोशल मीडिया के इस दौर में इंसान 1 मिनट के लिए भी अपने फ़ोन से दूर नहीं रह पाता है. आज माहौल ये हो गया है कि आप 1 दिन के लिए खाना-पीना छोड़ सकते हैं, लेकिन 1 दिन के लिए इंटरनेट छोड़ना बड़ा दर्द देता है कसम से. आज के दौर में कौन, कब और कैसे चंद मिनटों में वायरल हो जाय पता ही नहीं चलता. इंटरनेट की इस ताक़त ने कई लोगों को 1 दिन में ही आम इंसान से सेलेब्रिटी बना दिया है. आजकल बाक़ी रही-बची कसर Instagram, YouTube और Facebook रील्स (Reels) पूरी कर रही हैं.

ये भी पढ़िए: कटरीना कैफ़ के बॉडीगार्ड दीपक सिंह के आगे हीरो भी हैं फ़ेल, लेते हैं 1 करोड़ से ज़्यादा की सैलरी

Abplive

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों पंजाबी गाना ‘गड्डियां उचियां रखियां’ रील्स की जान बना हुआ है. लेकिन जबसे बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने इस गाने पर ठुमके लगाए हैं, ये गाना सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल चुका है. इंस्टाग्राम (Instagram) की हर एक रील (Reels) पर आप लोगों को इस गाने पर ठुमके लगाते हुए देख सकते हैं.

दरअसल, विक्की कौशल ने हाल ही में रिलीज़ हुई अपनी फ़िल्म ‘ज़रा हटके ज़रा बचके’ की प्रमोशन के दौरान इस गाने पर ज़बरदस्त डांस किया था. विक्की के डांस की ये Reels सोशल मीडिया पर इस क़दर वायरल हुई कि ‘गड्डियां उचियां रखियां’ गाना सुपरहिट बन गया. अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर इस रील्स को करोड़ों व्यूज़ मिल चुके हैं. आज जिसे देखो हर कोई इसी गाने पर ‘रील्स’ बनाने में लगा हुआ है.

वैसे तो ये गाना 1 मई, 2023 को ही रिलीज़ हो गया था, लेकिन लोगों की नज़र इस पर विकी कौशल के डांस के बाद ही पड़ी. इस गाने को पहले मुश्किल से 5 मिलियन व्यूज़ ही मिले थे, लेकिन वायरल होने के बाद अब तक इसे 19 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं. रियार साब और अभिजय शर्मा का ये गाना फ़िलहाल Spotify पर इंडिया के टॉप 50 हिट्स में नंबर 2 पर है. जबकि ये YouTube पर इंडिया में टॉप 10 म्यूज़िक वीडियोज़ में भी शामिल है.

आख़िर कौन हैं इस गाने के सिंगर?

‘ओब्सेस्ड’ नाम के इस गाने को Riar Saab और Abhijay Sharma ने गाया है. इसके वीडियो में भी यही दोनों सिंगर नज़र आ रहे हैं. जबकि इसे Riar Saab और Akshat Ghildiyal ने मिलकर लिखा है. वहीं सिंगर Abhijay Sharma ही इसके प्रोड्यूसर भी हैं. आज से पहले शायद ही किसी ने रियार साब का नाम सुना हो, लेकिन आज ये सिंगर स्टार बन चुका है.

last

रियार साब का असली नाम

रियार साब (Riar Saab) इन दिनों अपने Obsessed सॉन्ग की वजह से सोशल मीडिया की नई सनसनी बन गये हैं. पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री में रियार साब के नाम से मशहूर इस सिंगर का असली नाम तरुण सिंह रियार है. तरुण का जन्म 22 अक्टूबर 1999 मुंबई में हुआ था, लेकिन वो मूल रूप से पंजाब के कपूरथला के धापाई गांव से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने मुंबई के कुर्ला स्थित ‘होली क्रॉस हाई स्कूल’ पढ़ाई और मुंबई के ‘गुरु नानक खालसा कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स’ से स्नातक की पढ़ाई की.

wikibio

तरुण सिंह रियार को बचपन से ही म्यूज़िक का शौक रहा है. वो जब 7-8 साल के थे तभी से पारिवारिक समारोहों में गाने लगे थे. हालांकि, प्रोफ़ेशनल सिंगर बनने की प्रेरणा उन्होंने अपनी बहन प्रीति कौर रियार से ली जो ख़ुद भी एक अच्छी सिंगर हैं. प्रीति फ़िलहाल एयर होस्टेस हैं. रियार साब का पहला सॉन्ग ‘रास्ते’ नवंबर 2018 में रिलीज़ हुआ था, जब वो Aavrutti Music Group से जुड़े थे. इसके बाद उन्होंने ‘ग़लतियां और ‘नया ज़माना’ गाने रिलीज़ किए.

wikibio

आख़िरकार मई 2022 में तरुण सिंह रियार बॉलीवुड के मशहूर रैपर डिवाइन के ‘गली गैंग म्यूज़िक’ से जुड़ गये. इसी दौरान उन्होंने ख़ुद का स्टेज नेम रियार साब (Riar Saab) किया था. इस नाम के साथ उनका पहला गाना Area 06 था. इसके बाद उनके Promise और Trust सांग भी आये, लेकिन 1 मई, 2023 को रिलीज़ हुये Obsessed सॉन्ग ने तो उनकी ज़िंदगी बदल कर रख दी. इस गाने को सुपरहिट बनाने का श्रेय विक्की कौशल को भी जाता है.