विद्या बालन बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने सिर्फ़ और सिर्फ़ अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में जगह बनाई. कई बार उनकी Personality को लेकर कई सवाल भी उठाये गये, पर उन्हें अपनी एक्टिंग पर विश्वास था जिस वजह से वो दुनियाभर में अपनी ख़ास पहचान बनाने में कामयाब रहीं. हांलाकि, अब भी कई बार लोग उनकी बॉडी को लेकर उन पर तंज कसते रहते हैं.

Source: gulfnews

समाज में मौजूद ऐसे ही लोगों को विद्या बालन ने एक वीडियो के ज़रिये करारा जवाब दिया है. बॉडी शेमिंग पर विद्या बालन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी शेयर किया जा रहा है, जिसमें वो बॉडी शेमिंग के एक्सपीरियंस को साझा करते-करते अचानक रोने लग जाती हैं.

Source: khulasa

दरअसल, इन दिनों विद्या Big FM के लिये एक प्रोग्राम होस्ट करती हैं और उनका ये वीडियो Big FM के Youtube चैनल पर भी शेयर किया गया है. वीडियो का कैप्शन Let's Talk About Body Shaming है. वीडियो में विद्या ने कहा कि बॉलीवुड गानों में बॉडी शेमिंग होती है. इसके आगे उन्होंने ये भी कहा कि किसी के बॉडी साइज़, आंखों के साइज़, रंग और अंग पर जोक्स बनाना बेहद शर्म की बात है. इससे किसी के सेल्फ़ कॉन्फ़िडेंस को ठेस पहुंच सकती है. लोगों द्वारा बनाये गये जोक्स किसी को चुभ सकते हैं.

साथ ही विद्या ने ये भी कहा कि हर इंसान अलग होता है, शायद इसलिये वो बेहद ख़ास होता है. इसी वीडियो में आगे विद्या ने ये भी कहा कि वज़न घटाने और बढ़ाने का पैर्टन चलता आ रहा और ये आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा.

विद्या के वीडियो पर सोशल मीडिया ने भी अपनी राय रखी है:

हम बस इतना ही कहेंगे विद्या आप बहुत अच्छी हैं और हम सबकी फे़वरेट हैं, क्योंकि इंसान को दिल से ख़ूबसूरत होना चाहिये ऊपरी ख़ूबसूरती कभी भी नष्ट हो सकती है.