Vijay 100 Crore Movies List: थलापति विजय! साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में विजय का नाम ही काफ़ी है. टॉलीवुड में उन्हें बॉक्स ऑफ़िस का किंग भी कहा जाता है. इसीलिए उनके नाम के आगे थलापति शब्द जुड़ा है. तमिल सुपरस्टार विजय (Vijay) जिस चीज़ पर हाथ रख देते हैं वो सोने के तरह चमकने लगती है. रजनीकांत की तरह ही विजय के भी दुनियाभर में करोड़ों फ़ैंस हैं. सन 1984 में 10 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले विजय अब तक 60 से अधिक फ़िल्मों में लीड रोल निभा चुके हैं. वर्तमान में विजय साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर हैं. इसीलिए भारतीय हस्तियों की कमाई के मामले में वो कई बार फ़ोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 की सूची में भी शामिल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है 'KGF-2' का ख़ूंख़ार विलेन एंड्रयूज़, जिनकी स्टाइल के दीवाने बन गए हैं फ़ैन

Source: timesofindia

असल ज़िंदगी में कौन हैं विजय?

विजय (Vijay) का जन्म 22 जून 1974 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. उनका असल नाम जोसेफ़ विजय चंद्रशेखर है. विजय के पिता एस. ए. चंद्रशेखर तमिल फ़िल्म निर्देशक हैं जानकी मां शोबा चंद्रशेखर प्लेबैक सिंगर हैं. विजय की एक बहन थीं विद्या, जिसकी 2 वर्ष की आयु में ही मृत्यु हो गई थी. बहन की मौत ने विजय को बेहद प्रभावित किया. विजय की मां के अनुसार, विजय, बचपन में बेहद बातूनी, नटखट और चंचल था, लेकिन विद्या की मौत के बाद वो बेहद शांत हो गया. विजय ने अपनी बहन की याद में अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम वी.वी प्रोडक्शंस (विद्या-विजय प्रोडक्शंस) रखा है.

Source: bollywoodlife

कब की एक्टिंग करियर की शुरुआत?

थलापति विजय ने बतौर हीरो साल 1992 में तमिल फ़िल्म 'Naalaiya Theerpu' फ़िल्म के ज़रिए साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. विजय 90 के दशक में रोमांटिक हीरो के तौर पर काफ़ी हिट रहे थे. साल 1996 में रिलीज़ हुई 'Poove Unakkaga' उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी. साल 2003 में आई 'थिरुमलाई'  की सफलता ने एक्शन हीरो के रूप की पहचान दिलाई. जबकि साल 2004 में आई विजय की फ़िल्म 'घिल्ली' 50 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली तमिल फ़िल्म बनी थी.

Source: outlookindia

चलिए जानते हैं सुपरस्टार विजय की वो कौन-कौन सी फ़िल्में हैं जो 100 करोड़ रुपये (Vijay 100 Crore Movies List) से अधिक की कमाई कर चुके हैं.

1- Thuppakki  

साल 2012 में रिलीज़ हुई थुप्पक्की (Thuppakki) बॉक्स ऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. ये 100 करोड़ का कलेक्शन करने वाली विजय की पहली फ़िल्म थी. इस फ़िल्म ने क़रीब 120 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Source: ibtimes

Vijay 100 Crore Movies List

2- Kaththi

साल 2014 में ए.आर. मुरुगदास के निर्देशन में बनी कथ्थी (Kaththi) भी बॉक्स ऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. 100 के क्लब में पहुंचने वाली ये विजय की दूसरी फ़िल्म थी. इस फ़िल्म ने क़रीब 130 करोड़ रुपये की कमाई की थी.  

Kaththi
Source: musicaloud

3- Theri

एटली कुमार के निर्देशन में बनी फ़िल्म थेरि (Theri) भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. ये सुपरस्टार विजय की सबसे बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है.

Theri
Source: filmaffinity

4- Bairavaa

बैरावा 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले विजय की चौथी फ़िल्म थी. वर्ल्डवाइड 114 करोड़ रुपये की कमाई करने के बावजूद ये फ़िल्म औसत साबित हुई, क्योंकि इसका बजट ही 50 करोड़ रुपये था. भारत में इस फ़िल्म ने केवल 55 करोड़ रुपये कमाए थे.

Bairavaa
Source: moviegalleri

5- Mersal  

ये एटली कुमार के साथ विजय की दूसरी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी. साल 2017 में रिलीज़ हुई मर्सल (Mersal) ने वर्ल्डवाइड 260 करोड़ रुपये की ताबड़तोड़ कमाई की थी. भारत में इस फ़िल्म ने 170 करोड़ रुपये कमाये थे.

Mersal
Source: imdb

Vijay 100 Crore Movies List

6- Sarkar

ए.आर. मुरुगदास के निर्देशन में बनी फ़िल्म सरकार (Sarkar) भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 243 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. इस फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड 270 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Sarkar
Source: scontent

7- Bigil

साल 2019 में एटली कुमार के निर्देशन में बनी 'बिगिल' 300 करोड़ रुपये के क्लब में पहुंचने वाली विजय की पहली फ़िल्म थी. इस फ़िल्म ने भारत में 210 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जबकि वर्ल्डवाइड 301.20 करोड़ रुपये की कमाई की.

Bigil
Source: imdb

Vijay 100 Crore Movies List

8- Master

मास्टर (Master) साल 2021 में कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बाद खुले सिनेमाहॉल में रिलीज़ होने वाली पहली फ़िल्म थी. इस फ़िल्म ने भारत में क़रीब 154 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जबकि वर्ल्डवाइड 223 करोड़ रुपये की कमाई की.

Master
Source: imdb

ये भी पढ़ें: जानिए क्या ख़ासियत है 'KGF 2' में कोहराम मचाने वाली रॉकी भाई की 100 साल पुरानी मशीन गन की

9- Beast

14 अप्रैल 2022 को रिलीज़ हुई विजय की ये फ़िल्म 1 हफ़्ते में बॉक्स ऑफ़िस पर 120 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी हैं. जबकि वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है. हालांकि, फ़िल्म अब भी हिट नहीं मानी जा रही है क्योंकि इसका बजट ही 150 करोड़ रुपये है. 

Beast
Source: newsbugz

बताइये इनमें से आपको विजय की कौन सी फ़िल्म सबसे अच्छी लगी?